यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एजे स्टाइल्स के नंबर वन  कंटेंडर बनने की 5 सबसे बड़ी वजह

Looks like we're going to get a dream clash very soon

WWE में इस हफ्ते हुए मंडे नाइट रॉ के एपिसोड में फैंस को दो ट्रिपल थ्रेट मुकाबले देखने को मिले। इन दोनों मुकाबलों में पहला मुकाबला एजे स्टाइल्स बनाम समोआ जो बनाम रे मिस्टीरियो के बीच हुआ जिसमें एजे स्टाइल्स ने जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 22 अप्रैल, 2019

इसके बाद ड्रू मैकइंटायर बनाम बैरन कॉर्बिन बनाम द मिज के बीच दूसरा ट्रिपल थ्रेट मुकाबला हुआ जिसमें बैरन कॉर्बिन की जीत हुई। इन दोनों मुकाबलों की शर्त यह थी कि जीतने वाले सुपरस्टार को मेन इवेंट में मुकाबला करना होगा और जिसकी जीत होगी उसे यूनिवर्सल टाइटल के लिए नंबर वन कंटेंडर बनने का मौका मिलेगा।

रॉ के मेन इवेंट में एजे स्टाइल्स बनाम बैरन कॉर्बिन के बीच धमाकेदार मुकाबला हुआ जिसमें एजे स्टाइल्स ने बाजी मारते हुए मुकाबला अपने नाम किया। इस जीत के साथ एजे स्टाइल्स यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए नंबर वन कंटेंडर बन गए हैं और अब वह मनी इन द बैंक पीपीवी में सैथ रॉलिंस के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल के लिए मुकाबला करते नज़र आएंगे।

यह वाकई एक ड्रीम मुकाबला होगा।

रैसलिंग को लंबे समय से फॉलो कर रहे फैंस यह अच्छी तरह से जानते हैं कि एजे स्टाइल्स WCW के समय से ही काफी शानदार रैसलर रहे हैं। ये उनका टैलेंट ही है कि फैंस उन्हें रैसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी WWE के सबसे शानदार परफॉर्मर के रूप में जानती है।

एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस दोनों ऐसे सुपरस्टार हैं जो इंडिपेंडेंट सर्किट में आपस में मुकाबला कर चुके हैं। फैंस पिछले काफी समय से एजे स्टाइल्स बनाम सैथ रॉलिंस जैसे धमाकेदार मुकाबले का इंतजार कर रहे थे। एजे स्टाइल्स के यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए नंबर वन कंटेंडर बनने के बाद सैथ रॉलिंस ने ट्वीट कर लिखा है कि वह इस मुकाबले के लिए पिछले 15 साल से तैयार हूं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

दोनों सुपरस्टार्स में किसी एक को आसानी से हील बनाया जा सकता है

एजे स्टाइल्स जब स्मैकडाउन लाइव में थे तब वह हील के रूप में थे लेकिन फैंस में ज्यादा पॉपुलर होने के चलते वह बेबीफेस के रूप में बदल गए। लेकिन पिछले काफी समय से एजे स्टाइल्स बेबीफेस के रूप में है और कंपनी को चाहिए वह उनके कैरेक्टर में बदलाव करे।

इसके अलावा सैथ रॉलिंस भी पिछले काफी समय से मंडे नाइट रॉ में बेबीफेस के रूप में नज़र आ रहे हैं। हमारे ख्याल से जब दो बेबीफेस के बीच मुकाबला होगा तो कंपनी को किसी एक सुपरस्टार को हील के रूप में बदलने में परेशानी नहीं होगी।

पहला मुकाबला जो समरस्लैम तक जा सकता है

कई फैंस इस बात से हैरान हैं कि सैथ रॉलिंस बनाम एजे स्टाइल्स के बीच इतने बड़े मुकाबले को मनी इन द बैंक पीपीवी के लिए ही क्यों बुक किया गया है। हमारा ऐसा मानना है कि एजे स्टाइल्स बनाम सैथ रॉलिंस का मुकाबला समरस्लैम या फिर रैसलमेनिया तक जा सकता है।

कंपनी ने शायद एजे स्टाइल्स बनाम सैथ रॉलिंस का मुकाबला केवल मनी इन द बैंक ही नहीं बल्कि नहीं आगे के लिए भी सोच रख रखा है। इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है कि कंपनी एजे स्टाइल्स बनाम सैथ रॉलिंस के बीच लंबी स्टोरीलाइन प्लान कर रहा है जो कि समरस्लैम तक जरूर जाएगी।

सैथ रॉलिंस बनाम बैरन कॉर्बिन का मुकाबला मनी इन द बैंक पीपीवी के लिए फिट नहीं बैठता

रॉ के मेन इवेंट में एजे स्टाइल्स बनाम बैरन कॉर्बिन का मुकाबला हुआ जिसमें एजे स्टाइल्स की जीत हुई। कई फैंस को लगता है कि इस मुकाबले में बैरन कॉर्बिन की जीत होनी चाहिए थी क्योंकि मंडे नाइट रॉ में वह काफी समय से इसके हकदार थे।

लेकिन ईमानदारी से कहें तो सैथ रॉलिंस बनाम बैरन कॉर्बिन का मुकाबला मनी इन द बैंक पीपीवी में बिल्कुल भी फिट नहीं बैठता है। ज्यादातर फैंस पीपीवी में एजे स्टाइल्स बनाम सैथ रॉलिंस का मुकाबला देखना जरूर पसंद करेंगे।

एजे स्टाइल्स को मनी इन द बैंक लैडर मैच से बचाने के लिए

अगर एजे स्टाइल्स मनी इन द बैंक पीपीवी में सैथ रॉलिंस के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल के लिए नहीं बुक किए जाते तो शायद उन्हें मनी इन द बैंक लैडर मुकाबले में बुक किया जाता। इसके अलावा कंपनी के पास उनके लिए विकल्प नज़र नहीं आ रहा है।

एजे स्टाइल्स भले ही कंपनी के सबसे शानदार परफॉर्मर हैं लेकिन इस उम्र में उनके लिए लैडर मुकाबले में लड़ना आसान बात नहीं होगी। कहीं ना कहीं कंपनी उन्हें मनी इन द बैंक लैडर मुकाबले से बचाना चाहती थी जिसके चलते सैथ रॉलिंस के खिलाफ उनका मुकाबला बुक किया गया।