Create

Raw, अच्छी और बुरी बातें: चैंपियन को लेकर WWE से हुई बड़ी गलती, दिग्गज सुपरस्टार ने की जबरदस्त वापसी

WWE Raw की अच्छी और बुरी बातें
WWE Raw की अच्छी और बुरी बातें

इस हफ्ते WWE हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) 2021 पीपीवी से पूर्व आखिरी रॉ (Raw) एपिसोड का आयोजन हुआ, जिससे फैंस को काफी उम्मीदें थीं। शो में अगले पीपीवी के लिए एक नया मुकाबला सामने आया, फ्यूचर स्टोरीलाइंस को भी हाइप किया गया, वहीं कई सुपरस्टार्स ने बड़ी जीत अपने नाम की हैं।

एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss), से लेकर निकी क्रॉस (Nikki Cross) और ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) समेत कई सुपरस्टार्स ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन कुछ ऐसे भी रहे जो फैंस को कुछ खास प्रभावित नहीं कर पाए। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं Raw में हुई सबसे अच्छी और बुरी बातों के बारे में।

ये भी पढ़ें: 6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

अच्छा: WWE Raw में निकी क्रॉस की विनिंग स्ट्रीक

पिछले कुछ महीनों में निकी क्रॉस को काफी संघर्ष करना पड़ रहा था, लेकिन WrestleMania Backlash के बाद उन्हें बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ है। हालांकि Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शार्लेट और रिया रिप्ली एक-दूसरे की बड़ी दुश्मन बनी हुई हैं, लेकिन इस बीच उनकी दुश्मनी का सबसे ज्यादा फायदा क्रॉस ने उठाया है।

इस सब की शुरुआत क्रॉस की शार्लेट और रिया रिप्ली के खिलाफ बीट द क्लॉक मैचों में जीत से हुई। उससे अगले मैच में उन्हें शार्लेट के दखल के कारण Raw विमेंस चैंपियन रिप्ली पर बड़ी जीत हासिल हुई। वहीं इस बार रिप्ली के दखल का फायदा उठाकर उन्होंने द क्वीन को मात दी है।

ये भी पढ़ें: 5 साल बाद दिग्गज ने की WWE में वापसी

उनकी ये शानदार विनिंग स्ट्रीक एक ही ओर इशारा कर रही है कि Hell in a Cell 2021 में चैंपियन कोई भी बने, लेकिन क्रॉस को उसके बाद टाइटल शॉट जरूर मिलने वाला है। वहीं असुका को इस स्टोरीलाइन से दूर करने की कोशिश की जा रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले 1 साल तक Raw विमेंस चैंपियनशिप का भार असुका ने अपने कंधों पर संभाला हुआ था, इसलिए उन्हें कुछ समय ब्रेक मिलना ही चाहिए।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स और हाइलाइट्स: 14 जून 2021

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

बुरा: एलेक्सा ब्लिस की स्टोरीलाइन

Hell in a Cell पीपीवी में शायना बैज़लर के खिलाफ मैच बुक होने के बाद एलेक्सा ब्लिस ने Raw में नाया जैक्स का सामना किया। इस बीच रेजिनाल्ड का दखल भी देखा गया, जिन्हें ब्लिस ने अपने वश में करने की कोशिश की। इससे ये स्पष्ट हो चला है कि रेजिनाल्ड Hell in a Cell के मैच में अहम भूमिका निभाने वाले हैं। स्टोरी को कुछ खास रूप में प्रदर्शित नहीं किया गया, वहीं मैच भी ज्यादा अच्छा नहीं रहा। इसलिए फैंस को उम्मीद होगी कि अगले पीपीवी के बाद ब्लिस की स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाया जाएगा।

अच्छा: ईवा मैरी और पाइपर निवेन की टीम

Raw में इस हफ्ते आखिरकार ईवा मैरी की वापसी हुई, लेकिन घोषणा के अनुसार नेओमी के खिलाफ मैच उन्होंने नहीं बल्कि NXT UK सुपरस्टार रहीं पाइपर निवेन ने लड़ा। पहले से खबरें आ रही थीं कि मैरी एक मैनेजर के रूप में वापसी कर सकती हैं और Raw में उन अफवाहों को सच का रूप भी मिल गया है। निवेन को नेओमी पर आसान जीत मिली और यहां से मैरी-निवेन की एक नई पार्टनरशिप की शुरुआत हुई। इस तरह की एक फ्रेश स्टोरीलाइन की Raw विमेंस डिविजन को सख्त जरूरत थी।

बुरा: बॉबी लैश्ले का ड्रू मैकइंटायर के हाथों पिन होना

Raw के मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर और एजे स्टाइल्स की भिड़ंत हुई, लेकिन इसी दौरान बॉबी लैश्ले, ओमोस और द वाइकिंग रेडर्स का दखल देखा गया। इसी कारण 6-मैन टैग टीम मैच को बुक किया गया, जहां ड्रू मैकइंटायर ने WWE चैंपियन को पिन कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। हालांकि WWE Hell in a Cell 2021 में लैश्ले की जीत की संभावनाएं पहले भी काफी अधिक थीं, मगर मैकइंटायर के हाथों पिन होने से यह एक तरीके से स्पष्ट हो चला है कि अगले पीपीवी में जीत लैश्ले की ही होगी।

अच्छा: आरके ब्रो का प्रदर्शन और कोफी किंग्सटन का दिलचस्प एंगल

Raw में आरकेब्रो का शानदार प्रदर्शन जारी है, इस हफ्ते उनकी भिड़ंत द न्यू डे से हुई जिसमें रैंडी ऑर्टन ने ज़ेवियर वुड्स को पिन कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। मैच के बाद बैकस्टेज MVP ने एक बार कोफी किंग्सटन को अपने साथ जोड़ने की कोशिश की। किंग्सटन ने कहा कि वो अपने पार्टनर को धोखा नहीं देंगे। हार के बावजूद किंग्सटन को अच्छे से बुक किया जा रहा है, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले हफ्तों में ये स्टोरीलाइन क्या दिलचस्प मोड़ लेने वाली है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment