Create
Notifications

WWE Money In The Bank से जुड़े 5 दिलचस्प फैक्ट

मनी इन द बैंक पीपीवी 2020
मनी इन द बैंक पीपीवी 2020
JITENDRA SINGH

WWE द्वारा इस महीने आयोजित होने वाला मनी इन द बैंक (Money In The Bank) पीपीवी 2020 के मैच परफॉर्मेंस सेंटर किए जा रहे हैं लेकिन मेंस और विमेंस लैडर मैच कंपनी के हेडक्वार्टर में आयोजित होंगे। इस इवेंट के लिए कंपनी ने बहुत से अच्छे मैच बुक किए हैं और इस वजह से फैंस इस पीपीवी को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित है।

ये भी पढ़ें:- WWE SmackDown रिजल्ट्स: 8 मई 2020

इस आर्टिकल में हम इस बार होने वाले मनी इन द बैंक पीपीवी से जुड़े उन 5 दिलचस्प फैक्ट के बारें में बात करेंगे जिनके बारें में रेसलिंग फैंस को पता नहीं है।

द फॉरगोटन संस का WWE के मेन रोस्टर में पहला टाइटल मैच

youtube-cover

पिछले महीने आयोजित हुए WWE के सबसे बड़े इवेंट रेसलमेनिया 36 के बाद आयोजित हुए स्मैकडाउन ब्रांड के पहले एपिसोड में द फॉरगोटन संस टैग टीम ने डेब्यू किया था। मनी इन द बैंक पीपीवी 2020 में द न्यू डे टैग टीम स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप को मिज़ एवं मॉरिसन, फॉरगोटन संस और लूचा हाउस पार्टी के खिलाफ डिफेंड करने वाली है। इस नई टैग टीम फॉरगोटन संस मेन रोस्टर में आए हुए अभी बहुत ज्यादा समय नहीं हुआ है और इन्हें कंपनी ने पहला बड़ा टाइटल मैच दे दिया है।

ये भी पढ़ें:- WWE Money In The Bank- 3 सुपरस्टार्स जिनका ब्रीफकेस जीतना गलती थी

बैकी लिंच इस इवेंट में दो बार विमेंस चैंपियनशिप को डिफेंड कर चुकी हैं

youtube-cover

मनी इन द बैंक पीपीवी के इतिहास में बैकी लिंच ने ही दो अलग-अलग चैंपियनशिप को इस इवेंट में डिफेंड किया था। पिछले साल WWE द्वारा आयोजित हुए रेसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में इन्होंने रॉ और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप को अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें:- 4 NXT के बड़े सुपरस्टार्स जिनका करियर WWE के मेन रोस्टर में आने से बर्बाद हो गया

इसके बाद इन्होंने इन दोनों चैंपियनशिप को मनी इन द बैंक पीपीवी 2019 में डिफेंड किया था। इस इवेंट के अंदर पहला मैच रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए लेसी इवांस के साथ हुआ था और इस मैच में बैकी लिंच ने जीत हासिल की थी लेकिन स्मैकडाउन चैंपियनशिप के लिए शार्लेट फ्लेयर के साथ हुए मैच में इन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

इस बार कई बड़े रेसलर्स इस इवेंट में हिस्सा नहीं ले रहे हैं

youtube-cover

पिछले साल WWE द्वारा आयोजित रेसलमेनिया 35 के बाद आयोजित हुए मनी इन द बैंक (Money In The Bank) 2020 में साशा बैंक्स ने हिस्सा नहीं लिया था और इस बार भी यह मनी इन द बैंक पीपीवी 2020 में हिस्सा नहीं ले रही है। कंपनी अभी तक 4 बार विमेंस लैडर मैच का आयोजन कर चुकी है लेकिन साशा बैंक्स ने केवल एक बार विमेंस लैडर मैच में हिस्सा लिया है। इस इवेंट के अंदर इस बार कंपनी के दिग्गज सुपरस्टार जैसे केविन ओवेंस, रोमन रेंस, सैमी जेन और बैकी लिंच भी हिस्सा नही ले रही है।

WWE मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन करने की कोशिश

youtube-cover

पिछले कुछ समय से यह रिपोर्ट्स आ रही है कि इस बार मनी इन द बैंक पीपीवी 2020 में विमेंस लैडर मैच की विनर अपने कॉन्ट्रैक्ट को बेली के खिलाफ इस इवेंट के अंदर कैश इन कर सकती है क्योंकि पिछले साल कुछ ऐसा ही बेली ने भी मनी इन द बैंक 2019 में किया था। WWE द्वारा आयोजित होने वाले मनी इन द बैंक पीपीवी के इतिहास में केन और जॉन मोक्सली (Jon Moxley) ने इस इवेंट के अंदर कॉन्ट्रैक्ट को जीतने के बाद सफलतापूर्वक कैश इन किया था।

WWE ने कोफी किंग्सटन को इतिहास बनाने से रोका?

youtube-cover

कोफी किंग्सटन ने अपने रेसलिंग करियर में अभी तक सात बार मेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच में हिस्सा लिया है जो WWE के दिग्गज सुपरस्टार केन के बराबर है। अगर इस बार कोफी मेंस लैडर मैच में हिस्सा लेते तो वह रिकॉर्ड तोड़ देते लेकिन ऐसा नहीं होगा क्योंकि वह इस बार मनी इन द बैंक 2020 इवेंट के अंदर बिग ई के साथ मिलकर स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप को डिफेंड करने वले है।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...