Create
Notifications

रोमन रेंस द्वारा WWE Payback में किए गए प्रदर्शन पर एक नजर 

2017 Payback पीपीवी में रोमन रेंस का हुआ था बुरा हाल
2017 Payback पीपीवी में रोमन रेंस का हुआ था बुरा हाल
मयंक मेहता

WWE का अगला बड़ा पीपीवी पेबैक (Payback) है, जोकि 30 अगस्त (भारत में 31 अगस्त) को लाइव आने वाला है। WWE ने इस पीपीवी के लिए कई जबरदस्त मैचों का ऐलान किया है और इनमें से एक है WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होने वाला धमाकेदार मुकाबला। द फीन्ड अपनी चैंपियनशिप को रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ नो होल्ड्स बार्ड ट्रिपल थ्रेट मैच में डिफेंड करने वाले हैं।

रोमन रेंस WWE से पिछले कुछ महीनों से बाहर चल रहे थे, लेकिन समरस्लैम (SummerSlam) पीपीवी में उन्होंने चौंकाने वाली वापसी की थी। यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के अंत में रोमन रेंस ने द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन के ऊपर जबरदस्त तरीके से हमला किया था।

यह भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स- 28 अगस्त, 2020

इसके बाद ही पेबैक (Payback) पीपीवी के लिए ट्रिपल थेट चैंपियनशिप मैच का ऐलान किया गया। रोमन रेंस की नजर Payback पीपीवी में एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियनशिप को हासिल करने पर होगी। आपको बता दें कि रोमन रेंस को अपना टाइटल बीच में ही छोड़ना पड़ा था और उन्होंने कभी इसे हारा नहीं था।

हालांकि हर किसी के दिमाग में यह बात होगी कि आखिर Payback पीपीवी में रोमन रेंस का प्रदर्शन कैसा रहा है और क्या कहते हैं उनके आंकड़ें?

इस आर्टिकल में हम Payback में रोमन रेंस के किए गए प्रदर्शन पर ही नजर डालेंगे:

#) Payback 2013: सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस vs रैंडी ऑर्टन और डेनियल ब्रायन (टैग टीम चैंपियनशिप)

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस
रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस

शील्ड के सदस्य के तौर पर सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस 2013 में हुए Payback पीपीवी में WWE टैग टीम चैंपियन थे और उनका मुकाबला रैंडी ऑर्टन और डेनियल ब्रायन के खिलाफ हुआ। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ।

हालांकि मुकाबले के अंत में रैंडी ऑर्टन ने रोमन रेंस को RKO देना चाहा, लेकिन रेंस ने काउंटर करते हुए डेनियल ब्रायन को स्पीयर दे दिया। इसके बाद ऑर्टन ने रेंस को RKO दे दिया, लेकिन सैथ रॉलिंस ने रैंडी ऑर्टन के ऊपर ही अटैक कर दिया। रॉलिंस ने फिर ब्रायन को ब्लैक आउट देते हुए हराया और टैग टीम चैंपियनशिप को रिटेन किया।

विजेता: सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस

यह भी पढ़ें: SmackDown में रोमन रेंस ने पॉल हेमन के साथ मिलाया हाथ, फैंस की तरफ से आई चौंकाने वाली प्रतिक्रियाएं

#) Payback 2014 : शील्ड vs एवोल्यूशन (नो होल्ड्स बार्ड एलिमिनेशन मैच)

शील्ड का दबदबा देखने को मिला था
शील्ड का दबदबा देखने को मिला था

2014 में शील्ड (रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज) और एवोल्यूशन (ट्रिपल एच, बतिस्ता और रैंडी ऑर्टन) की फिउड काफी ज्यादा चर्चा में रही। शील्ड और एवोल्यूशन के बीच जबरदस्त मुकाबले भी देखने को मिले। Payback 2014 में दोनों टीमों के बीच नो होल्ड्स बार्ड एलिमिनेशन मैच भी देखने को मिला।

