Create
Notifications

4 WWE सुपरस्टार्स जो Money in the Bank विजेता बने, लेकिन अब कंपनी छोड़ चुके हैं

WWE Money in the Bank विनर्स
WWE Money in the Bank विनर्स
Neeraj sharma
ANALYST

WWE में मनी इन द बैंक (Money in the Bank) लैडर मैचों की शुरुआत साल 2005 में हुई और हर साल इन मैचों को मिल रही सफलता के कारण 2010 में इसे पीपीवी का दर्जा दिया गया। इस पीपीवी का फोकस MITB लैडर मैचों पर होता है जिनमें ब्रीफ़केस जीतने वाला रेसलर किसी भी ब्रांड के चैंपियन पर कैशइन कर सकता है।

2005 में MITB लैडर मैचों की शुरुआत के बाद ऐसे भी कई सुपरस्टार्स रहे हैं जो 1 से अधिक बार ब्रीफ़केस जीत चुके हैं। अधिकतर विजेताओं के कैशइन सफल रहे, लेकिन कुछ ऐसे भी नाम रहे जो इस उपलब्धि से आज भी वंचित हैं।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो Money in the Bank 2021 में ऐज के यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद जरूर होनी चाहिए

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो WWE में रहकर मिस्टर या मिस मनी इन द बैंक बने, लेकिन अब कंपनी का साथ छोड़ चुके हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे जिन्होंने ब्रीफ़केस जीता लेकिन अब WWE छोड़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 4 बड़ी गलतियां जो WWE को Money in the Bank पीपीवी में बिल्कुल नहीं करनी चाहिए

पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने साल 2013 में WWE को जॉइन किया था, करीब 2 साल की ट्रेनिंग के बाद 2015 में उन्होंने द वायट फैमिली के मेंबर के रूप में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। इस दौरान उन्हें ब्रे वायट से बहुत कुछ सीखने को मिला और आने वाले कुछ सालों में कंपनी के बड़े सिंगल्स सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे।

द मॉन्स्टर अमंग मेन साल 2018 में मिस्टर Money in the Bank बने थे, दुर्भाग्यवश उनका कैशइन सफल नहीं रहा। इससे भी ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण बात ये रही कि इस साल WWE ने अपने सबसे प्रतिभाशाली रेसलर्स में से एक स्ट्रोमैन को रिलीज़ कर दिया है। इसकी सबसे बड़ी वजह COVID-19 के कारण कंपनी के बजट में हुई कटौती रही।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली चीजें जो Money in the Bank 2021 में हो सकती हैं

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now