Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 15 अप्रैल, 2018

  • WWE में पूरे दिन की सभी बड़ी खबरें जो आपके लिए जानना जरूरी है
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST

WrestleMania 34 में जॉन सीना vs अंडरटेकर के मैच को छोटा रखने की वजह का खुलासा Wrestling Observer Newsletter के अनुसार, WWE ने अंडरटेकर vs जॉन सीना के मैच को प्रमोट नहीं किया था क्योंकि कंपनी नहीं चाहती थी कि फैंस को इस मैच से बहुत ज्यादा उम्मीदें हों। इसके अलावा कंपनी ने इस मैच को मेन इवेंट में रखने को लेकर भी कोई प्लानिंग नहीं की थी। मैल्टजर ने बताया कि WWE ने इस की प्लानिंग काफी समय पहले कर ली थी लेकिन WWE पहले से जानती थी कि अंडरटेकर रिंग में लंबा मैच नहीं लड़ पाएंगे। जॉन सीना और अंडरटेकर के बीच का रैसलमेनिया मैच 2 मिनट 46 सेकेंड में ही खत्म हो गया था। इन सब बातों को ध्यान में रखकर WWE ने मैच को ज्यादा लंबा मैच बुक नहीं किया, ताकि फैंस को ज्यादा निराशा ना हो।


6 सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE में अपने पहले ही साल में जमकर धमाल मचाया रैसलमेनिया खत्म होने के बाद WWE का नया सीजन शुरु होता है। मेनिया के बाद रैसलिंग फैंस को सुपरस्टार्स के डैब्यू, वापसी और नई स्टोरीलाइन देखने को मिलती है। हर साल ही ऐसा देखने को मिलता है। कंपनी में ढेर सारे सुपरस्टार्स डैब्यू करते हैं, लेकिन कुछ ही होते हैं जो फैंस के दिलों पर अपनी शानदार छाप छोड़ पाते हैं। रैसलमेनिया 34 के बाद एंबर मून, ऑथर्स ऑफ पेन, नो वे होज़े जैसे सुपरस्टार्स ने अपना डैब्यू किया है। उम्मीद होगी कि ये सुपरस्टार्स फैंस के दिलों में अपने लिए खास जगह बनाकर टाइटल्स जीत पाएंगे। WWE के दशकों सालों के इतिहास में ढेरों सुपरस्टार्स हुए हैं, उन्हें अपने पहले ही साल में कंपनी में खूब धमाका किया।
WWE.com के एडिटरों ने बताया कि कौन-कौन से रैसलर सुपरस्टार शेकअप की वजह से ब्रांड बदलेंगे इस लिस्ट में सबसे पहले स्थान पर WWE रॉयल रम्बल विजेता शिंस्के नाकामुरा को रखा गया है। एडिटर मिच पसैरो का मानना है कि द किंग ऑफ स्ट्रॉन्ग स्टाइल स्मैकडाउन को छोड़कर रॉ में जा सकते हैं। हालांकि यहां ध्यान देने वाली बात है कि नाकामुरा की फिलहाल एजे स्टाइल्स के साथ दुश्मनी चल रही है। कंपनी अगर नाकामुरा को रॉ में भेजने का कदम उठाती है, तो ये काफी चौंकाने वाला कदम हो सकता है। बॉबी मेलोक के अनुसार, फिन बैलर अब स्मैकडाउन का हिस्सा बन सकते हैं। 2016 के WWE ड्राफ्ट के बाद से ही बैलर रॉ का हिस्सा बने हुए हैं। हालांकि थोड़े ही समय बाद वो चोटिल हो गए थे। WWE.com के एडिटर मैट आर्टस की मानें तो रायट स्क्वॉड को रॉ में भेजा जा सकता है।
WWE के पोल ने ब्रॉक लैसनर के खिलाफ होने वाले मैच में रोमन रेंस की हार के संकेत दिए WWE ने अपनी वेबसाइट पर एक पोल डाला है। जिसे देखकर लग रहा है कि ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल इवेंट में ब्रॉक लैसनर को एक बार फिर से रोमन रेंस पर जीत हासिल हो सकती है। वेबसाइट ने पोल के जरिए सवाल किया है कि अगर रॉयल रम्बल इवेंट में लैसनर की जीत हो जाती है तो किस सुपरस्टार को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लैसनर को चुनौती देनी चाहिए। रिपोर्ट लिखे जाने तक 43 % लोग ब्रॉन स्ट्रोमैन, 30 % फिन बैलर, 21% समोआ जो और 6% लोग द मिज़ के सपोर्ट में थे। फैंस ब्रॉक लैसनर को एक बार फिर से ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ दुश्मनी में देखना चाहते हैं। द मॉन्स्टर अमंग मैन और समोआ जो दोनों ही सुपरस्टार्स को द बीस्ट के खिलाफ मैच लड़ने का मौका मिल चुका हैं जबकि द मिज़ और फिन बैलर को ये मौका मिलना बाकी है।
4 लोग जिन्हें ब्रॉक लैसनर की नई WWE डील से बहुत ज्यादा नुकसान होगा ब्रॉक लैसनर ने रैसलमेनिया 34 में रोमन रेंस के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट रिटेन की। काफी सारे हार्डकोर फैंस नाखुश भी हैं कि रोमन रेंस ने चैंपियनशिप बेल्ट अपने नाम नहीं की। बेशक, फैंस को शायद नही पता कि उनके लिए क्या इस समय सबसे अच्छा क्या है। खासतौर पर जब से वो पार्ट टाइमर के बारे में शिकायत कर रहे हैं। असल में ब्रॉक लैसनर के WWE में रहने से काफी सारे लोगो पर बुरा असर पड़ने वाला है। इससे लैसनर को WWE में और भी ज्यादा कंट्रोल मिल जाएगा। आइये जानें ऐसे 4 लोगो के बारे में जिनपर ब्रॉक लैसनर के कारण बुरा असर पड़ेगा  

Published 15 Apr 2018, 19:14 IST
Advertisement
Fetching more content...