WWE Raw प्रीव्यू: Survivor Series में हारने-जीतने वाले रेसलर्स और WWE चैंपियन लैसनर का अगला प्रतिद्वंदी कौन होगा?

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

सर्वाइवर सीरीज अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गई है। इस शो के दौरान जैसा प्रदर्शन कंपनी के रेसलर्स ने किया, वो सभी के लिए एक अच्छा अनुभव था। इसकी वजह से NXT को काफी अच्छा पुश मिला और रॉ तथा स्मैकडाउन के रेसलर्स को अपना हुनर दिखाने का मौका भी मिला।

महिला रेसलर्स में रिया रिप्ली ने अच्छा काम किया और उनके प्रदर्शन को काफी पसंद किया गया। यही वजह थी कि रिया को NXT विमेंस टीम के कप्तान के तौर पर चुना गया और उन्होंने अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की।

अब सर्वाइवर सीरीज खत्म हो चुकी है और रॉ होने वाली है। इसकी वजह से काफी सारा एक्शन होगा और रेसलर्स के करियर की दिशा अब निर्धारित होगी।

ये भी पढ़ें: Survivor Series 2019- द फीन्ड के यूनिवर्सल चैंपियनशिप रिटेन करने की 5 बड़ी वजह

इस आधार पर आइए नजर डालते हैं वो पल जो शो का हिस्सा हो सकते हैं:

#5 क्या बैकी लिंच का किरदार कमजोर पड़ा है?

बैकी लिंच
बैकी लिंच

बैकी लिंच का किरदार रेसलिंग में और खासकर डब्लू डब्लू ई (WWE) में सबसे महत्वपूर्ण है। उन्होंने जिस तरह से महिला रेसलिंग को फायदा पहुंचाया है उससे ये उम्मीद थी कि वो ही मैच जीतेंगी। इसके उलट शायना बैजलर ने मैच को जीता, जो काफी हैरान करने वाली बात है। अब चूँकि बैकी लिंच अपना एक अहम मैच हार गई हैं तो क्या वो इसको लेकर कोई सफाई देंगी या फिर ये उनके करियर ग्राफ के नीचे जाने की शुरुआत है।

अगर पिछले कुछ हफ्तों के काम को देखा जाए तो बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर के साथ एक टैग टीम के तौर पर काम कर रही हैं। ये बिल्कुल मुमकिन है कि वो ही अब बैकी को चैलेंज करें या फिर बैकी दोबारा से वापसी करते हुए खुद को साबित कर दें।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 क्या ये लड़ाई जारी रहेगी?

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस टीम रॉ के कप्तान थे लेकिन उसके बावजूद रोमन रेंस टीम स्मैकडाउन के लिए जीत दर्ज करने में सफल रहे थे। इस दौरान सैथ और NXT के रेसलर टॉमैसो सिएम्पा के बीच आमना-सामना हुआ और इनके बीच की लड़ाई को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि इनकी लड़ाई आगे भी जारी रहेगी। एक बड़ा सवाल ये है कि क्या सैथ रॉलिंस अब हील टर्न करेंगे? ये एक अच्छा कदम होगा या नहीं, ये आने वाले वक्त में पता चलेगा।

ये भी पढ़ें: Survivor Series में जीत के बाद रोमन रेंस ने की अपनी टीम की तारीफ, किंग कॉर्बिन को दी गाली

#3 वाइकिंग रेडर्स को मिलेगा उनका अगला विरोधी?

वाइकिंग रेडर्स 
वाइकिंग रेडर्स

वाइकिंग रेडर्स सर्वाइवर सीरीज में जीत दर्ज करने में सफल रहे और अब रॉ में उनकी चैंपियनशिप रेन आगे बढ़ेगी। उन्होंने इससे पहले रायडर और हॉकिंस की टीम को मात दी है। ये देखना होगा कि क्या इस हफ्ते शो में उन्होंने फिर से वही चैलेंज मिलता है या फिर कोई दूसरी टीम उनके खिलाफ लड़ेगी।

#2 क्या टैग टीम रेसलिंग को मिलेगा पुश?

टैग टीम
टैग टीम

टैग टीम रेसलिंग की स्थिति मेन रोस्टर खासकर रॉ में काफी अजीब सी है। यही वजह है कि कई टैग टीम जैसे कि ओसी, स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स, रायडर और हॉकिंस के साथ साथ लूचा हाउस पार्टी को उतना अच्छा पुश नहीं मिला है। अब कंपनी नए और बेहतर बदलाव कर रही है तो क्या ये मुमकिन है कि टैग टीम डिवीजन में फायदा होता हुआ दिखे। वैसे भी अच्छे एक्शन को फैंस पसंद करते हैं और इस तरफ प्रयास किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Survivor Series में बाप-बेटे मिलकर भी ब्रॉक लैसनर को हरा नहीं पाए

#1 क्या होगा ब्रॉक लैसनर का अगला कदम?

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर सर्वाइवर सीरीज में अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे। इसकी वजह से फैंस काफी नाराज हुए थे। चूँकि ब्रॉक और उनके एडवोकेट दोनों ही रॉ का हिस्सा हैं तो क्या हमें वो एक्शन और प्रोमो देखने को मिलेगा जो ब्रॉक के साथ साथ विरोधी को भी फायदा पहुंचाए। ये जानने के लिए हमें रॉ का इंतजार करना होगा।