Create
Notifications

WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 20 दिसंबर, 2018

Enter caption
विजय शर्मा

रैसलर मूव करते हुए हादसे का शिकार, खोपड़ी फूटी

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक रैसलर की वीडियो वायरल हो रही है। शॉन फीनिक्स नाम के रैसलर के साथ अक्टूबर महीने में हुए रैसलिंग इवेंट के दौरान हादसा हुआ। मैच के दौरान उनका विरोधी रिंग के बाहर टेबल पर लेटा हुआ था। शॉन फीनिक्स ने टर्नबकल के ऊपर चढ़कर 450 स्पलैश मारने की कोशिश की। इस दौरान टेबल रिंग के कुछ ज्यादा ही करीब थी।

450 स्पलैश मूव करते हुए फीनिक्स का एक पैर टेबल पर लगा और वो खुद आगे की तरफ चले गए। इस कारण फीनिक्स का सिर जोर से फ्लोर पर लगा। गनीमत ये रही कि फ्लोर पर सेफ्टी मैट लगी हुई थी। फ्लोर पर गिरने के बाद फीनिक्स बेसुध हो गए और उन्होंने हॉस्पिटल ले जाया गया। आप नीचे दी गई वीडियो में देख पाएंगे कि किस तरह से उनके साथ ये हादसा हुआ। ये वीडियो कुछ लोगों को विचलित भी कर सकती है।


ट्रिपल ने भारत में होने वाले WWE ट्रायल को लेकर कही बड़ी बात

मुंबई में 3 से 5 मार्च तक ट्रायल होगा। ट्रिपल एच ने एक वीडियो के जरिए WWE सुपरस्टार बनने की चाह रखने वाले भारतीयों को अपील करते हुए अपना सपना पूरा करने की बात कही।

"WWE का ट्राइआउट मार्च महीने में मुंबई शहर में आयोजित किया जाएगा। पहली बार होगा, जब WWE भारत में ट्राइआउट करवा रही है। WWE परफॉर्मेंस सैंटर में चुने जाने के लिए 40 परफॉर्मर अपना दम दिखाएंगे। अगर आप सोचते हैं कि आपमें वो काबिलियत है और कभी रैसलमेनिया के दौरान रिंग में आने का सपना देखा है, तो ये मौका सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है। इंडिया आपके लिए मेरे जहन में सिर्फ एक ही सवाल है, क्या आप तैयार हैं?"


WWE Royal Rumble मैचों में 30वें नंबर पर एंट्री करने वाले रैसलरों की पूरी लिस्ट

WWE रॉयल रंबल अब नजदीक आ रहा है। 28 जनवरी (भारत में 29 जनवरी) को होने वाले रंबल मैच को लेकर फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित रहते हैं। रॉयल रंबल मैचों के इतिहास में लगभग सभी मैच 30 रैसलरों वाले हुए हैं, यानी रंबल मैच में 30 रैसलर एक-एक कर एंट्री करते हैं। हम यहां पर ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल को शामिल नहीं कर रहे हैं। सिर्फ रॉयल रंबल पे-पर-व्यू में हुए रंबल मैचों का जिक्र करेंगे।

रॉयल रंबल में सबसे महत्वपूर्ण एंट्री 30वें नंबर की होती है। 30वें नंबर पर आने वाले सुपरस्टार का काम बहुत ही आसान हो जाता है। इस नंबर पर आने वाले रैसलर को रिंग में कम विरोधियों का ही सामना करना पड़ता है, जिससे उसके जीतने के चांस बढ़ जाते हैं। 30 नंबर की एंट्री पर चौंकाने वाली वापसी होती हैं।


SmackDown में अपने दूसरे ही मैच में WWE चैंपियन को हराने वाले रैसलर ने कही बड़ी बात

WWE की दुनिया काफी बड़ी है। पिछले दिनों स्मैकडाउन लाइव का मेंबर बनने के बाद मुस्तफा अली, एजे स्टाइल्स के साथ टैग टीम बनाकर WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन और एंड्राडे सिएन के खिलाफ रिंग में उतरे। इस मैच में शानदार प्रदर्शन से ब्रायन और सिएन के पसीने छुड़ाने के बाद मुस्तफा ने बड़ा बयान दिया है।

मुस्तफा अली ने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, "WWE 205 लाइव ने मुझे WrestleMania तक पहुंचाया। उसके बाद मैं सर्वाइवर सीरीज़ में लड़ा। अब यह मुझे स्मैकडाउन लाइव में लेकर आया है। मैं उस पूरे दल का हमेशा ऋणी रहूंगा। मैं हमेशा उसके लिए लड़ूंगा।"


5 WWE रैसलर जो Royal Rumble मैच में 1 घंटे से ज्यादा टिके रहे

किसी भी रैसलर के लिए रॉयल रम्बल मैच में ज्यादा समय के लिए रुकना किस्मत, स्किल्स और टाइमिंग की बात है। किस नंबर पर रैसलर की एंट्री होगी, ये बात किस्मत पर निर्भर करती है और रैसलिंग में टाइमिंग की स्किल्स का काफी महत्व है।

पिछले कुछ समय में सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस, क्रिस जैरिको जैसे स्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन इनमें से कोई भी रैसलर 1 घंटे तक रॉयल रम्बल मैच में नही रूक पाया है। WWE इतिहास पर सिर्फ 5 ही रैसलर ऐसा कर पाए हैं, आइए इन रैसलरों पर एक नजर डालते हैं।


Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...