Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Raw में अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर के आने से हुआ WWE को फायदा

  • लैसनर ने किया था रॉलिंस पर अटैक
Subham Pal
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:20 IST

A fake-out brought in the viewers

WWE ने घोषणा की थी कि ब्रॉक लैसनर 4 जून को होने वाले रॉ में आकर अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करेंगे और इसी झूठ के कारण WWE के दर्शकों की संख्या में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली। 4 जून को हुए रॉ को औसत 2.40 मिलियन दर्शकों ने देखा जो कि 27 मई को हुए रॉ से काफी ज्यादा थी।

ब्रॉक लैसनर और अंडरटेकर के वापसी के बाद रॉ ने लगातार दूसरे केबल पर अपना दबदबा बनाए रखा।इस शो को सैथ रॉलिंस और लैसनर के बीच होने वाले संभावित WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के आसपास तैयार किया गया था। लैसनर ने रॉलिंस पर हमला करने के कारण कभी भी कैश-इन मैच नहीं हुआ और उन्होंने घोषणा की कि वह इस शुक्रवार को WWE सुपर शोडाउन में अपने टाइटल मैच की मांग करेंगे।

4 जून को हुए रॉ को 27 मई को हुए रॉ से करीब 10 प्रतिशत अधिक दर्शकों ने यानि करीब 2,15,000 अधिक दर्शकों ने देखा। शायद दर्शकों की संख्या में बढ़ोतरी होने का कारण यह भी हो सकता है क्योंकि 4 जून को हुए रॉ में सुपर शोडाउन में होने वाले कई मैचों का बिल्ड-अप देखने को मिला। ShowBuzzDaily के अनुसार, 4 जून को हुए रॉ के हर घंटे में दर्शकों की संख्या कुछ इस प्रकार थी।

पहला घंटा : 2.558 मिलियन
दूसरा घंटा : 2.349 मिलियन
तीसरा घंटा: 2.308 मिलियन

रॉ के पहले घंटे की शुरुआत रोमन रेंस और शेन मैकमैहन के बीच जुबानी जंग से हुई, जिसके कारण रोमन रेंस और द उसोज vs मैकइंटायर और द रिवाइवल के बीच सिक्स मैन टैग-टीम मैच हुआ।

लैसनर और हेमन शो में आधे घंटे लेट से पंहुचे, लेकिन वह तीसरे घंटे के आखिर में रॉलिंस के सामने आए और लैसनर ने रॉलिंस को मार-मार कर उनकी हालत ख़राब कर दी और उन्होंने घोषणा किया कि वह सऊदी अरब में अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करेंगे।

Advertisement

दर्शकों की संख्या बढ़ने के बावजूद, 4 जून को हुए रॉ के दर्शकों की संख्या 5 जून,2018 के रॉ से करीब 5 प्रतिशत कम थी और उसके औसत दर्शकों की संख्या 2.52 मिलियन थी। आपको बता दें, 5 जून 2018 को रॉ के मेन इवेंट में फिन बैलर और केविन ओवेंस का मैच हुआ था।

यह भी पढ़े: स्मैकडाउन में गोल्डबर्ग ने धमाकेदार एंट्री कर अंडरटेकर का सामना किया

27 मई को हुए रॉ से ही WWE अपने दर्शकों की संख्या बढ़ाने में कामयाब रही है। अगले हफ्ते रॉ के साथ ही NBA फाइनल्स का मैच होने वाला है और फ्लैगशिप शो ने कभी भी NBA के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है और निश्चित है कि अगले हफ्ते रॉ के दर्शकों में भारी गिरावट देखने को मिलेगी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Published 05 Jun 2019, 15:30 IST
Advertisement
Fetching more content...