WWE Raw प्रीव्यू: 11 फरवरी, 2019

'कर्मा' नाम की फिल्म में एक डायलॉग है,'इस थप्पड़ की गूँज सुनी तुमने?' ये डायलॉग एक एतिहासिक फिल्म का हिस्सा है और ऐसी उम्मीद है कि बैकी लिंच को अपने पिछले हफ्ते रॉ में मारे गए थप्पड़ की गूँज इस हफ्ते सुनाई देगी क्योंकि उन्हें खुद मैकमैहन परिवार ने इस हफ्ते शो में बुलाया है।

आपको याद होगा कि जब पिछले हफ्ते रॉ में स्टैफनी मैकमैहन ने बैकी लिंच को सस्पेंड कर दिया था, उसके बाद पूर्व स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन ने WWE की चीफ ब्रांड ऑफिसर को एक थप्पड़ रसीद कर दिया था।

इसके बाद ये बात तो तय थी कि कहानी काफी ज़बरदस्त होगी और ऐसा हुआ भी क्योंकि स्मैकडाउन में बैकी लिंच ने ट्रिपल एच को भी थप्पड़ मार दिया। अब ये बात तो तय है कि इस हफ्ते शो में काफी ज़बरदस्त एक्शन देखने को मिलेगा, और इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं कि शो में क्या हो सकता है:

#1 सैथ रॉलिंस अपने काम से मचाएंगे धमाल

Image result for seth rollins raw

सैथ रॉलिंस, ब्रॉक लैसनर को चैलेंज करने वाले अगले रैसलर होंगे, जिसका सीधा मतलब है कि वो अब वापसी करके अपनी लड़ाई को आगे ले जाएंगे। दो हफ्ते पहले ब्रॉक ने सैथ को छह F5 दिए थे जिसके बाद वो पिछले हफ्ते रॉ में नज़र नहीं आए थे, लेकिन सैथ एक फाइटिंग रैसलर हैं और वो चाहे चोटिल हों, चैंपियन हों, या उसके बिना भी, उनका काम हमेशा ही अच्छा रहा है।

इस समय इस बात की उम्मीद है कि वो अपने काम को आगे बढ़ाने और ब्रॉक लैसनर के साथ-साथ या तो बॉबी लैश्ले या किसी अन्य रैसलर को एक कहानी का हिस्सा बनाएंगे।

ये भी मुमकिन है कि मोजो राउली आकर उन्हें चैलेंज करें, क्योंकि फिन और बॉबी पहले से ही इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए एक कहानी का हिस्सा हैं।

Get WWE News in Hindi here

#2 रूबी रायट, रोंडा राउजी पर वार करेंगी

रूबी रायट और रोंडा राउजी अगले सोमवार को रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए लड़ेंगी, जिसका सीधा मतलब है कि वो इस हफ्ते एक दूसरे से भिड़ सकती हैं और ज़बरदस्त बैकस्टेज या रिंग प्रोमो का हिस्सा होंगी। एक तरफ जहाँ रोंडा माइक पर कई बार अच्छा काम कर चुकी हैं, तो वहीं रूबी भी अच्छा काम करती हैं और इन दोनों का एक साथ एक ही मैच और शो का हिस्सा बनना, इस बात की गारंटी है कि मैच काफी अच्छे स्तर का होगा।

यहाँ ये ज़रूरी है कि ये दोनों अपने मैच को अच्छे सैल करें और उसके लिए रिंग में लड़ाई होना ज़रूरी है। अगर रोंडा राउजी इस लड़ाई के दौरान कमतर दिखती हैं तो वो उनके किरदार के लिए अच्छा होगा, क्योंकि वो इसका इस्तेमाल बैकस्टेज प्रोमोज के लिए कर सकती हैं। वैसे भी रूबी रायट के साथ रायट फैमिली के बाकी सदस्य होंगे तो आप ये मानें कि मैच ज़बरदस्त होगा।

