COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Crown Jewel: ब्रॉक लैसनर vs ब्रॉन स्ट्रोमैन में से कौन किस पर भारी ?

न्यूज़
1.10K   //    02 Nov 2018, 16:15 IST

Enter caption

क्राउन ज्वेल इवेंट का काउंटडाउन शुरु हो गया है, सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है और मंच भी सज चुका है। इस इवेंट में यूनिवर्सल टाइटल पर सबसे ज्यादा निगाहें होंगी क्योंकि टाइटल की खाली जगह को भरने के लिए ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन लड़ने वाले हैं। पहले ये ट्रिपल थ्रेट मैच होने वाला था लेकिन रोमन रेंस ने ल्यूकीमिया बीमारी के कारण यूनिवर्सल टाइटल को छोड़ दिया जिसके कारण ये दोनों दिग्गज अब लड़ने वाले हैं।

दोनों सुपरस्टार्स WWE में काफी तगड़े हैं, स्ट्रोमैन को रैसलिंग में दानव कहा जाता है जबकि ब्रॉक लैसनर को बीस्ट का नाम दिया गया है। समरस्लैम में रोमन रेंस ने लैसनर को यूनिवर्सल टाइटल मैच में हराया था। हैल इन ए सैल पीपीवी में लैसनर ने वापसी की थी जिसके बाद क्राउन ज्वेल के टाइटल मैच में बीस्ट को डाला गया। स्ट्रोमैन और लैसनर का सामना हो चुका है लेकिन द बीस्ट WWE के दानव पर हावी रहे। अब तस्वीर बदल गई हैं और माना जा रहा है कि स्ट्रोमैन जीतने वाला है।

कौन किस पर भारी?

ब्रॉक लैसनर- द बीस्ट की हाइट 6 फुट 3 इंच है जबकि वजन 130 किलो है। लैसनर ने WWE में 4 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप को जीता, एक बार यूनिवर्सल चैंपियन बने, साल 2002 में किंग ऑफ द रिंग और 2003 में रॉयल रंबल विजेता बने थे। लैसनर के करियर की सबसे बड़ी जीत रैसलमेनिया 30 की है जहां उन्होंने अंडरटेकर को हराया था। लैसनर का फिनिशंग मूव F5 है जिससे हर विरोधी ढेर हुआ है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन- WWE के दानव की हाइट 6 फुट 8 इंच है और वजन 174 किलो जबकि फिनिशिंग मूव रनिंग पावरस्लैम। स्ट्रोमैन ने कम समय में काफी उपलब्धियां हासिल की है, जिसमें 2018 का मनी इन द बैंक, ग्रेटेस्ट रॉयल की जीत और रॉ की टैग टीम चैंपियनशिप पर कब्जा। स्ट्रोमैन की WWE में सबसे बड़ी जीत पहली 50 मैन रॉयल रंबल की है।

दोनों सुपरस्टार्स के रिकॉर्ड को देखा जाए तो ब्रॉक लैसनर भारी दिख रहे हैं, लेकिन ताजा प्रदर्शन देखे तो ब्रॉन स्ट्रोमैन कहीं ना कहीं लैसनर पर हावी हैं। कुछ घंटो बाद क्राउन ज्वेल को फैंस टेन नेटवर्क पर 9:30 बजे से लाइव देख सकते हैं। इसके अलावा आप स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ भी लाइव कमेंट्री के जरिए जुड़ सकते हैं। खैर, देखना दिलचस्प होगा कि WWE का नया यूनिवर्सल चैंपियन कौन होगा।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...