Create

WWE Hell in a Cell 2021 में हुई 5 गलतियां जिसके ऊपर शायद आपका ध्यान नहीं गया होगा

WWE Hell in a Cell
WWE Hell in a Cell

WWE ने 20 जून (भारत में 21 जून) को Thunderdome के माध्यम से अपना अंतिम पे-पर-व्यू प्रसारित किया। हैरानी की बात है कि हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) में WWE को कोई नया चैंपियन नहीं मिला। यह इवेंट अपने आप में बहुत खास था, क्योंकि Hell in a Cell के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब कार्ड में मेंस के मुकाबले विमेंस मैच ज्यादा थे।

WWE SmackDown और Raw विमेंस चैंपियनशिप को भी Hell in a Cell में डिफेंड किया गया। जबकि शो की शुरुआत नटालिया vs मैंडी रोज मैच के साथ हुई। इसके अलावा एलेक्सा ब्लिस और शायना बैज़लर के बीच भी जबरदस्त मैच देखने को मिला। साथ ही केविन ओवंस vs सैमी जेन, सिजेरो vs सैथ रॉलिंस और ड्रू मैकइंटायर को Hell in a Cell के अंदर WWE चैम्पियनशिप जीतने के लिए आखिरी मौका मिला।

यहां हम पांच ऐसी चीजों के बारे में बात करेंगे जो WWE यूनिवर्स ने पूरे शो के दौरान मिस किया होगा।

यह भी पढ़ें: WWE में ऐज और ब्रे वायट की वापसी का हुआ ऐलान, पढ़ें कब नजर आएंगे दोनों दिग्गज?

#5. WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच Hell in a Cell में DQ के साथ समाप्त हुआ

रिया रिप्ली और शार्लेट दोनों के बीच लंबे समय से चल रहे विवाद के बाद दोनों का सामना Hell in a Cell में हुआ। यह एक बहुत जबरदस्त और कठिन मैच था। रिया रिप्ली अनाउंसर टेबल की तरफ जाती हैं और शार्लेट फ्लेयर पर हमला करती है।

शार्लेट फ्लेयर को टेबल के एक टुकड़े से चोट लग जाती है। इस टेबल को WWE स्टार्स पहले भी एक हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर चुके हैं। यहां तक कि कई स्टार्स को टेबल पर गिरा दिया गया लेकिन फिर भी वह मैच जारी रहता था।

लेकिन इस मैच के दौरान रेफरी ने बेल बजाने का आदेश दिया और यह मैच DQ के साथ समाप्त हो गया। हालांकि इससे पहले कभी भी टेबल की वजह से DQ फिनिश नहीं हुआ था।

यह भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो इस साल Money In the Bank मैच को जीत सकते हैं

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4. Hell in a Cell के दौरान कमेंट्री में कुछ गलतियां देखने को मिली

Hell in a Cell के कार्ड पर ऑफिशियल तौर पर केवल सात मैच थे, यह शो को WWE के हाल के इवेंट्स में सबसे छोटा शो कहा जा सकता है। इसके बावजूद ऐसा प्रतीत होता है कि कमेंट्री टीम में अभी भी कुछ समस्याएं थी। इसके बाद ऐसा लग रहा है कि WWE को कमेंट्री टीम को अभी भी बेहतर करने की आवश्यकता है।

#3. शार्लेट फ्लेयर को Hell in a Cell में हवा में लात मारते देखा गया

शार्लेट फ्लेयर ने Hell in a Cell में Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए रिया रिप्ली को चैलेंज किया। मैच जीतने के बावजूद वह चैंपियनशिप जीतने में नाकामयाब रहीं। रिया रिप्ली और शार्लेट फ्लेयर की दुश्मनी पिछले साल के WrestleMania से शुरू हुई।

Hell in a Cell मैच के दौरान शार्लेट फ्लेयर से गलती हुई, उनके इन-रिंग अनुभव को देखते हुए शायद किसी ने भी इसकी उम्मीद नहीं की होगी। रिया रिप्ली पर हमला करने के दौरान शार्लेट फ्लेयर को हवा में लात मारते हुए देखा गया। ऐसा लगता है कि यह स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं था। यह स्पष्ट था कि वह किक मारना चाहती थी लेकिन रिया रिप्ली दूर हट गईं।

#2. मैंडी रोज vs नटालिया किकऑफ़ शो

मैंडी रोज ने Hell in a Cell इवेंट के किक-ऑफ़ शो में नटालिया का सामना किया। इस मैच में नटालिया ने मैंडी रोज़ को हरा दिया। हालांकि इस मैच की घोषणा Hell in a Cell से पहले नहीं की गई थी, और फैंस के नजर से देखें तो यह एक अजीबो गरीब चीज थी। मैंडी रोज और नटालिया दोनों ही अनुभवी विमेंस रेसलर हैं। लेकिन मैच के दौरान फिर उनसे कई छोटी-छोटी गलतियां हुई।

#1. मेन इवेंट मैच के दौरान किसी को Hell in a Cell में रिंग के नीचे छिपते देखा जा सकता है

ड्रू मैकइंटायर को Hell in a Cell में WWE चैंपियनशिप के लिए आखिरी शॉट दिया गया था, लेकिन वह इस बार भी जीत हासिल करने में असफल रहे। यह माना जा रहा था कि इस मैच का एक विवादास्पद अंत होगा, और कोई अन्य सुपरस्टार मैच में दखल देगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, और अब ड्रू मैकइंटायर को WWE चैंपियनशिप टाइटल शॉट के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

जब मैच के दौरान ड्रू मैकइंटायर को टेबल पर गिराया गया, तो एक अजीबो गरीब चीज देखने को मिली। जैसे ही कैमरा मैकइंटायर की ओर बढ़ा, रिंग के नीचे से एक हाथ दिखाई दिया। हाथ WWE के प्रोडक्शन क्रू के सदस्य का प्रतीत होता है जो रिंग के नीचे से एक टेबल को बाहर धकेलता है। कई फैंस इस दौरान ब्रॉक लैसनर की वापसी की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment