WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 9 जनवरी, 2019

Enter caption

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 8 जनवरी, 2019

स्मैकडाउन का ये एपिसोड काफी शानदार हुआ। कई सारे मैच के साथ साथ कुछ बिल्ड अप भी देखने को मिले। बैकी लिंच, शार्लेट और कार्मेला का मेन इवेंट हुआ जिसको फैंस द्वारा काफी पसंद किया। जबकि द उसोज और द बार का एक जबरदस्त मैच हुआ। द मिज और शेन मैकमैहन का सैगमेंट अच्छा रहा , लेकिन जिसको सबसे ज्यादा स्मैकडाउन में पसंद किया वो थे WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन। ब्रायन ने ओपनिंग सैगमेंट से लेकर अंत तक ब्लू ब्रांड को बांधे रखा। ब्रायन और स्टाइल्स की थोड़ी से झड़प भी देखने को मिली। कुछ सुपरस्टार्स मे एलान किया कि वो रॉयल रंबल का हिस्सा बनने वाले हैं जबकि पीपीवी के लिए कुछ मैच का एलान भी हुआ। मैंडी रोज ने एक खास दस्तक देकर एक बड़े मैच की काया पलट दी। खैर, कुल मिलाकर देखा जाए तो स्मैकडाउन का शो काफी धमाकेदार था लेकिन बैकी लिंच की ट्रिपल थ्रेट मैच में मिली जीत को काफी पसंद किया गया।


SmackDown में ऑफ एयर होने के बाद क्या हुआ?

स्मैकडाउन अपने लाइव शो के बाद अधिकतर ऑफ एयर मैच भी लेकर आता रहता है। इस बार भी फैंस को कुछ ऐसा ही देखने को मिला। ऑन एयर के वक्त भले ही फैंस को एजे स्टाइल्स और WWE डेनियल ब्रायन का मैच देखने को नहीं मिला लेकिन ऑफ एयर में उनकी ख्वाहिश पूरी हो गई।ऑफ एयर के बाद फैंस को एजे स्टाइल्स और डेनियल ब्रायन का चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ। ब्रायन ने अपने टाइटल को डिसक्वालीफिकेशन के जरिए डिफेंड किया क्योंकि ब्रायन ने एजे स्टाइल्स को लो ब्लो मार दिया था। फैंस को ये मैच भी पंसद आया क्योंकि दोनों बड़े सुपरस्टार्स को रिंग में देखना काफी रोमांचक था।


All Elite Wrestling में शामिल हुए क्रिस जैरिको, कई बड़े रैसलरों ने भी किया करार

साल 2019 की शुरुआत प्रो रैसलिंग फैंस के लिए बेहद ही धमाकेदार अंदाज में हुई है। अब फैंस के सामने रैसलिंग की एक और कंपनी आ खड़ी हुई है, जिसमें दुनिया के बेहतरीन रैसलर हिस्सा लेने वाले हैं। हम बात कर रहे हैं ऑल एलीट रैसलिंग (AEW) की। अमेरिका में मंगलवार (भारत में बुधवार) को AEW के अधिकारी और रैसलरों ने एक रैली की।इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बताया गया कि किन रैसलरों ने कंपनी के साथ करार साइन किया है। फैंस को जानकार हैरानी होगी कि WWE लैजेंड क्रिस जैरिको अब AEW का हिस्सा बन गए हैं। उन्होंने AEW के साथ करार किया है।


