WWE Money in the Bank 2024: 2 अच्छी चीज़ें जो मनी इन द बैंक में देखने को मिलीं और 2 जो बहुत बुरी रहीं

WWE Money in the Bank 2024 में फैंस को मिला बड़ा सरप्राइज (Photo: WWE.com)
WWE Money in the Bank 2024 में फैंस को मिला बड़ा सरप्राइज (Photo: WWE.com)

Money in the Bank 2024 Best And Worst: WWE Money in the Bank 2024 अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। ये शो शानदार रहा। क्राउड ने भी अच्छा साथ निभाया और शो में मौजूद सभी स्टार्स ने अपना दम दिखाया। इस इवेंट में कुल पांच मुकाबले हुए और सभी जबरदस्त रहे। जॉन सीना (John Cena) ने भी सभी को चौंकाते हुए एंट्री की।

Money in the Bank 2024 में कुछ ऐसी चीजें भी देखने को मिलीं जो यादगार रही। हालांकि, कुछ जगहों पर फैंस को निराशा का सामना भी करना पड़ा। इस आर्टिकल में हम Money in the Bank 2024 प्रीमियम लाइव इवेंट की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Money in the Bank 2024 की अच्छी बात: द ब्लडलाइन का दबदबा

Money in the Bank के मेन इवेंट में द ब्लडलाइन का मुकाबला रैंडी ऑर्टन, केविन ओवेंस और कोडी रोड्स के साथ हुआ था। इस मैच में ब्लडलाइन ने जीत हासिल की। वैसे देखा जाए तो सिकोआ के इस नए ग्रुप को लंबे अर्से बाद अच्छी सफलता हासिल हुई है। पूरे मैच में इस फैक्शन का दबदबा देखने को मिला।

ब्लडलाइन की तरफ से सबसे अच्छा प्रदर्शन जेकब फाटू का रहा। उन्होंने अपनी इनर्जी और एक्शन से सभी को हैरान कर दिया। उनकी वजह से ब्लडलाइन काफी मजबूत इस मुकाबले में दिखी। दूसरी तरफ सोलो ने मौजूदा चैंपियन कोडी को पिन किया। इस चीज से सिकोआ भी लीडर के रूप में आगे आते हुए दिखाई दिए। ये खुद सोलो और उनके फैक्शन के लिए बहुत अच्छी चीज है। कुल मिलाकर कहा जाए तो ब्लडलाइन का जलवा इस बार देखने को मिला।

# 1- बुरी बात: WWE Money in the Bank के मेन इवेंट में गलत मैच कराना

इस प्रीमियम लाइव इवेंट के मेन इवेंट में ब्लडलाइन का मैच हुआ। इस मुकाबले में तगड़ा एक्शन दिखा लेकिन कोई भी चौंकाने वाली चीज नहीं हुई। जिस मैच में बवाल हुआ वो WWE ने शो के बीच में ही करा दिया। ये बुरी बात एक इस इवेंट में देखने को मिली।

डेमियन प्रीस्ट और सैथ रॉलिंस के बीच वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था। इस मुकाबले में ड्रू मैकइंटायर ब्रीफकेस कैश-इन करने आए लेकिन उनके ऊपर सीएम पंक ने अटैक कर दिया। देखा जाए तो इस तगड़े मुकाबले को कंपनी ने मेन इवेंट में कराना चाहिए था।

2- अच्छी बात: विमेंस WWE Money in the Bank लैडर मैच में टिफनी स्ट्रैटन की जीत

इस बार का विमेंस लैडर मैच बहुत ही तगड़ा हुआ। मुकाबले में शामिल सभी स्टार्स ने अच्छा प्रदर्शन कर फैंस का दिल जीता। कंपनी ने अच्छा काम ये किया कि टिफनी स्ट्रैटन को इस मैच का विजेता बना दिया। वो पिछले कुछ समय से अच्छा काम कर रही हैं। फैंस भी मौजूदा समय में उनके सपोर्ट में हैं।

टिफनी स्ट्रैटन अभी 25 साल की हैं। कंपनी द्वारा किसी यंग स्टार को पुश दिया जाना अच्छी बात है। यहां से अब टिफनी का करियर कंपनी में चमक सकता है। इसके अलावा इयो स्काई, लायरा वैल्किरिया और चेल्सी ग्रीन ने भी मुकाबले में अपने एक्शन से सभी को प्रभावित किया।

2- बुरी बात: जॉन सीना का WWE से रिटायरमेंट का ऐलान

सीना ने Money in the Bank 2024 में सरप्राइज एंट्री की। इसके बारे में किसी ने नहीं सोचा था। उन्होंने WWE से रिटायरमेंट का ऐलान कर फैंस को बड़ा झटका दिया। वैसे तो ये उनका खुद का निर्णय है लेकिन फैंस के लिहाज से देखा जाए तो बुरी बात है।

जॉन सीना को फैंस बहुत पसंद करते हैं। अगर वो आगे जाकर रिंग में नज़र नहीं आएंगे तो रेसलिंग के प्रति फैंस का उत्साह भी कम हो सकता है। फैंस की भावनाओं को देखते हुए सीना ने ये फैसला अभी नहीं लेना चाहिए था।

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now