Create
Notifications

WWE Fastlane में होने वाले सभी मैचों के संभावित नतीजे और भविष्यवाणी

One last time!
Amit Shukla
visit

WWE फास्टलेन शो इस संडे को आपके टीवी स्क्रीन्स और WWE नेटवर्क पर आएगा। बदलते समय के साथ कंपनी ने हर वो काम किया है जिससे ये शो हिट हो जाए और चूँकि ये रैसलमेनिया से पहले कंपनी का आखिरी शो है, इस बात की भी संभावना है कि कंपनी इस शो के दौरान ही अपने सबसे बड़े और पसंदीदा शो को आगे बढ़ाने की शुरुआत कर दे। इस शो में एक तरफ जहाँ बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के बीच एक मैच है, तो वहीँ द शील्ड बनाम बैरन कॉर्बिन, ड्रू मैकइंटायर, और बॉबी लैश्ले का एक मैच भी होना है जिसमें काफी सारा एक्शन और अद्भुत प्रदर्शन देखने को मिलेगा।

वैसे तो हर मैच का अपना महत्व है, और कुछ मैच तो बेहतरीन हैं, इस आर्टिकल में हम हर मैच का निर्णय और उससे जुड़ी बातों पर एक नज़र डालेंगे। तो आइए बिना समय गवाएं, आपको बताते हैं कि हर मैच का क्या परिणाम होगा:

#8 रे मिस्टीरियो बनाम एंड्राडे (किकऑफ मैच)

Kick off the show to a good start

रे मिस्टीरियो बनाम एंड्राडे एक ऐसा मैच है जिसकी संभावना एक लंबे समय से चल रही थी। एक समय पर ऐसा लग रहा था कि इन दोनों रैसलर्स के बीच लड़ाई खत्म हो गई है, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि ये दोनों मैक्सिकन रैसलर्स एक दूसरे से फिर लड़ेंगे, और इस बार फास्टलेन के किकऑफ में।

इन दोनों के पास काफी अच्छे हाई-फ़्लाइंग मूव्ज हैं और दोनों ही अपनी कहानी और काम से फैंस का मनोरंजन कर सकते हैं। इस मैच में रे मिस्टीरियो की जगह एंड्राडे का जीतना एक अच्छा कदम होगा क्योंकि वो एक उभरते हुए स्टार हैं, जबकि एक हार रे के लिए कोई बुरी बात नहीं होगी। उनका करियर हॉल ऑफ़ फेम के योग्य है, और वो वैसा ही रहेगा।

परिणाम: एंड्राडे ये मैच जीत जाते हैं

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#7 द रिवाइवल बनाम एलिस्टर ब्लैक और रिकोशे बनाम चैड गेबल और बॉबी रूड - रॉ टैग टीम चैंपियनशिप

NXT call-ups versus veterans

द रिवाइवल मौजूदा रॉ टैग टीम चैंपियन हैं और उन्हें ये चैंपियनशिप तब मिली थी जब उन्होंने कंपनी से अपने रिलीज़ की बात की थी। अगर ये कहा जाए कि एक चैंपियन की तरह उनकी रन काफी अच्छी रही है तो ये गलत होगा। दरअसल, उन्हें नई टैग टीम एलिस्टर ब्लैक और रिकोशे ने भी हराया हुआ है, जबकि चैड गेबल और बॉबी रूड उनसे पहले इस चैंपियनशिप को अपने नाम किए हुए थे। वैसे हम में से कई ये चाहेंगे कि नई टीम ये टाइटल जीते, लेकिन अगर वो इसे यहाँ रिटेन कर जाते हैं और फिर आगे हार जाते हैं तो उससे उनके कंपनी छोड़ने के कारण को भी बल मिलेगा।

इसमें कोई दोराय नहीं कि एलिस्टर ब्लैक और रिकोशे ही इस टाइटल के आनेवाले समय में हकदार होंगे, लेकिन इस समय तो द रिवाइवल को ही ये टाइटल रिटेन करना चाहिए।

परिणाम: द रिवाइवल रॉ टैग टीम चैंपियनशिप रिटेन कर लेते हैं।

#6 साशा बैंक्स और बेली बनाम नाया जैक्स और टमिना स्नूका - WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप

