WWE Elimination Chamber 2024: 4 तरीके जिनसे मेंस एलिमिनेशन चैंबर मैच का अंत हो सकता है 

WWE मेंस Elimination Chamber 2024 मैच धमाकेदार हो सकता है
WWE मेंस Elimination Chamber 2024 मैच धमाकेदार हो सकता है

Elimination Chamber: WWE का अगला प्रीमियम लाइव इवेंट एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) काफी नजदीक आ चुका है और इस इवेंट के आयोजन में एक हफ्ते से भी कम समय रह गया है। इस साल Elimination Chamber में कुल 4 मैच देखने को मिलने वाले हैं। इनमें से दो Elimination Chamber मुकाबले होने वाले हैं।

बता दें, मेंस Elimination Chamber मैच के विजेता को WrestleMania 40 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच मिलने वाला है। सभी जानना चाहते हैं कि इस मैच का विजेता कौन होने वाला है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 तरीकों का जिक्र करने वाले हैं जिनसे WWE मेंस Elimination Chamber मैच का अंत हो सकता है।

4- WWE Elimination Chamber 2024 मैच जीतकर Bobby Lashley एक बार फिर वर्ल्ड चैंपियनशिप पिक्चर में एंट्री कर सकते हैं

बॉबी लैश्ले मौजूदा समय में WWE SmackDown में स्ट्रीट प्रॉफिट्स के साथ फैक्शन का हिस्सा हैं। भले ही, बॉबी लंबे समय से मेन इवेंट सीन से दूर हैं लेकिन अभी भी उन्हें काफी ताकतवर सुपरस्टार के रूप में बुक किया जा रहा है। यही कारण है कि यह बात तो पक्की है कि लैश्ले मेंस Elimination Chamber में अपनी ताकत का इस्तेमाल करके बवाल मचाते हुए दिखाई दे सकते हैं।

संभव यह भी है कि द अलमाइटी को यह मैच जीतने में कामयाबी मिल सकती है। इस स्थिति में बॉबी लैश्ले लंबे समय बाद वर्ल्ड चैंपियनशिप पिक्चर में एंट्री कर लेंगे। हालांकि, लैेश्ले के सैेथ रॉलिंस के साथ वर्ल्ड चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल होने की स्थिति में यह देखना रोचक होगा कि उनके फाइनल टेस्टामेंट के साथ स्टोरीलाइन का क्या होने वाला है।

3- WWE सुपरस्टार LA Knight मेंस Elimination Chamber मैच जीतते हुए सभी को चौंका सकते हैं

एलए नाइट भी इस साल मेंस Elimination Chamber मैच में कम्पीट करने जा रहे हैं। नाइट के फैंस के बीच लोकप्रिय होने की वजह से उन्हें मेन इवेंट सीन में इस्तेमाल किया जाना शुरू किया गया था। हालांकि, एलए को अभी तक बड़े मैचों में हार ही मिलती हुई आई है।

इस वजह से मेगास्टार खुद को WWE के अगले बड़े स्टार के रूप में सही तरह स्थापित नहीं कर पाए हैं। यही कारण है कि कंपनी उन्हें इस साल मेंस Elimination Chamber मैच जीतने के लिए बुक करते हुए चौंका सकती है। इस स्थिति में एलए नाइट को WrestleMania के ग्रैंडेस्ट स्टेज पर अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिल पाएगा।

2- WWE दिग्गज Randy Orton मेंस Elimination Chamber मैच जीतकर अपनी पिन ना होने की स्ट्रीक जारी रख सकते हैं

रैंडी ऑर्टन को Royal Rumble में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुए फैटल 4 वे मैच में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, रैंडी इस मुकाबले में पिन नहीं हुए थे। बता दें, ऑर्टन वापसी के बाद इस मैच के अलावा बाकी मुकाबलों में जीत हासिल करने में कामयाब रहे हैं।

यह चीज़ दर्शाती है कि वाइपर को मौजूदा समय में कितनी स्ट्रॉन्ग बुकिंग दी जा रही है। यही कारण है कि संभव है एपेक्स प्रिडटेर मेंस Elimination Chamber 2024 मैच जीतकर अपनी विनिंग स्ट्रीक जारी रह सकते हैं। इस स्थिति में रैंडी ऑर्टन का WrestleMania में पुराने प्रतिद्वंदी सैथ रॉलिंस के खिलाफ एक बार फिर मैच देखने को मिल पाएगा।

1- WWE सुपरस्टार Drew Mcintyre मेंस Elimination Chamber विजेता बनने के बड़े दावेदार हैं

ड्रू मैकइंटायर ने मेंस Elimination Chamber 2021 मैच जीतकर WWE चैंपियनशिप रिटेन की थी। ड्रू इस साल भी मेंस Elimination Chamber मैच का हिस्सा हैं। मैकइंटायर का लक्ष्य Elimination Chamber मैच विजेता बनने के बाद WrestleMania के ग्रैंडेस्ट स्टेज पर सैथ रॉलिंस को हराकर नया वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनना है।

बता दें, स्कॉटिश वॉरियर ने मेंस Elimination Chamber मैच के बिल्ड-अप के दौरान काफी मोमेंटम हासिल कर लिया है। यही नहीं, ड्रू मैकइंटायर इस हफ्ते Raw में कोडी रोड्स को पिनफॉल के जरिए हराने में भी कामयाब रहे थे। यह चीज़ दर्शाती है कि WWE के पास ड्रू के लिए बड़े प्लान है। इस वजह ऐसा लग रहा है कि वो मेंस Elimination Chamber मैच जीतकर WrestleMania में ग्रैंड तरीके से एंट्री कर सकते हैं।