WWE Elimination Chamber, 8 मार्च 2020- शो की अच्छी और बुरी बातें

द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स
द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स

2020 का एलिमिनेशन चैंबर अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है और साथ में ये भी कि कंपनी ने इस शो को बेहतरीन और रोमांचक बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। द अंडरटेकर का आना हो या फिर केविन ओवेंस का कमेंट्री डेस्क पर आना ये सभी काफी पसंद किए गए और इन सभी रेसलर्स ने शो में अपना रोमांच बनाए रखा।

इसके अलावा कुछ ऐसे नतीजे भी देखने को मिले जिनकी पहले से उम्मीद थी जबकि कुछ चौंकाने वाले पल भी शो का हिस्सा रहे जिन्होंने ये साबित किया कि विंस कभी भी कुछ भी कर सकते हैं। ये बदलाव रेसलर के साथ साथ फैंस के लिए भी अच्छे हैं इसलिए किसी को इससे कोई खास परेशानी नहीं हुई। अब इस बदलाव का असर आनेवाले शो में कैसा होगा ये हमें शो के दौरान ही पता चलेगा।

ये भी पढ़ें: WWE Elimination Chamber 2020: 5 रिकॉर्ड्स जिनके बारे में आपको जानना चाहिए

एक बड़े शो को करने के दौरान ये बिल्कुल मुमकिन है कि कंपनी कुछ अच्छे तो कुछ बुरे पल करें और इस आर्टिकल में हम उसपर ही नजर ड़ालने वाले हैं।

#3 अच्छा: डेनियल ब्रायन और ड्रू गुलक का मैच

डेनियल ब्रायन एक बेहतरीन रेसलर हैं लेकिन ड्रू गुलक को वो मौके नहीं मिल रहे थे जिसकी उन्हें जरूरत थी या जिसके वो काबिल थे। डेनियल ब्रायन के साथ हुए मैच में ड्रू ने ये साबित कर दिया कि वो कितने टैलेंटेड हैं। उनका प्रदर्शन ना सिर्फ मैच को लेकर रोमांच बल्कि फैंस का भी मनोरंजन कर सका और इसलिए अब ये उम्मीद है कि उन्हें मौके मिलेंगे। कोरी ग्रेव्स का ट्वीट एकदम सही बात कहता है और अब उम्मीद है कि ड्रू पॉवरपॉइंट प्रेज़ेंटेशन से हटकर परफॉर्मेंस करने का मौका पा सकेंगे।

#3 बुरा: शायना बैज़लर का विरोधियों को पल भर में चित करना

इस मैच में कोई बुराई नहीं थी लेकिन अगर आप किसी को जीतते हुए दिखाना चाहते हैं तो उसे अच्छे विरोध का तो सामना करने दीजिए। कंपनी ने बिना कोई मौका दिए सिर्फ शायना की जीत पर ध्यान दिया और ये मैच कब शुरू और खत्म हुआ किसी को पता भी नहीं चला। कंपनी के आधिकारिक ट्वीट के नीचे फैंस की प्रतिक्रिया ये बताने के लिए काफी है कि उन्हें ये मैच कैसा लगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#2 अच्छा: सैमी जेन का इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनना

इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच का ये परिणाम शायद ही किसी ने सोचा होगा और ये ही सबसे अहम बात है। रिंग और माइक दोनों पर एक जैसी पकड़ रखने वाले सैमी जब अपनी जीत का जश्न मनाने आएंगे तो उस समय उन्हें पूर्व चैंपियन से मिलने वाली चुनौती और उसके बाद जेन का जवाब इस कहानी को लाजवाब बना देगा। स्मैकडाउन में हमें एक अच्छी कहानी मिल गई है जो रेसलमेनिया में इस टाइटल को फायदा पहुंचाएगा और ये एक अच्छी बात है।

ये भी पढ़ें: WWE को छोड़ने वाले 45 साल के पूर्व चैंपियन ने भविष्य को लेकर बड़ा संकेत दिया

#2 बुरा: रेफरी की गलती से चैंपियन को हुआ फायदा

एंड्राडे ने हम्बर्टो कारिलो को पिन करते समय अपने विरोधी की पैंट को पकड़ रखा था और ये नियम के अनुसार एक गलत मूव है। इसपर ध्यान ना देकर ना सिर्फ रेफरी ने चैंपियन को फायदा पहुंचाया बल्कि एक टैलेंटेड रेसलर से एक बड़े फेरबदल का मौका भी छीन लिया। आप इसके बारे में हमारे लाइव कवरेज में पढ़ सकते हैं।

#1 अच्छा: द अंडरटेकर का आना

द अंडरटेकर का आना शो और मैच के लिहाज से अच्छा था क्योंकि अब रेसलमेनिया में ज्यादा समय नहीं है। इसकी वजह से एजे और टेकर अपनी लड़ाई को आगे ले जा सकेंगे और टेकर के माइंडगेम्स अब शुरू हो सकते हैं। इसमें दोराय नहीं कि टेकर से अच्छे माइंड गेम शायद ही कोई कंपनी में करता हो तो ऐसे में लेजेंड के हाथों मिल रहे रोमांच को देखने के लिए सभी काफी उत्साहित होंगे।

ये भी पढ़ें: ''मैं रोमन रेंस का बहुत बड़ा फैन हूं...हमारे बीच कोई मनमुटाव नहीं''

#1 बुरा: अच्छी टीम्स को मौका नहीं मिलना

एओपी और वाइकिंग रेडर्स वो टीम हैं जो अपने प्रदर्शन से मैच और शो का माहौल बदल दें पर इन्हें सिर्फ कुछ ही वक्त मिला जिसमें ये अपने हुनर को दिखा सके। ये मौका रिंग में नहीं बल्कि रिंगसाइड था और वो भी महज कुछ पल के लिए। इनके बीच अगर बैकस्टेज भी लड़ाई चलती और फिर अधिकारियों को आकर उसे रोकना पड़ता तो ये अच्छा होता। कंपनी ने एक मौका गँवा दिया और साथ ही रेसलर्स के पास भी कुछ करने को नहीं था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now