WWE न्यूज़: SmackDown से पहले NXT स्टार्स ने किया मेन रोस्टर डेब्यू

विंस मैकमैहन ने पिछले साल दिसंबर के दौरान ये घोषणा की थी कि कई NXT स्टार्स जल्द ही मेन रोस्टर में डेब्यू करने वाले हैं। इसी प्रयास में इस हफ्ते सोमवार और मंगलवार को हुए रॉ और स्मैकडाउन शोज़ से पहले रैसलर्स ने डार्क मैच में हिस्सा लिया। इस समय उपलब्ध जानकारी के आधार पर लेसी इवांस ने रॉ में नटालिया के साथ एक मैच लड़ा, जिसमें वो 'क्वीन ऑफ़ ब्लैक हार्ट्स' के शार्पशूटर के हाथों टैपआउट कर बैठीं। वहीँ रॉ के दूसरे डार्क मैच में EC3 का मुकाबला लगातार हारने वाले कर्ट हॉकिंस से हुआ और इस मैच को जीतने के लिए EC3 को ज़्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। अगर आपने ध्यान दिया हो तो जब रॉ टीवी पर आया उस समय फैंस EC3 के नाम की चैंट्स लगा रहे थे। एक तरफ जहाँ रॉ में इन दो रैसलर्स ने डार्क मैच लड़े तो वहीँ स्मैकडाउन शुरू होने से पहले NXT सुपरस्टार्स की टीम हैवी मशीनरी ने मेन रोस्टर में डेब्यू किया। ओटिस डोज़ोविच और टकर नाइट की टीम ने प्रीमो और एपिको की टीम का सामना किया।


Royal Rumble न्यूज़: WWE ने चैंपियनशिप मैच में किया बड़ा बदलाव?

WWE पूरी तरह से स्क्रिप्टेड होती है, इस बात से हम सभी फैंस पूरी तरह से वाकिफ हैं। कंपनी के अधिकारी आखिरी मौके पर किसी भी मैच का नतीजा या मैच कार्ड में तब्दीली कर सकते हैं। रॉयल रंबल के चैंपियनशिप मैच को लेकर भी कुछ ऐसी ही खबरें सामने आ रही हैं। केजसाइड सीट्स की रिपोर्ट के अनुसार, रैसलिंग ऑब्जर्वर रेडियो के हालिया एपिसोड में डेव मैल्टजर ने बताया कि WWE ने रॉयल रंबल के लिए पहले रोंडा राउज़ी और शार्लेट फ्लेयर के बीच मैच कराने के बारे में सोचा था लेकिन अब रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए रोंडा राउज़ी का साशा बैंक्स के साथ मैच बुक किया गया है। ऐसा करने की पीछे WWE की मंशा लग रही है कि रैसलमेनिया में रोंडा राउज़ी vs शार्लेट फ्लेयर vs बैकी लिंच के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच करवाया जाए। इस बात की पूरी तरह से पुष्टि रॉयल रंबल के बाद ही हो सकती है।


WWE न्यूज: बैकी लिंच ने रोंडा राउजी पर निशाना साधते हुए डरपोक कहा

आज की स्मैकडाउन काफी शानदार थी। और यहां कई शानदार मैच हुए। लेकिन सबसे खास मैच बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर और कार्मेला के बीच हुआ। दरअसल ये मैच पिछले हफ्ते तय किया गया था। और इस मैच को जीतेगा वो रॉयल रंबल में असुका का सामना स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए करेगा। ये मैच धमाकेदार रहा। और अंत में इस मैच में बैकी लिंच ने बाजी मारी। तीनों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। बैकी लिंच ने कार्मेला को अंत में अपना लॉक लगा दिया। और सब जानते है उनके इस लॉक से कोई बच नहीं पाया। कार्मेला ने हार मान ली। बैकी लिंच ने कहा,"मैंने कहा था और जीतकर दिखाया। जो भी बात मैंने इस मैच से पहले रखी थी वो सब हुआ। मैंने कर दिखाया। मैं किसी की दखलअंदाजी भी नहीं चाहती थी। क्योंकि फिर से मुझे चैंपियनशिप हासिल करनी है। कुछ लोग होते है जो डरपोक होते है। और कुछ रॉ में भी ऐसेेे ही है। इस तरह के चैंपियन स्मैकडाउन में नहीं है। खासतौर पर मैं तो नहीं हूं। स्मैकडाउन की चैंपियनशिप इसलिए बड़ी है क्योंकि पूरी दुनिया इसके बारे में बात करती है। यहां डरपोक कोई नहीं है। इसी वजह से स्मैकडाउन में बदलाव आया है। रॉयल रंबल में अपनी चैंपियनशिप वापस लाकर रहूंगी। इसके लिए जो मुझे करना पड़ेगा वो मैं करूंगी। ऐसा कर के मुझे कंपनी के टॉप पर पहुंचना है। और मैं इसके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हूं।"