5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते WWE Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई 

WWE Raw,  Drew Mcintyre, Seth Rollins, Damian Priest
क्या सैथ रॉलिंस बनेंगे WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन? (Photo:WWE.com)

WWE Raw Things Subtly Told: WWE Raw का इस हफ्ते एक बार फिर अच्छा एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में मनी इन द बैंक (Money in the Bank) के लिए कुछ मैचों का ऐलान किया गया। इसके अलावा इस इवेंट में होने वाले वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में बड़ी शर्त जोड़ी गई।

यही नहीं, Raw में जजमेंट डे के फिन बैलर और जेडी मैकडॉना नए टैग टीम चैंपियंस बन गए। इसके साथ ही भविष्य के लिए कुछ बड़ी चीज़ें टीज़ की गईं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी बातों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई।

5- WWE Money in the Bank में दखल के कारण आईसी चैंपियन बनने से चूक जाएंगे ब्रॉन ब्रेकर?

WWE Raw में इस हफ्ते ब्रॉन ब्रेकर के लुडविग काइजर के खिलाफ मैच का शेमस के दखल के कारण अंत हुआ था। इसके बाद ब्रॉन ने केल्टिक वॉरियर को स्पीयर दिया था। जल्द ही, ब्रेकर बैकस्टेज एडम पीयर्स के पास गए। इस दौरान सैमी ज़ेन ने आकर उन्हें आईसी चैंपियनशिप मैच देने का ऐलान किया था और यह मुकाबला Money in the Bank में होना है।

देखा जाए तो ब्रॉन ब्रेकर को मौजूदा समय में काफी ताकतवर दिखाया जा रहा है और उनका Money in the Bank में आईसी चैंपियन बनने का मतलब बनता है। हालांकि, इस मुकाबले में शेमस और लुडविग काइजर के दखल की संभावना है। इस वजह से ब्रॉन Money in the Bank में आईसी चैंपियन बनने से चूक सकते हैं।

4- WWE Raw में चैड गेबल का साथ दे सकते हैं द क्रीड ब्रदर्स और आईवी नाइल

चैड गेबल ने इस हफ्ते Raw में ट्रिपल थ्रेट मैच जीतकर मेंस Money in the Bank लैडर मैच में जगह बनाई। इस मुकाबले के बाद सिस्टर एबीगेल उनके पास आ गई थीं। इसके बाद चैड डरकर बैकस्टेज चले गए थे। उन्होंने बैकस्टेज ओटिस, अकीरा टोज़ावा और मैक्सिन डुप्री से मदद की मांग की लेकिन इस दौरान उन्हें निराशा हाथ लगी।

जल्द ही, द क्रीड ब्रदर्स और आईवी नाइल ने आकर उनका हाल-चाल पूछा था। चैड गेबल काफी समय से इन सुपरस्टार्स के साथ टीम बनाने के संकेत दे रहे हैं। देखा जाए तो चैड के पुराने साथियों ने उनके साथ आने से मना कर दिया है इसलिए गेबल, क्रीड्स और नाइल के साथ टीम बना सकते हैं।

3- क्या लिव मॉर्गन WWE Raw में जजमेंट डे में रिया रिप्ली की जगह लेने की कोशिश कर रही हैं?

लिव मॉर्गन ने ही रिया रिप्ली पर अटैक करके उन्हें ब्रेक पर जाने के लिए मजबूर किया था। अब लिव जजमेंट डे में रिया की जगह लेने की भी कोशिश करने लगी हैं। मॉर्गन अभी तक इस फैक्शन के डॉमिनिक मिस्टीरियो को अपनी तरफ नहीं लेकर आ पाई हैं। हालांकि, फिन बैलर ने जरूर विमेंस वर्ल्ड चैंपियन के साथ आने के संकेत दिए हैं।

बता दें, जब बैलर इस हफ्ते Raw में लॉकर रूम में अकेले थे तो लिव मॉर्गन उनसे मिलने गई थीं। लिव ने रेड ब्रांड के इस एपिसोड में ना केवल फिन और जेडी मैकडॉना को वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप मैच दिलाया बल्कि नए चैंपियंस बनने में भी मदद की। देखा जाए तो मॉर्गन जजमेंट डे के लिए फायदेमंद साबित हो रही हैं इसलिए यह देखना रोचक होगा कि हील स्टार्स विमेंस वर्ल्ड चैंपियन को अपने फैक्शन में शामिल करते हैं या नहीं।

2- क्या सीएम पंक के कारण WWE मेंस Money in the Bank लैडर मैच में जगह बनाने से चूकेंगे ड्रू मैकइंटायर?

ड्रू मैकइंटायर ने इस हफ्ते Raw में मेंस Money in the Bank क्वालीफाइंग मैच में जगह बनाई। बता दें, ड्रू को अगले हफ्ते रेड ब्रांड में ट्रिपल थ्रेट मैच में इल्या ड्रैगूनोव और शेमस का सामना करना है। मैकइंटायर यह मुकाबला जीतकर मेंस MITB लैडर मैच में जगह बनाने के बड़े दावेदार हैं।

हालांकि, यह चीज़ भूलनी नहीं चाहिए कि स्कॉटिश वॉरियर ने SmackDown के आखिरी एपिसोड में सीएम पंक को लहूलुहान कर दिया था। इस वजह से संभव है कि पंक अपना बदला लेने के लिए मैच में दखल देकर ड्रू मैकइंटायर का ध्यान भटका सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो मैकइंटायर मेंस Money in the Bank लैडर मैच में जगह बनाने से चूक सकते हैं।

1- WWE Money in the Bank 2024 में जजमेंट डे से बाहर होंगे डेमियन प्रीस्ट?

डेमियन प्रीस्ट को Money in the Bank 2024 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप डिफेंड करनी है। इस हफ्ते Raw में इस चैंपियनशिप मुकाबले में बड़ी शर्त जोड़ी गई। अगर सैथ यह मैच हार जाते हैं तो उन्हें प्रीस्ट के चैंपियन रहते वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका नहीं मिल पाएगा।

वहीं, डेमियन की हार की स्थिति में उन्हें जजमेंट डे छोड़ना होगा। देखा जाए तो सैथ रॉलिंस दिग्गज सुपरस्टार हैं और वो पहले भी जजमेंट डे मेंबर को हरा चुके हैं। यही कारण है कि डेमियन प्रीस्ट के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप हारने के साथ-साथ जजमेंट डे से बाहर होने का भी खतरा बढ़ चुका है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now