#3 ब्रॉन स्ट्रोमैन अपने प्लान्स बताएंगे

Image result for braun strowman raw

ब्रॉन स्ट्रोमैन पिछले हफ्ते कर्ट एंगल के साथ थे और वो अपने मैच को जीतने में सफल रहे थे, लेकिन अब भी आनेवाले समय में उनके पास कोई कहानी नहीं दिखती। इस समय एक तरफ वो बिना कहानी के हैं तो वहीँ मोजो राउली खुद को इस लायक बनाने के प्रोमोज़ कट कर रहे हैं। इसकी वजह से ये हो सकता है कि वो ब्रॉन स्ट्रोमैन को चैलेंज करें और ये बताएं कि वो उनके बारे में क्या सोचते हैं।

एक हील के तौर पर मोजो का किरदार अच्छा रहेगा, तो वहीं ब्रॉन स्ट्रोमैन के अंदर काफी हुनर है और वो जबतक किसी अच्छी कहानी का हिस्सा नहीं बनते तबतक उन्हें इस कहानी का हिस्सा बनाना दोनों के लिए एक अच्छा कदम है। वैसे इस समय वो इकलौते रैसलर नहीं है जिनकी कहानी बेकार है, लेकिन एक से भले दो वाले तरीके को अपनाते हुए कंपनी इन दोनों के किरदारों और काम को एंटरटेनिंग बना सकती है।

#4 विमेंस टैग टीम टाइटल्स के लिए लड़ाई

विमेंस टैग टीम टाइटल्स एलिमिनेशन चैंबर में तय होंगे और उसको जीतने तथा नए दौर की पहली विमेंस टैग टीम कहलाने के लिए रॉ से तीन टैग टीम्स लड़ेंगी, और इसलिए ये मुमकिन है कि शो के दौरान ये तीनों टीम्स एक दूसरे को चैलेंज करेंगे।

इसका सीधा मतलब है कि इनके बीच एक लड़ाई होगी, और वो फैंस और कंपनी के लिए अच्छी होगी क्योंकि इन टाइटल्स के लिए कोई रोमांच नहीं है, और कंपनी ये नहीं चाहेगी कि नए दौर के पहले मैच और टाइटल से जुडी कहानी बेकार जाए। इसलिए इनके बीच एक लड़ाई ना सिर्फ इस शो बल्कि एलिमिनेशन चैंबर को भी अच्छा बना देगी।

अब ये देखना होगा कि क्या रैसलिंग होती है और किस तरह की लड़ाइयां इस शो में देखने को मिलेंगी। वैसे चाहे कुछ भी हो फैंस का मनोरंजन ज़रूर होगा और यही तो वो और आप तथा हम चाहते हैं।

#5 बैकी लिंच और मैकमैहन परिवार के बीच लड़ाई

Image result for becky lynch vs mcmahon family

बैकी लिंच और मैकमैहन परिवार के बीच लड़ाई पिछले हफ्ते शुरू हुई जब स्टैफनी ने बैकी लिंच को सिर्फ इसलिए सस्पेंड कर दिया क्योंकि उन्होंने मेडिकल चेकअप में जाने से मना कर दिया था। उसके साथ-साथ उन्होंने स्मैकडाउन में कंपनी के COO और स्टैफनी के पति को भी थप्पड़ मार दिया था। हम सब जानते हैं कि फैंस बैकी लिंच को काफी पसंद करते हैं और अगर उनकी लोकप्रियता देखनी हो तो पिछले हफ्ते उनकी एंट्री के समय फैंस का उत्साह देख लीजिए।

वो काफी अच्छा काम कर रही हैं और उनका इस तरह की कहानी का हिस्सा बनना इस बात को दर्शाता है कि वो काफी ज़बरदस्त काम कर रही हैं जिसकी वजह से कंपनी उनके काम से जितना भी फायदा उठा सके, उतना अच्छा रहेगा। अब ये देखना होगा कि इस हफ्ते शो में क्या होता है, और बैकी क्या काम करेंगी जिसकी वजह से कहानी और आगे बढ़ सके।