WWE Raw, 11 दिसंबर 2023: 2 अच्छी चीज़ें जो रॉ में देखने को मिली और 2 जो बहुत बुरी रही

Ujjaval
WWE Raw में कई रोचक चीज़ें देखने को मिली
WWE Raw में कई रोचक चीज़ें देखने को मिली

WWE Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। इस शो में कंपनी द्वारा कई अच्छे मैच बुक किए गए और सैगमेंट्स द्वारा स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाने पर ध्यान दिया गया है। सीएम पंक (CM Punk) भी एपिसोड का हिस्सा बने।

WWE Raw के एपिसोड कई जबरदस्त चीज़ों ने फैंस का दिल जीता लेकिन कुछ जगहों पर सभी को थोड़ी निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: Seth Rollins और CM Punk का सैगमेंट

WWE Raw में आखिर सैथ रॉलिंस और सीएम पंक का कंफ्रंटेशन देखने को मिल गया है। सीएम पंक ने जबरदस्त प्रोमो कट किया और फिर Raw के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। सैथ रॉलिंस ने एंट्री की और पंक पर निशाना साधा। उन्होंने इसके बाद पंक के खिलाफ मैच के संकेत भी दिए।

सीएम पंक ने Royal Rumble 2024 में अपनी एंट्री का ऐलान कर दिया। यह पूरा सैगमेंट काफी अच्छा रहा और इसके द्वारा सैथ और पंक के बीच WrestleMania मैच की नींव रखी गई है। यह पूरा सैगमेंट ही शुरुआत से लेकर अंत तक रोचक रहा।

1- बुरी बात: WWE Raw के मेन इवेंट का अजीब अंत

कोडी रोड्स और शिंस्के नाकामुरा के बीच WWE Raw के मेन इवेंट में मैच देखने को मिला था। यह मुकाबला काफी अच्छा रहा लेकिन अंत ने थोड़ा निराश किया। नाकामुरा ने रोड्स पर मिस्ट फेंक दिया और इसी के चलते मुकाबले का अंत DQ द्वारा देखने को मिल गया। ओस्का ने भी कई बार मैच के दौरान मिस्ट का इस्तेमाल किया लेकिन मुकाबले का अंत इस तरह से नहीं हुआ।

Raw में DQ से मैच खत्म करना अजीब चीज़ रही। मैच के बाद नाकामुरा ने अटैक जारी रखा और कोडी को बचाने के लिए क्रीड ब्रदर्स आए। क्रीड ब्रदर्स का रोड्स के साथ कोई ऑन-स्क्रीन स्टोरीलाइन एंगल नहीं दिखाया गया और ऐसे में अचानक उनका अमेरिकन नाईटमेयर को बचाने आना भी समझ नहीं आया।

2- अच्छी बात: WWE Raw की शुरुआत में ड्रू मैकइंटायर vs जे उसो मैच

ड्रू मैकइंटायर और जे उसो के बीच काफी अच्छा मैच देखने को मिला। दोनों Raw की शुरुआत में आपस में भिड़ते हुए नज़र आए। प्रोमो सैगमेंट के दौरान दोनों ने एक-दूसरे पर निशाना साधा। इसके बाद उनके लिए मैच की स्टोरीटेलिंग तैयार करना आसान हो गया।

दोनों ने लगातार अच्छे मूव्स और फिनिशर्स का उपयोग किया। ड्रू मैकइंटायर को हील के रूप में स्थापित करने वाला एंगल जारी रहा। उन्होंने जे उसो को एक बार फिर चीटिंग से हराया और जीत दर्ज की। यह मैच जरूर ही फैंस द्वारा याद रखा जाने वाला है।

2- बुरी बात: WWE विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली vs मैक्सिन डुप्री मैच

रिया रिप्ली और मैक्सिन डुप्री के बीच थोड़े समय पहले मैच का ऐलान हुआ था। फैंस इस चीज़ से काफी ज्यादा खुश थे और मैक्सिन को बड़ा मौका मिल रहा था। दोनों ही रेसलर्स के बीच Raw में हुआ यह मैच उम्मीद के अनुसार नहीं रहा।

रिया रिप्ली ने इस मैच में पूरी तरह से डॉमिनेट किया और मैक्सिन को कुछ ही मूव्स लगाने का मौका मिला। यह मैच बहुत आसानी से खत्म हो गया और रिया रिप्ली को पूरी तरह से डॉमिनेंट दिखाया गया। मैक्सिन को विमेंस वर्ल्ड चैंपियन के खिलाफ थोड़ा बेहतर बुक किया जाना चाहिए था।