COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 27 मई, 2018

SENIOR ANALYST
51   //    27 May 2018, 19:15 IST

"मां की मौत ने मुझे झकझोर दिया था और महीनों तक उनकी कब्र के पास जाकर बैठा करता था"

डेनिलो ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो डालते हुए कैप्शन लिखा, "मैं 13 साल की उम्र में 2 जॉब करता था, ताकि प्रो रैसलिंग स्कूल में ट्रेनिंग ले सकूं। 11 साल तक सिर्फ 1 मैच में 25 डॉलर कमाने के लिए आता जाता रहता था। इन सब सालों के दौरान मुझे जॉब से निकाला गया, मेरे रिलेशनशिप टूटे, दोस्त खोए और दिल बहुत दुखा। मेरे साथ सबसे बुरा तब हुआ, जब बीमारी की वजह से मेरी मां का देहांत हो गया। मां के निधन की वजह से बहुत दुखी हो गया था। कई महीनों तक उनकी कब्र के पास बैठकर उनसे बातें करता था।"

"एक दिन जब वहां बैठा हुआ था, तब मुझे महसूस हुआ कि हम सभी की जिंदगी एक निश्चित समय के लिए है। मेरी मां भी नहीं चाहती होंगी कि मैं यहां बैठकर आंसू बहाऊं। मेरी मां यही चाहती होंगी कि मैं जाऊं और काम में मन लगाऊं। सभी की जिंदगी की अलग-अलग कहानियां हैं। हर किसी की लाइफ में दुख और दिल तोड़ने वाली घटनाएं होती हैं। हम ऐसे में कोई फैसला कर सभी चीज़ों को बदल सकते हैं। सभी की जिंदगी में बुरे दिन आते हैं, ये हम पर है कि उस दिन का किस तरह से इस्तेमाल करते हैं।"




क्या बूगीमैन वाकई में जिंदा कीड़े-केंचुए खाते थे ?

बूगीमैन का नाम सुनते ही रैसलिंग और नॉन रैसलिंग फैंस के शरीर में सिहरन पैदा हो जाती है। हाथों में बड़ी सी घड़ी और लकड़ी लेकर आने वाले बूगीमैन कभी भी कीड़े खाने लग जाते थे। फिलहाल WWE में बूगीमैन को रैसलिंग किए हुए कई साल हो गए हैं, हालांकि वो इस साल रॉ की 25वीं सालगिरह के दौरान हुए एपिसोड में नजर आए थे।

ज्यादातर रैसलिंग फैंस ने बूगीमैन के मैच, सैगमेंट और वीडियो जरूर देखी हैं। बहुत सारे फैंस के मन के सवाल उठता है कि क्या बूगीमैन असली के कीड़े खाते थे या फिर वो खाने वाले कीड़े नकली थे। आपको जानकर ये हैरानी होगी कि बूगीमैन वाकई असली और जिंदा कीड़े-केंचुए खाया करते थे। WWE में बूगीमैन का किरदार निभाने वाले शख्स का असली नाम मार्टिन राइट है।




सीएम पंक की पत्नी और पूर्व WWE चैंपियन एजे ली की वापसी पर अपडेट

इस लिस्ट में पूर्व डीवाज़ चैंपियन एजे ली का भी नाम था। इस पोस्ट के बाद फैंस कयास लगाने लगे कि क्या रिंग में एक बार फिर से एजे ली की वापसी हो सकती है। इस बात PWInsider के माइक जॉनसन ने प्रकाश डालते हुए कहा, "WWE बहुत आगे के बारे में प्लान करके नहीं चल रही है। एजे ली ने अपनी किताब में बताया था कि उन्होंने अपने हेल्थ संबंधी कारणों से रैसलिंग को अलविदा कहा था। सीएम पंक और WWE के बीच हुए विवाद से उनकी रिटायरमेंट का कोई लेना-देना नहीं था। हालांकि एजे ली को लगता था कि इस विवाद की वजह से वो ऐसी हो गई हैं, जैसे तलाक के बाद बच्चे का हाल हो जाता है। मुझे नहीं लगता कि एजे ली कभी रैसलिंग में वापसी करेंगी।"




Money in the Bank में होने वाले WWE चैंपियनशिप मैच का संभावित नतीजा लीक हुआ

द शो ऑफ शोज़ रैसलमेनिया में हार के बाद भी नाकामुरा को टाइटल हासिल करने के कई सारे मौके मिले। नाकामुरा और बैकलैश पीपीवी में दोनों के बीच टाइटल मैच हुआ, लेकिन किसी भी मैच का सही से नतीजा नहीं निकल गया। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के खिलाफ लो ब्लो का इस्तेमाल किया।

रैसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर के ब्रायन अल्वारेज ने बताया कि मनी इन द बैंक पीपीवी के दौरान भी एजे स्टाइल्स और नाकामुरा एक दूसरे को लो ब्लो मार सकते हैं और इसी तरह मैच का अंत भी होने की पूरी उम्मीद है। हालांकि स्टाइल्स ने बताया कि वो लो ब्लो से बचने के लिए प्रोटेक्टिव कप पहनेंगे। ऐसे में मनी इन द बैंक पीपीवी में नाकामुरा के खिलाफ एजे स्टाइल्स अपने खिताब का कामयाबी के साथ बचाव कर सकते हैं।

सही मायनों में देखा जाए तो फैंस एजे स्टाइल्स और नाकामुरा के बीच हुई दुश्मनी से खुश नहीं हैं। मैचों से कहीं ज्यादा लो ब्लो की बात हुई और कई जानकारों को लगता है कि ये दुश्मनी समरस्लैम तक भी जा सकती है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...