5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते WWE Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई 

WWE Raw में अंकल हाउडी के फैक्शन का क्या होगा अगला कदम? (Photo:WWE.com)
WWE Raw में अंकल हाउडी के फैक्शन का क्या होगा अगला कदम? (Photo:WWE.com)

WWE Raw Things Subtly Told: WWE Raw का इस हफ्ते Clash at the Castle के बाद पहला एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) ने वापसी करते हुए सभी को चौंका दिया। वहीं, ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) ने रेड ब्रांड में WWE छोड़ने का बड़ा कदम उठाया।

इसके साथ ही अंकल हाउडी के खतरनाक ग्रुप का आखिरकार डेब्यू देखने को मिला। यही नहीं, रेड ब्रांड के जरिए भविष्य के लिए कुछ बड़ी चीज़ें टीज़ की गईं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी बातों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई।

5- WWE Raw में ब्रॉन ब्रेकर बन सकते हैं अगले आईसी चैंपियन

WWE Raw में इस हफ्ते सैमी ज़ेन के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप मैच लड़ने को लेकर ब्रॉन ब्रेकर और शेमस के बीच बहस हुई। इसके बाद ब्रॉन और केल्टिक वॉरियर के बीच मैच देखने को मिला। हालांकि, इससे पहले मैच खत्म हो पाता, लुडविग काइजर ने आकर शेमस पर अटैक करते हुए मुकाबले का बिना किसी नतीजे के जरिए अंत करा दिया।

ऐसा लग रहा है कि केल्टिक वॉरियर को आईसी चैंपियनशिप मुकाबले में जगह बनाने से पहले लुडविग से निपटना होगा। फिलहाल WWE में आईसी चैंपियनशिप के लिए सैमी ज़ेन और ब्रॉन ब्रेकर के बीच फिउड होता हुआ दिखाई दे रहा है। देखा जाए तो ब्रॉन को Raw में आने के बाद से ही काफी ताकतवर दिखाया जा रहा है। इस वजह से संभावना ज्यादा है कि ब्रेकर ही सैमी के आईसी चैंपियन के रूप में बादशाहत का अंत कर सकते हैं।

4- WWE Raw में ज़ेलिना वेगा को लिव मॉर्गन के खिलाफ मिल सकता है विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच

ज़ेलिना वेगा ने इस हफ्ते Raw में विमेंस Money in the Bank क्वालीफाइंग मैच में इयो स्काई और कियाना जेम्स का सामना किया। लिव मॉर्गन ने इस मुकाबले के दौरान आकर ज़ेलिना का ध्यान भटका दिया जिसके बाद वेगा पर जेम्स द्वारा अटैक हुआ। इसका फायदा इयो को हुआ और उन्होंने कियाना को जीनियस ऑफ स्काई देकर पिन करते हुए विमेंस MITB लैडर मैच में जगह बना ली।

इसके बाद ड्रैगन ली vs कार्लिटो मैच के दौरान ज़ेलिना वेगा और लिव मॉर्गन के बीच ब्रॉल देखने को मिला। देखा जाए तो WWE में ज़ेलिना और लिव की दुश्मनी हिंसक मोड़ ले चुकी है। यही कारण है कि संभावना ज्यादा है कि वेगा को मॉर्गन के विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए मैच मिल सकता है।

3- क्या सैथ रॉलिंस WWE में एक बार फिर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने वाले हैं?

सैथ रॉलिंस पिछले साल Night of Champions में पहले वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। वहीं, उन्होंने WrestleMania XL में ड्रू मैकइंटायर के हाथों यह चैंपियनशिप गंवा दी थी। जल्द ही, डेमियन प्रीस्ट ने ड्रू पर MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने के बाद उनसे वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीत ली थी। इस हफ्ते Raw में सैथ रॉलिंस की वापसी के बाद उनका सैगमेंट देखने को मिला।

वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन डेमियन प्रीस्ट ने इस सैगमेंट में दखल देने के बाद सैथ को Money in the Bank में चैंपियनशिप मैच देने का फैसला किया। इसके साथ ही यह सवाल खड़ा होता है कि क्या रॉलिंस एक बार फिर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने वाले हैं। देखा जाए तो इस मैच के दौरान टाइटल चेंज होने की संभावना काफी कम है। इसके बजाए ऐसा लग रहा है कि WWE ने डेमियन प्रीस्ट के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप रन को बेहतर बनाने के लिए सैथ रॉलिंस को उनके खिलाफ टाइटल मैच का हिस्सा बनाया है।

2- WWE Raw में अंकल हाउडी के खतरनाक ग्रुप को रोक पाना काफी मुश्किल होने वाला है

WWE Raw के मेन इवेंट में जे उसो ने ट्रिपल थ्रेट मैच जीतकर मेंस Money in the Bank लैडर मुकाबले में जगह बनाई। इस मैच के बाद आखिरकार अंकल हाउडी के खतरनाक ग्रुप का डेब्यू देखने को मिला। इस फैक्शन के डेब्यू के वक्त बैकस्टेज की झलक देखने को मिली।

वहां चैड गेबल समेत स्टाफ्स भी धराशाई दिखाई दिए। ऐसा लग रहा है कि उनका यह हाल अंकल हाउडी के ग्रुप ने किया है। देखा जाए तो हाउडी के फैक्शन ने जिस तरह डेब्यू के बाद तोड़-फोड़ मचाई है, ऐसा लग रहा है कि इस ग्रुप को रोक पाना आसान नहीं होने वाला है।

1- क्या ड्रू मैकइंटायर ने सचमुच WWE छोड़ दी है?

ड्रू मैकइंटायर को Clash at the Castle में सीएम पंक की वजह से वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में हार मिली थी। ड्रू इस हार को अभी तक भूले नहीं हैं वो इस हफ्ते रेड ब्रांड में काफी दुखी नज़र आ रहे थे। यही नहीं, उन्होंने रिंग में आकर WWE छोड़ने का ऐलान करते हुए सभी को झटका दे दिया। ट्रिपल एच और एडम पीयर्स भी उन्हें शो छोड़कर जाने से रोक नहीं पाए।

ड्रू मैकइंटायर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स भी बंद कर लिए हैं। इस वक्त फैंस के मन में सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या उन्होंने सचमुच कंपनी छोड़ दी है। इस बात की संभावना ज्यादा है कि ड्रू का WWE छोड़ना स्टोरीलाइन का हिस्सा हो सकता है और वो आने वाले समय में इस कंपनी में एक बार फिर वापसी कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now