WWE Hell in a Cell 2021 के बारे में 4 बातें जो शायद ही फैंस जानते होंगे

WWE
WWE

हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) पीपीवी के लिए हर कोई काफी ज्यादा उत्साहित है। WWE ने इस इवेंट के लिए बड़े मैचों का ऐलान किया है। फैंस की उम्मीदें शो को लेकर काफी ज्यादा है। WWE के पिछले कुछ इवेंट्स काफी शानदार रहे हैं। इस वजह से WWE को Hell in a Cell को भी बेहतर बनाने की कोशिश करनी होगी। Hell in a Cell 2021 में कई सारे टाइटल और नॉन-टाइटल मैचों का आयोजन किया जाने वाला है।

ये भी पढ़ें:- WWE Hell in a Cell 2021 प्रीव्यू: दिग्गजों के बीच होगा धमाकेदार मैच, फेमस सुपरस्टार हारेगा चैंपियनशिप?

इस इवेंट में दो Hell in a Cell मैच भी देखने को मिलेंगे। एक मुकाबला Raw से रहेंगे जबकि दूसरा SmackDown से रहने वाला है। इस इवेंट में होने वाले मैचों की जानकारी सभी प्रशंसकों को होगी। Hell in a Cell 2021 के बारे में कुछ ऐसी बातें हैं जो काफी कम लोगों को पता होगी। इसलिए इस आर्टिकल में हम Hell in a Cell 2021 से जुड़ी 4 चीज़ों के बारे में बात करने वाले हैं जिनके बारे में शायद ही फैंस जानते होंगे।

4 - बॉबी लैश्ले ने कभी WWE Hell in a Cell मैच नहीं लड़ा है

बॉबी लैश्ले मौजूदा समय में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। उनका WWE में पहला रन उतना खास नहीं था। इसके बावजूद 2018 में वापसी के बाद उन्होंने जरूर सभी प्रशंसकों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। वो दो बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन और एक बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बने थे।

ये भी पढ़ें:- 4 कारण क्यों बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर के बीच Hell in a Cell में WWE चैंपियनशिप मैच देखने को मिलेगा

कुछ महीने पहले वो WWE चैंपियन बने थे। खैर, वो अपने करियर में कभी भी Hell in a Cell मैच का हिस्सा नहीं बने हैं। वो पहली बार इस मुकाबले में उतरेंगे और यहां पर अपने टाइटल को डिफेंड करेंगे। ऐसे में मैच जरूर ही खास रहेगा और उन्हें थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

3- ड्रू मैकइंटायर का रिकॉर्ड Hell in a Cell में अच्छा नहीं है

ड्रू मैकइंटायर WWE के सबसे तगड़े सुपरस्टार्स में से एक माने जाते हैं। उन्हें किसी भी तरह से हराना आसान नहीं है। इसके बावजूद दिग्गज का Hell in a Cell मैचों में रिकॉर्ड काफी ज्यादा खराब है। वो अबतक सिर्फ एक बार इस तरह के मैच में उतरे थे और उन्हें हार का सामना करना पड़ गया था।

उन्होंने Hell in a Cell 2020 में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ WWE चैंपियनशिप को डिफेंड किया था। इस मैच में रैंडी ऑर्टन ने अपने अनुभव का फायदा उठाकर जीत हासिल की थी। मैकइंटायर के जबरदस्त टाइटल रन का अंत इसी इवेंट में देखने को मिला था लेकिन बाद में वो फिर चैंपियन बन गए थे।

2- पहली बार SmackDown में Hell in a Cell मैच देखने को मिला

रोमन रेंस और रे मिस्टीरियो के बीच Hell in a Cell में मैच देखने को मिलने वाला था। अचानक से WWE ने SmackDown के एपिसोड के लिए दोनों के बीच Hell in a Cell मैच का आयोजन कर दिया। यह पहला मौका था जब SmackDown में इस तरह के मैच का आयोजन किया जा रहा था।

रोमन रेंस और रे मिस्टीरियो का मैच शानदार रहा और इस दौरान रोमन रेंस ने अपने यूनिवर्सल टाइटल को रिटेन कर लिया। Raw में इस तरह के मैच पहले देखने को मिल चुके थे लेकिन SmackDown में WWE ने इतिहास रच दिया और सभी को जबरदस्त तरीके से प्रभावित किया।

1- जून में पहली बार Hell in a Cell पीपीवी का आयोजन किया जा रहा है

इस बार WWE ने अपने पीपीवी में बदलाव किये हैं। WrestleMania 37 के बाद WrestleMania Backlash का आयोजन किया गया और अब Hell in a Cell देखने को मिलेगा। इस इवेंट का आयोजन अमूमन अक्टूबर के महीने में देखने को मिलता था। इसके बावजूद WWE ने अपने प्लान्स में बदलाव किये।

इसके अलावा सितंबर में भी एक बार इस इवेंट का आयोजन देखने को मिला था। खैर, WWE ने इसे काफी पहले बुक करके सभी को हैरान कर दिया था। देखना होगा कि इस इवेंट में क्या खास चीज़ें देखने को मिलती है। दो Hell in a Cell मैच होंगे और टाइटल चेंज की भी उम्मीद रहेगी।

ये भी पढ़ें:- 4 सुपरस्टार्स जो WWE Hell in a Cell 2021 में अपने साथियों को धोखा देकर सभी को चौंका सकते हैं