COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

WWE News बुलेटिन: स्ट्रोमैन के चैलेंज का रोमन ने दिया तगड़ा जवाब, रोमन की बैल्ट 'गायब'

78   //    26 Aug 2018, 20:30 IST

WWE.com पर रोमन रेंस की फोटो से यूनिवर्सल चैंपियनशिप बैल्ट गायब


वेबसाइट पर सुपरस्टार्स की लिस्ट में सबसे पहले चैंपियंस की फोटो और उनके नाम होते हैं। लेकिन फिलहाल WWE की वेबसाइट पर रोमन रेंस की फोटो में उनके पास यूनिवर्सल चैंपियनशिप बैल्ट नहीं दिखाई गई है, जबकि उनके नाम के नीचे यूनिवर्सल चैंपियन लिखा हुआ है। आप सभी जानते ही हैं कि रोमन रेंस ने समरस्लैम के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर को हराकर टाइटल अपने नाम किया था।

सबसे खास बात ये है कि बाकी सभी चैंपियन के नाम और फोटो अपडेट की गई है, लेकिन रोमन रेंस के साथ ऐसा नहीं किया गया है। समरस्लैम के बाद स्मैकडाउन लाइव में टैग टीम चैंपियन बने द न्यू डे के नाम और फोटो को भी अपडेट किया गया है। चैंपियन वाली लिस्ट में एजे स्टाइल्स, रोंडा राउज़ी, शार्लेट, सैथ रॉलिंस, शिंस्के नाकामुरा, सैड्रिक एलैक्जेंडर, बी-टीम, द न्यू डे, NXT यूके चैंपियन पीट डन, NXT चैंपियन टॉमैसो सिएम्पा, NXT विमेंस चैंपियन कायरी सेन, NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन रिकोशे, NXT टैग टीम चैंपियन अनडिस्प्यूटेड एरा के नाम और फोटो हैं।




ब्रॉन स्ट्रोमैन ने रोमन को अकेले आकर लड़ने का चैलेंज दिया, रेंस ने दिया करारा जवाब


रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच दुश्मनी की शुरुआत समरस्लैम के नतीजे से हो शुरु हो गई थी। रोमन रेंस के यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद ही तय हो गया था कि उनके लिए स्ट्रोमैन जरूर चुनौती पेश करेंगे। समरस्लैम के बाद हुई रॉ के मेन इवेंट मैच के दौरान ब्रॉन स्ट्रोमैन ने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैश इन करने की नाकाम कोशिश की। रोमन रेंस को बचाने के लिए WWE ने फिर से शील्ड का रीयूनियन करवाया और तीनों सुपरस्टार ने मिलकर स्ट्रोमैन की धुनाई की।

हाल ही में मॉन्स्टर इन द बैंक ब्रॉन स्ट्रोमैन ने ट्विटर के जरिए रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चेतावनी देते हुए कहा, "MITB कैश इन करने के लिए मुझे तुम्हें सरप्राइज़ देने की जरूरत नहीं है। वादा करता हूं कि ऐसा फेस टू फेस होकर करूंगा। रॉ में तुम्हारे यार्ड में आकर तुम्हारा सामना करूंगा। अगर तुम असली मर्द हो तो अकेले आना।"




WWE के चैंपियन सुपरस्टार ने गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया


WWE के कुछ सुपरस्टार्स हैं, जिनके नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं। हाल ही में WWE स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन का हिस्सा जेवियर वुड्स का नाम भी गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हुआ। दरअसल न्यू डे के फैंस को पता होगा कि जेवियर वुड्स का यूट्यूब पर UpUpDownDown नाम से एक चैनल है, जिसमें WWE के सुपरस्टार्स आकर वीडियो गेम खेलकर एक दूसरे को हराने की कोशिश करते हैं। इस सेलेब्रिटी वीडियो गेम चैनल के 1.6 मिलियन यानी 16 लाख सब्सक्राइबर्स हैं। सबसे बड़े सेलेब्रिटी वीडियो गेम चैनल होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड जेवियर वुड्स के चैनल के नाम हुआ।




WWE ने नई चैंपियनशिप बैल्ट लॉन्च की


WWE और प्रोफेशनल रैसलिंग में टाइटल/बैल्टों का बहुत ही बड़ा काम होता है। हर कोई रैसलर चैंपियनशिप बैल्ट पाने की कोशिश में रहता है। जिसने जितनी ज्यादा चैंपियनशिप बैल्ट जीती, उतना ही सुपरस्टार बड़ा हो जाता है। उदाहरण के लिए आप रिक फ्लेयर, जॉन सीना, ट्रिपल एच, क्रिस जैरिको जैसे सुपरस्टार्स को देख सकते हैं।

WWE ने यूके विमेंस चैंपियनशिप बैल्ट का अनावरण किया। इस बैल्ट में सफेद रंग की स्ट्रैप है, रॉ और स्मैकडाउन विमेंस की तरह पैटर्न बना हुआ है। बैल्ट के बीच में NXT लिखा हुआ और साइड की प्लेटों पर WWE के लोगो लगे हुए हैं। सुपरस्टार की जीत के बाद इन प्लेटों को चेंज कर दिया जाएगा।


Fetching more content...