Create

WWE Hell in a Cell 2021 में हुए तीन मुकाबले जिनका अंत काफी विवादित था 

WWE Hell In A Cell में Raw के मैचों के प्रदर्शन पर एक नजर
WWE Hell In A Cell में Raw के मैचों के प्रदर्शन पर एक नजर
Amit Shukla

WWE का हैल इन ए सैल (Hell In A Cell) 2021 शो अब खत्म हो चुका है और इसमें कुल सात (जिसमें एक किकऑफ मैच शामिल है) मैच हुए जिसमें से तीन मैच रॉ (Raw) ब्रैंड की तरफ से लड़े गए। मैचों को लेकर क्या फैंस उत्साहित थे? क्या उन्हें ऐसे किसी मैच के नतीजे का इंतजार था जो उनके लिए बेहद खास था?

मेन इवेंट में हुए मैच को लेकर सभी उत्साहित थे क्योंकि इस मैच में एक ऐसी शर्त जुड़ी हुई थी जिसने इस मैच के रोमांच को थोड़ा बूस्ट किया था। ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले के बीच हुए इस मैच के अलावा शो में Raw की तरफ से एलेक्सा ब्लिस और शायना बैजलर एक दूसरे से लड़ रही थीं जबकि तीसरा मैच Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए था जिसमें रिया रिप्ली अपने टाइटल को शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ डिफेंड कर रही थीं।

#3 WWE Raw की तरफ से पहला मैच एलेक्सा ब्लिस बनाम शायना बैजलर

इस मैच से पहले ही इसके अंजाम के बारे में एक अंदेशा हो गया था। रिंग साइड पर रेजिनेल्ड और नाया जैक्स का होना इस बात का प्रमाण था कि वो इस मैच में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। ये बात और है कि ये दोनों रिंग में नहीं आए लेकिन नाया के द्वारा रेजिनेल्ड को थप्पड़ मारना ये साबित करता है कि कंपनी इस कहानी को अभी खत्म नहीं करने वाली है।

ये भी पढ़ें: 5 अनोखी टैग टीम जिन्हें आप नहीं जानते WWE में चैंपियनशिप जीत चुके हैं

मैच में हुए एक्शन की बात करें तो दोनों ही रेसलर्स अपने स्तर का एक्शन नहीं कर सके। एलेक्सा ब्लिस का किरदार अब फैंस को पसंद नहीं आ रहा है। दरअसल इस किरदार में एक शिथिलता आ गई है और इक्कीसवीं सदी में एक पीजी कंटेंट के दौरान अगर आप हिप्नोटिस्म को दिखाएंगे तो उससे किसे एंटरटेनमेंट मिलेगा।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो Hell in a Cell 2021 में वापसी कर सकते हैं

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#2 शार्लेट फ्लेयर बनाम रिया रिप्ली

शार्लेट फ्लेयर बनाम रिया रिप्ली मैच अपनी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। मैच का अंत उसके लिए काफी हद तक जिम्मेदार है। इसके साथ साथ ये बात भी गौर करने वाली है कि फैंस अब शार्लेट फ्लेयर को चैंपियनशिप वाली कहानियों में देखना पसंद नहीं करते हैं। रिया रिप्ली एक चैंपियन के तौर पर प्रभाव छोड़ने में सफल रहीं।

मैच में एक्शन की बात करें तो पंच से लेकर समीशन, और अटैक से लेकर डिसक्वालिफ़िकेशन तक सबकुछ थोड़ा अटपटा सा था। मैच में चैंपियन को सिर्फ इसलिए डिस्क्वालिफाई कर दिया गया क्योंकि उसने अनाउंस टेबल के ऊपर लगे हुए पल्ले को अटैक के लिए इस्तेमाल कर लिया था, एक बेहद अजीब सा फिनिश था।

#1 ड्रू मैकइंटायर बनाम बॉबी लैश्ले

WWE चैंपियनशिप के लिए हुए इस मैच में एक बात तय थी और वो ये कि इस मैच में एक्शन अव्वल स्तर का होगा और वही देखने को भी मिला। ड्रू और बॉबी ने केंडो स्टिक, स्टील चेयर और Hell In A Cell को जिस तरह से विरोधी के खिलाफ इस्तेमाल किया वो इनके हुनर के बारे में काफी कुछ कहता है।

मैच में एमवीपी ने तब एंट्री की जब रेफरी काउंट कर रहे थे और वो रेफरी भी एक कारणवश ही एंट्री करने को मजबूर हुए थे। इसके बाद एमवीपी पर अटैक और अंतिम पलों में उनका ड्रू के पैर को पकड़ लेना, इस मैच और कहानी के आगे चलने का संकेत है। इसके बारे में ज्यादा जानकारी Raw में प्राप्त हो सकेगी।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...