Create
Notifications

WWE Raw और SmackDown हाइलाइट्स: रोमन रेंस की हुई हालत खराब, जिंदर महल की कीमती बाइक को बुरी तरह तोड़ा गया

WWE Raw और SmackDown हाइलाइट्स
WWE Raw और SmackDown हाइलाइट्स
reaction-emoji
Neeraj sharma

इस हफ्ते रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड्स WWE मनी इन द बैंक (Money in the Bank) पीपीवी की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण रहे। कई अहम मुकाबलों को कार्ड में शामिल किया गया और कुछ सुपरस्टार्स ने MITB लैडर मैचों में अपनी-अपनी जीत का दावा पेश किया। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं इस हफ्ते Raw और SmackDown में क्या-क्या हुआ।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो Money in the Bank विजेता बने, लेकिन अब कंपनी छोड़ चुके हैं

WWE Raw में क्या-क्या हुआ

-Raw की शुरुआत में ज़ेवियर वुड्स ने WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले पर चौंकाने वाली जीत दर्ज की।

-बैकस्टेज जिंदर महल ने बाइक पर एंट्री ली, वीर और शैंकी ने उनका स्वागत कर ड्रू मैकइंटायर की तलवार को उन्हें दे दिया।

-एलेक्सा ब्लिस के प्लेग्राउंड सैगमेंट में ईवा मैरी ने ब्लिस और उनके प्लेग्राउंड की बेइज्जती की।

-जिंदर महल, वीर और शैंकी ने मैकइंटायर की तलवार को तोड़ दिया और उसके बाद बड़ी स्क्रीन पर नजर आ रहे मैकइंटायर ने महल की बाइक को खूब क्षति पहुंचाई।

-फैटल-4-वे मैच में निकी एश ने एलेक्सा ब्लिस, नेओमी और असुका को हराया।

-ओमोस द्वारा ईवार का ध्यान भटकाने के बाद भी एजे स्टाइल्स, द वाइकिंग रेडर्स के सुपरस्टार को हरा नहीं पाए।

-ओमोस ने एरिक को पिन के जरिए हराया।

-बैकस्टेज शेमस ने हम्बर्टो कारिलो की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी।

-शेमस ने कारिलो को हराकर अपनी WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। मैच के बाद भी शेमस ने अटैक जारी रखा तभी डेमियन प्रीस्ट बाहर आ गए, लेकिन द सेल्टिक वॉरियर बचकर निकल गए।

-रिकोशे और जॉन मॉरिसन के फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच में द मिज़ ने कई बार दखल देने का प्रयास किया, लेकिन बाद में रिडल ने बाहर आकर मिज़ को सबक दिखाया। वहीं रिकोशे ने मॉरिसन को पिन कर जीत अपने नाम की।

-Raw विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली ने सिंगल्स मैच में नटालिया को हराया, लेकिन मैच के बाद शार्लेट ने रिप्ली पर अटैक कर दिया।

-मेन इवेंट में हुए VIP लॉन्ज सैगमेंट में बॉबी लैश्ले, MVP द्वारा 2-3 बार बुलाने के बाद बाहर आए। लैश्ले ने अपना गुस्सा MVP पर निकालने के बाद कहा कि वो Money in the Bank में कोफी किंग्सटन का बहुत बुरा हाल करने वाले हैं और साथ ही उन्होंने चैंपियन बने रहने का दावा भी किया।

ये भी पढ़ें: 4 बड़ी गलतियां जो WWE को Money in the Bank पीपीवी में बिल्कुल नहीं करनी चाहिए

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

SmackDown में क्या-क्या हुआ

-SmackDown की शुरुआत एक वीडियो पैकेज से हुई, जिसमें फैंस की वापसी को दिखाया गया। खुद विंस मैकमैहन ने फैंस का स्वागत किया और क्राउड ने भी उन्हें खूब चीयर किया।

-रोमन रेंस ने द उसोज़ के साथ टीम बनाकर ऐज, डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो की टीम को हराया। मैच के बाद सभी सुपरस्टार्स के बीच तगड़ी झड़प देखने को मिली, जहां ऐज के क्रॉसफेड मूव के खिलाफ रेंस ने टैपआउट भी किया।

-बैकस्टेज ऐज के इंटरव्यू में सैथ रॉलिंस ने दखल दिया और WWE हॉल ऑफ फेमर पर तंज कसते हुए फ्यूचर मैच के संकेत दिए।

-सैमी जेन WWE द्वारा अपने खिलाफ षड्यंत्र का जिक्र कर रहे थे, तभी फिन बैलर ने मेन रोस्टर में धमाकेदार वापसी कर उनपर अटैक कर दिया।

-नटालिया-टमीना और नॉक्स-शॉटजी की टीमों के बीच मैच हुआ, इस दौरान ज़ेलिना वेगा और लिव मॉर्गन कमेंट्री टेबल पर मौजूद रहीं। मॉर्गन और वेगा की बहस के कारण नटालिया और टमीना का ध्यान भटक गया, इसका फायदा उठाते हुए नॉक्स और शॉटजी ने जीत प्राप्त की। मैच के बाद भी टमीना ने अटैक करना जारी रखा, लेकिन अंत में मॉर्गन ने नटालिया पर अटैक करते हुए विमेंस MITB लैडर मैच में जीत का दावा किया।

-बियांका ब्लेयर ने कार्मेला को पिन कर SmackDown विमेंस टाइटल को रिटेन किया।

-ओटिस और सिजेरो के मैच का परिणाम चैड गेबल के दखल के कारण डिसक्वालीफिकेशन से आया।

-बैरन कॉर्बिन ने रिंग में खड़े होकर कहा कि उन्होंने अपना सबकुछ खो दिया है, इसलिए उन्होंने 100,000 डॉलर्स की डोनेशन मांगी। तभी केविन ओवेंस बाहर आए और कॉर्बिन ने उनसे भी मदद मांगी, लेकिन ओवेंस ने उन्हें मदद के बजाय स्टनर दे दिया।

-मेन इवेंट में हुए फैटल-4-वे मैच में सैथ रॉलिंस ने केविन ओवेंस, बिग ई और शिंस्के नाकामुरा को हराकर MITB लैडर मैच जीतने का दावा ठोका।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...