Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 23 नवंबर, 2018

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:59 IST

Enter caption

WWE न्यूज़: WrestleMania 35 में अपने पुराने दुश्मन से भिड़ेंगे ब्रॉक लैसनर

WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर ने सर्वाइवर सीरीज़ में डेनियल ब्रायन के खिलाफ एक यादगार मैच लड़ा। अब उनका अगला मैच रॉयल रम्बल में ब्रॉन स्ट्रोमैन से हो सकता है। फैंस के जहन में यही सवाल चल रहा है कि रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर किसके खिलाफ रिंग में उतरेंगे। थोड़े समय पहले ब्रॉक लैसनर और द रॉक के बीच मैच की जानकारी सामने आ रही थी।रैसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर के डेव मैल्टजर ने जानकारी दी है कि रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस के बीच मैच होगा। ये कोई सिंगल्स मैच नहीं बल्कि यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए खिताबी मैच होगा। WWE फैंस को याद ही होगा कि रैसलमेनिया 31 में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के मैच में सैथ रॉलिंस ने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैश इन कर मेन इवेंट को ट्रिपल थ्रेट बना दिया था। इस मैच में आखिर में आने की वजह से सैथ को फायदा हुआ था और वो ब्रॉक लैसनर की वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को जीतने में कामयाब रहे। उसके बाद ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस की दुश्मनी शुरु हुई थी।


WWE न्यूज़: जॉन सीना ने बनवाया नया टैटू

WWE सुपरस्टार जॉन सीना इन दिनों रैसलिंग से दूर हैं। सीना चीन में रहकर अपनी आने वाले नई फिल्म Project X-traction की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म में जॉन सीना के अलावा जैकी चेन भी होंगे। चीन में रहते हुए जॉन सीना ने अपने दाहिने हाथ में कलाई के पास एक बड़ा टैटू बनवाया है। इस टैटू के नीचे की तरफ Ghosts लिखा हुआ है।जॉन सीना के नए टैटू के बारे में सबसे पहले उनके Weibo अकाउंट पर पता चला था। दरअसल चीन में फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब जैसी सोशल साइट्स पर बैन लगा हुआ है। चीन की अपनी सोशल साइट्स बनी हुई है। नीचे दी गई वीडियोज़ में आप जॉन सीना के नए टैटू को देख सकते हैं।


रैसलर ने विरोधी के सिर पर मारा कंक्रीट का बड़ा टुकड़ा, रैसलर ICU में भर्ती

मैक्सिको में हुए रैसलिंग इवेंट के दौरान एंजल ओ डिमिनयो नाम के रैसलर ने अपने विरोधी कुएर्वो (द रेवन) के सिर पर कंक्रीट का एक बड़ा सा ईंट जैसा टुकड़ा सिर पर दे मारा। कंक्रीट ब्लॉक सिर में लगने के बाद कुएर्वो की हालत बेहद गंभीर हो गई और उन्हें तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। हॉस्पिटल में एडमिट करने के बाद उनकी तुरंत सर्जरी करवाई गई, ताकि ब्रेन (दिमाग) के अंदर से ब्लड क्लोटिंग (खून जमना) को हटाया जा सके। अब खबर सामने आई कि रैसलर खतरे से बाहर हैं, हालांकि अभी वो ICU में भर्ती हैं।


WWE TLC में होने वाले मैच और उन्हें जीतने के नियम-कायदे

साल 2018 का आखिरी पे-पर-व्यू TLC होगा। फैंस में इस चीज को लेकर काफी दुविधा रहती है कि आखिर इस पे-पर-व्यू का मतलब होता क्या है और इसका नाम टीएलसी किस वजह से पड़ा है ? आपको बता दें कि TLC का मतलब होता है टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स और इस पीपीवी में होने वाले मैचों में शामिल शर्त के अनुसार ये हथियार लीगल होते हैं। टीएलसी पीपीवी की शुरूआत साल 2009 में हुई थी और इसके पीछे की वजह फैंस ही थे, जिन्होंने अपने वोट के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए स्ट्रीट फाइट की जगह इसको चुना था। दरअसल इस पीपीवी में होने वाले ज्यादातर मैचों में चार शर्तें होती हैं, पहली टेबल्स मैच, दूसरा चेयर्स मैच, तीसरा लैडर्स मैच और चौथा ट्रेडिशनल टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच, जिसको TLC मैच भी कहा जाता है। अब फैंस इस बात को सोच रहे होंगे कि आखिर इन मैचों को जीता कैसे जाता है और कैसे यह सब एक दूसरे से अलग होते हैं? तो हम बताते हैं कि इस प्रकार के मैचों को किस तरह जीता जाता है>

Published 23 Nov 2018, 21:00 IST
Advertisement
Fetching more content...