COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 30 दिसंबर 2018

SENIOR ANALYST
न्यूज़
1.97K   //    30 Dec 2018, 17:59 IST

Enter caption

WWE ने साल 2018 की 10 सबसे बड़ी वापसी की लिस्ट जारी की

साल 2018 में कई सारे WWE रैसलरों ने लंबे समय बाद रिंग में वापसी की। जनवरी महीने से लेकर दिसंबर महीने तक ढेर सारे रैसलरों ने रिंग में फिर से कदम रख फैंस को खुशी के कई मौके दिए। अब साल खत्म होने पर WWE ने सबसे बड़ी 10 वापसी की लिस्ट जारी की है।

WWE द्वारा जारी की गई इस लिस्ट में पुरुष रैसलरों के साथ-साथ कुछ महिला रैसलरों के नाम भी शामिल हैं। पहले नंबर पर WWE ने रे मिस्टीरियो के नाम को चुना और उनकी वापसी को सबसे बड़ा माना है। रे मिस्टीरियो ने रॉयल रंबल मैच में वापसी की थी। उसके बाद मिस्टीरियो ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल मैच में भी नजर आए। अब रे मिस्टीरियो WWE के फुल टाइम रैसलर बन चुके हैं और फिर से रिंग में लगातार मैचों में शिरकत करते हुए देखे जा सकते हैं।

दूसरे नंबर पर मौजूदा NXT चैंपियन टॉमैसो सिएम्पा की वापसी को बताया गया है, उन्होंने वापसी करते हुए जॉनी गार्गानो पर बैसाखी से अटैक किया था। ड्रू मैकइंटायर रैसलमेनिया 34 के बाद डॉल्फ जिगलर के पार्टनर के रूप में वापसी कर रहे थे। 2014 तक ड्रू मैकइंटायर WWE का हिस्सा थे।


Royal Rumble 2019: रंबल मैच में हिस्सा लेने वाले 3 नए WWE रैसलरों के नाम सामने आए

अगले हफ्ते होने वाले स्मैकडाउन को पहले से ही अमेरिका में टेप (रिकॉर्ड) किया गया है। इस टेपिंग के दौरान स्मैकडाउन में होने वाली कई सारी चीज़ें पहले ही उजागर हो गई हैं। अब टेप किए जाने के बाद इस एपिसोड को अमेरिका में मंगलवार और भारत में बुधवार सुबह टेलीकास्ट किया जाएगा। स्मैकडाउन लाइव टेपिंग के दौरान द न्यू डे ने सैगमेंट करते हुए बताया कि वो तीनो रॉयल रंबल मैच में हिस्सा लेने वाले हैं। यानी कोफी किंग्सटन, जेवियर वुड्स और बिग ई तीनों ही रॉयल रंबल मैच में अपनी-अपनी दावेदारी पेश करते हुए नजर आने वाले हैं।

अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक मेंस रॉयल रंबल मैच के लिए आर ट्रुथ, ड्रू मैकइंटायर और न्यू डे के तीनों सदस्य समेत कुल 5 नाम अब तक सामने आ चुके हैं। आपको बता दें कि रंबल मैच में आर ट्रुथ 30वें नंबर पर एंट्री करेंगे क्योंकि उन्होंने और कार्मेला ने मिक्स्ड मैच चैलेंज टूर्नामेंट को जीता था। इस टूर्नामेंट की शर्त यही थी कि जीतने वाली जोड़ी को रंबल मैच में 30वें नंबर की एंट्री मिलेगी। हालांकि WWE आखिरी समय पर ट्रुथ की जगह किसी और की एंट्री करवाकर फैंस को चौंका सकती है।


रोंडा राउज़ी को ढेर करने वालीं फाइटर ने रचा इतिहास

फाइट शुरु होने से पहले दोनों ही फाइटरों को फेवरेट माना जा रहा था, मगर अमेंडा ने वो कर दिखाया जो आज तक MMA की दुनिया की कोई भी फाइटर नहीं कर पाई। अमेंडा ने जबरदस्त पंचों से साइबोर्ग को नॉकआउट कर दिया और पहले ही राउंड के 51वें सेकेंड में फाइट जीती। इसके साथ ही अमेंडा UFC इतिहास की पहली विमेंस फाइटर बनीं, जो एक साथ 2 अलग भार वर्ग के टाइटल जीतीं। UFC में इससे पहले ये कारनामा कॉनर मैक्ग्रेगर और डेनियल कॉर्मियर जैसे फाइटर कर चुके हैं।

Advertisement

WWE Royal Rumble मैचों के 5 एलिमिनेशन जिनको लेकर सबसे ज्यादा विवाद हुआ

3 दशकों से ज्यादा के के रॉयल रंबल इतिहास में फैंस को एक से बढ़कर एक जबरदस्त पल देखने को मिले हैं। कई बार फैंस विजेता के नाम और चौंकाने वाली एंट्रियों को देखकर हैरत में रह गए। इसके अलावा रॉयल रंबल मैच की सबसे बड़ी खासियत एलिमिनेशन होता है। इतने सालों के इतिहास में बहुत सारे पल ऐसे रहे हैं, जिन्हें विवादित कहा जा सकता है। विवादों और रॉयल रंबल का पुराना नाता रहा है। कुछ मौके जान-बूझकर बनाए गए जबकि कुछ अपने आप बन गए।

साल 2004 के रॉयल रम्बल मैच में गोल्डबर्ग 30वें नंबर पर आए। उन्होंने मैच में आते ही अपना आक्रामक रूप दिखाना शुरु कर दिया। इस मैच से थोड़ी देर पहले ही गोल्डबर्ग ने ब्रॉक लैसनर की बेइज्जती की थी। रंबल मैच के दौरान ब्रॉक लैसनर ने एंट्री करते हुए गोल्डबर्ग को F-5 दिया। ब्रॉक लैसनर की वजह से गोल्डबर्ग को मैच में एलिमिनेट होना पड़ा। 

Advertisement
Topics you might be interested in:
SENIOR ANALYST
Advertisement
Fetching more content...