इस मुकाबले में पूरी तरह से शील्ड का दबदबा देखने को मिला। सबसे पहले सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस द्वारा बतिस्ता को दिए गए स्पीयर के बाद द एनिमल को एलिमिनेट किया। इसके बाद डीन एंब्रोज ने रैंडी ऑर्टन को एलिमिनेट किया। अंत में रोमन रेंस ने ट्रिपल एच को स्पीयर देते हुए अपनी टीम को 3-0 से इस मैच में जीत दिलाई।

विजेता: शील्ड

#) Payback 2015: सैथ रॉलिंस vs रोमन रेंस vs रैंडी ऑर्टन vs डीन एंब्रोज (WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप)

रोमन रें
रोमन रेंस

सैथ रॉलिंस 2015 में हुए Payback पीपीवी में बतौर चैंपियन उतरे थे और यहां उनका मुकाबला फेटल 4वे मैच में रोमन रेंस, रैंडी ऑर्टन और डीन एंब्रोज के खिलाफ हुआ। इस मैच में शील्ड का मिनी रीयूनियन भी देखने को मिला, जब शील्ड ने रैंडी ऑर्टन को ट्रिपल पावरबॉम्ब दिया।

हालांकि मुकाबले में केन ने भी कई बार दखल दिया और इसी बीच रोमन रेंस और डीन एंब्रोज के ऊपर जबरदस्त तरीके से अटैक किया। अंत में केन ने ऑर्टन पर अटैक करना चाहा, लेकिन रैंडी ऑर्टन ने उन्हें RKO दे दिया। इन सब का फायदा रॉलिंस ने उठाया और उन्होंने रैंडी ऑर्टन को पेडिग्री देकर इस मैच को जीत लिया।

नतीजा: रोमन रेंस की हार

#) Payback 2016: रोमन रेंस vs एजे स्टाइल्स (WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप)

रोमन रेंस ने तमाम चुनौतियों को पार करते हुए जीता था शानदार मैच
रोमन रेंस ने तमाम चुनौतियों को पार करते हुए जीता था शानदार मैच

रोमन रेंस ने WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को एजे स्टाइल्स के खिलाफ डिफेंड किया था।. हालांकि इस मुकाबले में पहले वो काउंट आउट हुए, तो एक बार डिसक्वालिफाई हुए, लेकिन दोनों बार शेन मैकमैहन और स्टेफनी मैकमैहन ने मैच को दोबारा शुरू कराया। इसके बाद कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज ने भी दखल दिया।

इस मैच में सब चीजें उनके खिलाफ थी, फिर भी रोमन रेंस ने अंत में फिनोमिनल फोरआर्म से बचाया और फिर स्पीयर देते हुए इस मैच को जीत लिया।

नतीजा: रोमन रेंस की जीत

#) Payback 2017: रोमन रेंस vs ब्रॉन स्ट्रोमैन

2017 पेबैक पीपीवी के मेन इवेंट में ब्रॉन स्ट्रोमैन और रोमन रेंस का मुकाबला हुआ था। इस मैच में रोमन रेंस ने कंधे पर पट्टी बांधकर पूरा मैच लड़ा और वो बुरी तरह से चोटिल भी थे। मैच के दौरान भले ही स्ट्रोमैन ने ज्यादातर समय तक अपना दबदबा बनाया रखा, लेकिन रोमन रेंस ने भी अपने मूव्स का जलवा दिखाया।

मैच के अंतिम समय में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने रोमन रेंस को दो रनिंग स्लैम देते हुए इस मैच को जीत लिया था। यह कहना गलत नहीं होगा कि ब्रॉन स्ट्रोमैन ने इस मैच में बहुत ही आसानी से रोमन रेंस को हरा दिया था। मैच के बाद भी स्ट्रोमैन ने रोमन रेंस के ऊपर हमला किया था और स्टील स्टेप्स से मारा था। बैकस्टेज भी स्ट्रोमैन ने रोमन रेंस के ऊपर हमला करना चाहा, लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो पाए।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...