Create

WWE Payback इतिहास में हुए 3 सबसे बेकार मैच जिन्हें फैंस बिल्कुल भी याद नहीं रखना चाहेंगे

WWE पेबैक
WWE पेबैक

WWE का समरस्लैम पीपीवी खत्म हो गया है और अब कुछ ही दिनों बाद पेबैक पीपीवी का आयोजन होने वाला है। WWE ने पिछले कई सालों में पेबैक को जबरदस्त तरीके से आयोजित किया है। पिछले कुछ सालों से इवेंट आयोजित नहीं हो रहा था और 2020 में पेबैक की वापसी होने वाली है।

2013 में पहली बार पेबैक का आयोजन हुआ था और जल्द ही वो WWE के महत्वपूर्ण इवेंट्स में से एक बन गया। इस इवेंट में कुछ बढ़िया मैच देखने को मिले हैं लेकिन पेबैक में कुछ मुकाबलों ने काफी ज्यादा निराश भी किया है। हर एक इवेंट में कुछ मैच रहते हैं जो काफी बढ़िया रहते हैं और फैंस उन्हें याद रखते हैं।

ये भी पढ़ें:- 4 WWE सुपरस्टार्स जो Payback 2020 में वापसी कर सकते हैं

साथ ही कभी-कभी सुपरस्टार्स अच्छा मैच नहीं दे पाते हैं और फैंस इससे निराश हो जाते हैं। इसी तरह पेबैक में भी कुछ मैच बढ़िया रहे हैं वहीं कुछ मैच भूलने लायक भी रहे हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं पेबैक के तीन सबसे खराब मैचों के बारे में।

3- रैंडी ऑर्टन vs ब्रे वायट: WWE Payback 2017

रैंडी ऑर्टन और ब्रे वायट की स्टोरीलाइन काफी ज्यादा रोचक और मनोरजंक रही थी। इस दौरान काफी सारे बढ़िया सैगमेंट्स और मैच देखने को मिले। खैर, ऑर्टन और वायट का पेबैक 2017 में आयोजित हुआ "हाउस ऑफ़ हॉरर" मैच काफी निराशाजनक रहा था। WWE ने इस मैच के लिए काफी हाइप तैयार की थी।

ये सिनेमैटिक मैच फैंस की उम्मीदों के अनुसार साबित नहीं हुआ। मैच धीमा था और इस दौरान कमेंट्री भी काफी खराब रही थी। फैंस मैच में बोर हो रहे थे और इस वजह से काफी बू भी देखने को मिली। फैंस शायद ही इस मैच को याद रखना चाहेंगे। अब दोनों की राह अलग हो चुकी है और इस साल भी वे पेबैक में अलग-अलग मुकाबलों का हिस्सा है।

ये भी पढ़ें:- WWE Payback में कीथ ली VS रैंडी ऑर्टन के मैच के 3 संभावित अंत

2- जॉन सीना vs रायबैक: WWE Payback 2013

2013 में पहली बार WWE पेबैक का आयोजन हुआ था और इस दौरान काफी अच्छे मैच देखने को मिले थे। इस वजह से ही पीपीवी सफल साबित हुआ था।

इसके बावजूद मेन इवेंट ने काफी ज्यादा निराश किया था। WWE ने जॉन सीना और रायबैक के बीच "थ्री स्टेजेस ऑफ़ हेल" मैच तय किया था। इस मैच ने हर तरीके से निराश किया। वो शानदार स्टीप्यूलेशन का फायदा नहीं उठा पाए।

1- द बैला ट्विन्स vs टमीना और नेओमी: WWE Payback 2015

द बैला ट्विन्स उस समय अपना दबदबा बनाए हुए थी और वो विमेंस डिवीजन पर राज कर रही थी। इसके बावजूद 2015 में विमेंस एवोल्यूशन शुरू हुआ था। इस वजह उस समय विमेंस स्टार्स इतने अच्छे मैच नहीं दे पाती थी।

कुछ ऐसा ही पेबैक 2015 में देखने को मिला जहां बैला ट्विन्स का सामना टमीना और नेओमी से हुआ। मैच काफी ज्यादा ढीला साबित हुआ था और अंत में नेओमी और टमीना को जीत मिली।

ये भी पढ़ें:- WWE Payback के 3 सबसे यादगार मैच

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment