WWE Raw, 4 दिसंबर 2023: 2 अच्छी चीज़ें जो रॉ में देखने को मिली और 2 जो बहुत बुरी रही

Ujjaval
WWE Raw में कई रोचक चीज़ें देखने को मिली
WWE Raw में कई रोचक चीज़ें देखने को मिली

WWE Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी जबरदस्त रहा। इस शो में कई अच्छे मैच देखने को मिले और सैगमेंट्स द्वारा स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया गया। शो की शुरुआत ही जबरदस्त अंदाज में हुई थी और मेन इवेंट में हुए चैंपियनशिप मैच में भी बवाल मचा।

WWE Raw के एपिसोड में कुछ चीज़ें फैंस को काफी पसंद आई लेकिन कई मौकों पर सभी को थोड़ी निराशा का भी सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच

WWE Raw के मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस और जे उसो के बीच वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। दोनों ही रेसलर्स के बीच यह मुकाबला काफी अच्छा रहा। कई जबरदस्त मूव्स और फिनिशर्स का लगातार उपयोग देखने को मिला।

अच्छी बात यह रही कि कोई इंटरफेरेंस नहीं हुई और दोनों रेसलर्स को अपनी स्किल्स दिखाने का मौका मिला। अंत में सैथ के पास मोमेंटम था और उन्होंने जीत हासिल करते हुए टाइटल को रिटेन रखा। मैच के बाद भी जिस तरह से ड्रू मैकइंटायर ने आकर रॉलिंस और उसो पर हमला किया, फैंस का उत्साह अगले हफ्ते के लिए दोगुना हो गया है।

1- बुरी बात: WWE दिग्गज सीएम पंक का नज़र नहीं आना

WWE Raw के पिछले हफ्ते के एपिसोड में सीएम पंक नज़र आए थे और फैंस उन्हें देखकर बहुत ज्यादा खुश थे। इस हफ्ते शो में फैंस पंक को देखना चाहते थे लेकिन वो नज़र नहीं आए। सीएम पंक SmackDown के अगले एपिसोड का हिस्सा बनेंगे लेकिन उनका अभी के शो में नज़र नहीं आना निराशाजनक चीज़ रही।

एक रिपोर्ट में बताया गया था कि पंक की वापसी के बाद इस हफ्ते के शो की टिकट सेल्स में बढ़ोतरी देखने को मिली थी। इसका सीधा अर्थ था कि हर कोई पंक की अपीयरेंस की उम्मीद कर रहा था। इसी के चलते दिग्गज को बुक नहीं करना कई फैंस की निराशा का कारण बना।

2- अच्छी बात: WWE सुपरस्टार कोडी रोड्स और शिंस्के नाकामुरा का सैगमेंट

WWE Raw के एपिसोड में कोडी रोड्स ने प्रोमो कट करते हुए पिछले हफ्ते शिंस्के नाकामुरा द्वारा हुए हमले को लेकर बात की। उन्होंने नाकामुरा को कारण बताने के लिए कहा और यह भी बताया कि उनका लक्ष्य Royal Rumble मैच में जीत दर्ज करना है।

नाकामुरा का वीडियो सैगमेंट देखने को मिला और उन्होंने यहां अपने सफर को रोड्स की तरह बताया। जापान के सुपरस्टार ने कोडी की कहानी को खत्म करने का दावा किया और फिर रोड्स द्वारा उन्हें रिंग में आकर लड़ने का चैलेंज मिला। यह पूरा सैगमेंट शुरुआत से लेकर अंत तक काफी रोचक रहा।

2- बुरी बात: WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन गुंथर के लिए कोई स्टोरीलाइन नहीं होना

WWE Raw में गुंथर ने पिछले कई महीनों में लगातार डॉमिनेशन दिखाया है। गुंथर को हमेशा से अच्छी स्टोरीलाइन का हिस्सा बनाया गया है। हाल ही में ऐसा महसूस होने लगा है कि गुंथर के लिए कंपनी के पास कोई प्लान्स नहीं हैं। इस हफ्ते वो सिर्फ बैकस्टेज सैगमेंट में नज़र आए।

वो यहां पर Raw जनरल मैनेजर को अपने प्लान्स से जुड़े कुछ आईडिया देने आए थे। गुंथर के पास इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप है और वो शानदार रेसलर हैं। ऐसे में उन्हें इस तरह से बुक किया जाना एक खराब चीज़ है। WWE उन्हें किसी भी मिड कार्ड स्टार के खिलाफ बुक कर सकता है।