Force of Nature

साशा बैंक्स और बेली बनाम नाया जैक्स और टमिना स्नूका में वैसे तो कुछ ख़ास नया नहीं है, और उसकी वजह है इन दोनों टीम्स का एलिमिनेशन चैंबर में इस टाइटल को जीतने का हकदार माना जाना। एक तरफ जहाँ साशा बैंक्स और बेली इस टाइटल को जीतने में कामयाब रहीं, वहीँ दूसरी तरफ इस बात की उम्मीद थी कि आनेवाले समय में नाया जैक्स और टमीना स्नूका इस टाइटल के लिए ज़रूर लड़ेंगी। फास्टलेन में वो मैच ज़रूर होगा लेकिन ना तो नाया और टमीना अभी फैंस की पसंद हैं, और ना ही उनमें इतना हुनर है कि टाइटल उन्हें दे दिया जाए। अगर देखा जाए तो मेंस टैग टीम मैच की तरह इस मैच का भी निर्णय एकदम स्पष्ट है, और वो ये कि चैंपियंस इस टाइटल को रिटेन कर लेंगी।

इस मैच में कुछ अच्छे पल देखने को मिलेंगे, अगर कंपनी कुछ एकदम ही अलग ना करना चाहे।

परिणाम: साशा बैंक्स और बेली WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप रिटेन कर लेते हैं।

#5 द उसोज़ बनाम मिज़ और शेन मैकमैहन - स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप

Not Awesome!

द उसोज़ बनाम मिज़ और शेन मैकमैहन एलिमिनेशन चैंबर के बाद से ही होने की संभावना थी, और इस मैच को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि कंपनी इस कहानी को या तो खत्म करेगी, या फिर एक नई कहानी की शुरुआत करेगी। इसमें सबसे महत्वपूर्ण है मिज़ और शेन के बीच एक लड़ाई, जिसमें प्रोमोज़ कट करेंगे मिज़ और उसकी वजह से पूरी दुनिया का एंटरटेनमेंट होगा। ये मैच द उसोज़ के नाम रहेगा क्योंकि उन्होंने हाल में ही टाइटल्स जीते हैं और कंपनी उन्हें आगे भी मौके देना चाहेगी इसलिए इस मैच का परिणाम भी चैंपियंस के ही नाम रहेगा, जिसका मतलब है कि रैसलमेनिया सीज़न में काफी आनंद आनेवाला है।

वैसे भी एक जैसी कहानियाँ कोई नहीं देखना चाहेगा इसलिए ये बदलाव काफी फायदेमंद रहेंगे जिसकी वजह से आनेवाले शोज़ में काफी एंटरटेनमेंट देखने को मिलेगा।

परिणाम: द उसोज़ स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप रिटेन कर लेते हैं।

#4 असुका बनाम मैंडी रोज़ - स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप

The Empress of Tomorrow takes on God's Greatest Creation

असुका बनाम मैंडी रोज एक ऐसा मैच है जिसमें ना तो कोई कहानी है और ना ही उसमें कुछ मज़ा आ रहा है। एक तरफ तो इस मैच को लेकर कंपनी ने एकाएक फैसला लिया और इस मैच को सही से आगे भी नहीं बढ़ाया। ये इतना अजीब सा फैसला था, क्योंकि एक तरफ जहाँ ये खबर आई कि असुका शायद चोटिल हैं तो वहीं मैंडी रोज़ ने भी ऐसा कुछ नहीं किया जिससे शो और मैच को फायदा मिले। इन दोनों के बीच कोई ख़ास प्रोमोज़ भी नहीं हुए, जिसकी वजह से इस मैच को लेकर फैंस में काफी कम उत्सुकता है।

अब जब मैच ही इतनी बुरी तरह से बनाया गया है, तो इस मैच के परिणाम का अनुमान लगा लेना काफी आसान है। असुका इस मैच में अपना टाइटल रिटेन कर लेंगी, और इसमें कुछ भी उत्साहित कर देने वाली बात नहीं है।

परिणाम: असुका स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप रिटेन कर लेती हैं।

#3 शार्लेट फ्लेयर बनाम बैकी लिंच - अगर बैकी मैच जीत जाती हैं तो वो रैसलमेनिया वाले मैच का हिस्सा बन जाएंगी

