WWE Raw प्रीव्यू : 01 अप्रैल, 2019

Slay the Beast and the Advocate

WWE रॉ का ये शो रैसलमेनिया से एन पहले हो रहा है जिसकी वजह से इसमें हर वो चीज़ हो सकती है जिससे ना सिर्फ शो बल्कि आनेवाले संडे के शो का भी रोमांच बढ़ जाएगा। अबतक अगर आपको ये लग रहा था कि असुका ही स्मैकडाउन की विमेंस चैंपियन रहेंगी और वो ही रैसलमेनिया शो का हिस्सा होंगी तो आपको बताते चलें कि कंपनी ने एकदम से सारे प्लान्स ही बदलकर रख दिए क्योंकि उन्हें कहानी को बदलना था, और इसको और ज़बरदस्त बनाना था। इस बात को ध्यान में रखकर आइए आपको बताते हैं वो चीज़ें जो इस हफ्ते रॉ में हो सकती हैं:

#5 इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप वाली कहानी में कौन आगे बढ़ेगा?

Who takes the fight?

फिन बैलर एक ऐसे रैसलर हैं जिनपर भले ही विंस मैकमैहन ने विश्वास नहीं किया हो, लेकिन फैंस उनपर काफी विश्वास करते हैं और उसकी वजह से ऐसा मुमकिन है कि वो अपनी कहानी को इस हफ्ते आगे बढ़ाएं। यहाँ जो बात ध्यान देने वाली है वो ये कि क्या लियो रश इस कहानी का हिस्सा होंगे और अगर हाँ तो कैसे? क्या वो किसी तरह से फिन पर वार करेंगे और क्या फिर रैसलमेनिया में इसका उल्टा करके वो बॉबी लैश्ले के टाइटल हारने का कारण बनेंगे? क्या वो बॉबी के साथ जुड़े रहेंगे और फिर इस कहानी को आगे बढ़ाएंगे? वैसे चाहे वो साथ दें या नहीं, एक बात तो तय है कि कंपनी फिन को चैंपियन बनाकर ना सिर्फ रेटिंग्स बल्कि शो को भी हिट करेगी। जब इतने सारे फैंस एक साथ एक ही एरिना में हों तो आप उनके बीच लड़ाई ज़रूर देखेंगे और ये बात तो तय है, वैसे भी इनके बीच एक लड़ाई फैंस का मनोरंजन करने के लिए काफी है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 सिक्स विमेंस टैग टीम मैच

Fight it out

इस मैच के दौरान वैसे तो कुछ ख़ास नहीं है, क्योंकि अगर देखा जाए तो रायट स्क्वाड को एक फिलर की तरह इस्तेमाल किया जा रहा हैं और अगर आप ध्यान देंगे तो ये पाएंगे कि एलिमिनेशन चैंबर से पहले भी ऐसा ही हुआ था। ये ज़रूरी नहीं कि आपके रैसलमेनिया मैच के तीन प्रमुख रैसलर्स अगर एक मैच का हिस्सा हों तो वो अच्छा ही होगा, लेकिन ये कंपनी का निर्णय है कि वो इन तीन रैसलर्स को एक ग्रुप से लड़वाना चाहती है ताकि वो तीन घंटे का टाइम पूरा कर सके। ये निर्णय अच्छा नहीं है, पर कोई दूसरा ऑप्शन भी नहीं है।

#3 कर्ट एंगल का हाई फ़्लाइंग मैच

Match the standards

कर्ट एंगल एक ऐसे रैसलर हैं जो अपना फेयरवेल टूर कर रहे हैं और इनका रॉ में आखिरी मैच रे मिस्टीरियो के साथ होगा। इस मैच के ज़बरदस्त होने की संभावना है, और हमें इंतज़ार करना होगा उस पल का जब बैरन कॉर्बिन आकर अपने रैसलमेनिया मैच की कहानी शुरू करेंगे। क्या होगा, ये देखने के लिए हमें रॉ का इंतज़ार करना होगा।

#2 रोमन रेंस की लड़ाई चलती रहेगी

Fight for honour

रोमन रेंस कभी भी किसी चुनौती से पीछे नहीं हटते हैं, और इसी वजह से पिछले हफ्ते रॉ में रोमन ने ड्रू मैकइंटायर की चुनौती स्वीकार की, जिसकी वजह से इनके बीच लड़ाई काफी ज़बरदस्त थी। चूँकि ये दोनों अब रैसलमेनिया से महज 6 दिन दूर हैं, तो इस कहानी में कुछ भी हो सकता है। क्या हो अगर ये आकर ज़बरदस्त लड़ाई करें, और उसकी वजह से इनके बीच की कहानी को काफी ज़्यादा हाइप मिल जाए?

#1 बीस्ट वापस आ गए

Beast is back

सैथ रॉलिंस के प्रोमो को पिछले हफ्ते पॉल हेमन ने बीच में रोका था, लेकिन इस हफ्ते तो खुद ब्रॉक लैसनर वापसी कर रहे हैं जिसकी वजह से ये मुमकिन है कि दोनों के बीच काफी ज़बरदस्त एक्शन होगा। वैसे भी पिछली बार जब ये दोनों रिंग में थे, तब ब्रॉक ने सैथ को 6 F5 दिए थे जिसके बाद सैथ को कुछ समय के लिए रिंग से बाहर रहना पड़ा था। इस हफ्ते क्या ये दोनों फिर से एक दूसरे से लड़ेंगे और अगर हाँ तो उसका परिणाम क्या होगा? ये देखना दिलचस्प होगा।