Create
Notifications

Raw अच्छी और बुरी बातें: दिग्गज ने की चौंकाने वाली वापसी, WWE ने बहुत बड़ी गलती कर फैंस को किया निराश

WWE Raw में हुई सबसे अच्छी और बुरी बातें
WWE Raw में हुई सबसे अच्छी और बुरी बातें
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE फास्टलेन (Fastlane) 2021 से पूर्व आखिरी रॉ (Raw) एपिसोड को फैंस से मिलीजुली प्रतिक्रियाएं मिली हैं। कुछ फैंस को Raw में हुई चीजें पसंद आईं, तो कुछ का कहना है कि कुछ चीजों को शो में बेहतर ढंग से किया जा सकता था। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि एक बड़े पीपीवी से पूर्व Raw या स्मैकडाउन (SmackDown) का धमाकेदार होना जरूरी होता है।

शो में Raw विमेंस चैंपियन असुका (Asuka) की वापसी और मेन इवेंट में बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और शेमस (Sheamus) के धमाकेदार मैच ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। इसके अलावा Fastlane 2021 के लिए कई मुकाबले सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें: 7 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw में इशारों-इशारों में बताई

इसके अलावा रेसलमेनिया (Wrestlemania) 37 के लिए मुकाबले सामने आए और कई संभावित मुकाबले भी सामने आए। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम Raw में हुई सबसे अच्छी और बुरी बातों से आपको अवगत कराएंगे।

ये भी पढ़ें: WWE Raw, रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 15 मार्च, 2021

Raw विमेंस चैंपियन असुका की वापसी - अच्छा

चोट के कारण Raw विमेंस चैंपियन असुका की Wrestlemania 37 में मौजूदगी पर कई सवाल खड़े हुए थे। WWE Elimination Chamber 2021 से अगले Raw एपिसोड में असुका को वाकई में चोट आई थी, उसके बाद अब वो पहली बार WWE टीवी पर नजर आई हैं।

इस बात पर भी सवाल खड़े होने लगे थे कि क्या शार्लेट के Wrestlemania प्लान पर पानी फिर गया है। Raw में वापसी कर उन्होंने शायना बैज़लर पर अटैक कर उनकी बुरी हालत कर दी। असुका का इतना आक्रामक स्वरूप फैंस को पिछले कई महीनों से देखने को नहीं मिला है।

बैज़लर के चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल होने की संभावनाएं ना के बराबर हैं। इसलिए अब अगले हफ्ते शार्लेट की वापसी भी संभव है, जहां वो Wrestlemania 37 की स्टोरीलाइन को शुरुआती रूप दे सकती हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स, 15 मार्च 2021

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

द हर्ट बिजनेस को हराकर द न्यू डे का नया Raw टैग टीम चैंपियन बनना - बुरा

इस हफ्ते रॉ में द हर्ट बिजनेस को हराने के साथ ही द न्यू डे 11 बार के WWE टैग टीम चैंपियंस बन गए हैं। उनकी इस जीत के तुरंत बाद एजे स्टाइल्स और ओमोस ने टैग टीम बनाकर उन्हें WWE Wrestlemania 37 के लिए चुनौती दी और इस चुनौती को द न्यू डे ने स्वीकार भी कर लिया है।

चीजें स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही हैं कि फिलहाल WWE की पहली प्राथमिकता एजे स्टाइल्स को ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनाना है। लेकिन शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर एक टैग टीम के रूप में अच्छा काम कर रहे थे, इसलिए उनकी ये हार WWE द्वारा लिया गया बहुत गलत फैसला है।

डेमियन प्रीस्ट और बैड बनी की स्टोरीलाइन बुकिंग - अच्छा

बैड बनी अभी तक WWE में अपने काम के प्रति प्रतिबद्ध नजर आए हैं। उनके आने से डेमियन प्रीस्ट का WWE में दर्जा भी बढ़ा है, जो अपने मेन रोस्टर डेब्यू के बाद से अभी तक अपराजित रहे हैं। इस हफ्ते Raw में प्रीस्ट को जैक्सन राइकर के खिलाफ आसान जीत मिली।

बनी और प्रीस्ट का सामना इस बार जॉन मॉरिसन और द मिज़ से भी हुआ। अभी तक की स्थिति को देखते हुए WWE ने बैड बनी और डेमियन प्रीस्ट को अच्छे से बुक किया है। इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि Wrestlemania 37 तक बनी की मदद से प्रीस्ट को कितना फायदा पहुंचाया जा सकेगा।

Raw के बड़े मैच से पहले बैकस्टेज हुई मस्ती - बुरा

Raw में मैंडी रोज़ और डैना ब्रूक का सामना नेओमी और लाना की टीम से होना था। ये मैच इसलिए भी महत्वपूर्ण रहा कि इसकी विजेता टीम विमेंस टैग टीम चैंपियंस को चुनौती देने के एक कदम करीब पहुंच जाती। लेकिन मैच से पहले बैकस्टेज आर-ट्रुथ, दोनों टीमों के साथ मज़ाक करते दिखाई दिए।

विमेंस टैग टीम डिविजन काफी समय से संघर्ष करती दिखाई पड़ी है। वहीं अब जब WWE के पास टीम हैं, तब उन्हें इस तरह कॉमेडी सैगमेंट्स के लिए बुक किया जा रहा है। जो साफ दर्शाता है कि कंपनी टैग टीम डिविजन को गंभीरता से नहीं ले रही है।

एलेक्सा ब्लिस का नया माइंड गेम - अच्छा

Raw में एलेक्सा ब्लिस और रैंडी ऑर्टन की स्टोरीलाइन ने नया मोड़ लिया, जहां ब्लिस ने द वाइपर को WWE Fastlane 2021 में मैच के लिए चुनौती दी है। ऑर्टन ने भी ब्लिस से छुटकारा पाने के लिए इस मैच के ऑफर को तुरंत स्वीकार कर लिया है।

ये भी सत्य है कि इस मुकाबले में द फीन्ड की वापसी की संभावनाएं अत्यधिक हैं या फिर अन्य कोई दिलचस्प घटना इस फाइट में जरूर घटित होगी। ये अच्छी बात है कि जैसे-जैसे Wrestlemania 37 पास आ रहा है, वैसे-वैसे फीन्ड की वापसी का एंगल भी दिलचस्प बनता जा रहा है।

शेन मैकमैहन और ब्रॉन स्ट्रोमैन का Fastlane 2021 में मैच - बुरा

उम्मीद थी कि शेन मैकमैहन और ब्रॉन स्ट्रोमैन का मैच Wrestlemania 37 में होगा, लेकिन इसे WWE Fastlane के लिए बुक किया गया है। इस फ्यूड का स्टोरीलाइन बिल्ड-अप अभी तक ठीकठाक रहा है और दोनों के बीच Wrestlemania मैच तहलका मचा सकता था।

शेन मैकमैहन को Wrestlemania मोमेंट्स क्रिएट करने के लिए जाना जाता है, इसलिए Fastlane में इनकी भिड़ंत का कोई अर्थ नहीं बनता। इस सब की शुरुआत शेन मैकमैहन द्वारा द मॉन्स्टर अमंग मेन को नासमझ कहने के साथ हुई थी।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...