The Man kicks out obstacles

शार्लेट फ्लेयर बनाम बैकी लिंच एक ऐसा मैच है जिसको लेकर सभी उत्साहित हैं, और हों भी क्यों ना, आखिरकार बैकी ने 'द मैन' वाले किरदार को काफी अच्छे से निभाया है। शायद ही कोई ऐसा पल होगा जब बैकी ने टीवी पर दस्तक दी हो और फैंस उत्साहित ना हुए हों। उनका काम इतना अच्छा रहा है कि इस हफ्ते स्मैकडाउन में जब वो आईं और शार्लेट ने उनपर वार किया तो उनके मूव पर फैंस काफी ख़ुशी जता रहे थे।

उनकी विंस के साथ कहानी भी अभी चल रही है और इस वजह से इस मैच का रोमांच बढ़ गया है। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि विंस हर वो प्रयास करेंगे जिससे बैकी ये मैच ना जीतें, लेकिन उनके जीतने से ना सिर्फ विमेंस डिवीज़न को फायदा होगा बल्कि उनके किरदार और करियर को भी। अगर आप सोच रहे थे कि कोई और ये मैच जीतेगा, तो आपको बताते चलें कि 'द मैन' ही इस मैच की विजेता होंगी।

परिणाम: बैकी लिंच मैच जीत जाती हैं और रैसलमेनिया वाले मैच का हिस्सा बन जाती हैं।

#2 डेनियल ब्रायन बनाम केविन ओवेंस - WWE चैंपियनशिप

The KO Show will still not be on AIR

अगर डेनियल ब्रायन एक हील की तरह अच्छे हैं तो वहीँ केविन ओवेंस एक बेबीफेस की तरह काफी अच्छा काम कर रहे हैं। ये दोनों ना सिर्फ रिंग में बल्कि माइक्रोफोन पर भी काफी अच्छा काम कर लेते हैं, और इसलिए ये बिल्कुल मुमकिन है कि ये दोनों अपने मैच से ना सिर्फ मैच ऑफ़ द शो का खिताब पाएं, बल्कि उससे फैंस का काफी मनोरंजन भी हो। हालांकि हम सब चाहेंगे कि ये मैच एक सिंगल्स मैच हो लेकिन एरिक रोवन का इस मैच में दखल देना बिल्कुल मुमकिन है। इस दखल की वजह से डेनियल ब्रायन अपना टाइटल रिटेन कर जाएंगे लेकिन आखिरकार क्या होगा, ये देखना दिलचस्प होगा।

क्या किसी और रैसलर की वापसी होगी, या फिर कोई और लड़ाई ही शुरू होगी? इसके लिए इस संडे का इंतज़ार करना होगा।

परिणाम: डेनियल ब्रायन WWE चैंपियनशिप रिटेन कर लेते हैं।

#1 द शील्ड बनाम बैरन कॉर्बिन, ड्रू मैकइंटायर, और बॉबी लैश्ले

Who reigns supreme?

द शील्ड बनाम बैरन कॉर्बिन, ड्रू मैकइंटायर, और बॉबी लैश्ले एक ऐसा मैच है जिसे सभी देखना चाहते हैं और जिसे देखने को लेकर सभी उत्साहित भी हैं। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि शील्ड शायद WWE में आखिरी बार एक साथ लड़ेगी। इस मैच को लेकर उत्सुकता इसलिए भी है क्योंकि जब ये मैच खत्म होगा और शील्ड जीत जाएगी उसके बाद ब्रॉक लैसनर अपने रैसलमेनिया विरोधी से एक लड़ाई करेंगे जिससे आनेवाले समय में इस मैच को लेकर उत्सुकता बढ़ जाएगी।

हाल में कंपनी ने इस तरफ कोई ख़ास ध्यान नहीं दिया है, लेकिन आनेवाले समय में ये स्थिति बदल सकती है। वैसे भी फास्टलेन के बाद कंपनी के पास एक महीने से कम समय है जिसमें वो इस कहानी को आगे बढ़ाएंगे तो क्यों ना उसकी शुरुआत की जाए फास्टलेन में और फिर अगल दिन रॉ और अन्य माध्यमों से इस मैच को आगे बढ़ाया जाए।

परिणाम: द शील्ड की जीत

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now