Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स: द फीन्ड के साथी के मुंह से निकला खून, 10 साल बाद दिग्गज की वापसी, ऐज ने मचाया बवाल

ऐज
ऐज
PANKAJ
SENIOR ANALYST
Modified 02 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

रैंडी ऑर्टन VS ऐज

रैंडी आ गए है। ऐज भी आ गए है। आते ही ऐज ने रैंडी पर हमला कर दिया है। रैंडी ने भी पलटवार अब कर दिया है। ऐज ने मूव लगाकर रैंडी पर कवर कर दिया है। रैंडी ने ऐज को पॉवरस्लैम दे दिया है। रिंग के बाहर रैंडी ऩए स्टील स्टेप पर ऐज को मार दिया है। ये मैच काफी शानदार हो रहा है। रैंडी अब लगातार ऐज पर हावी हो रहे हैं। दोनों कॉर्नर पर आ गए है। ऐज लगातार रैंडी के पांव पर हमला कर रहे हैं। ऐज ने पंच मारकर रैंडी को नीचे गिरा दिया। टॉप रोप से क्लोजलाइन रैंडी को ऐज ने दे दिया है।

ऐज ने एक बार कवर किया लेकिन रैंडी बच गए है। ऐज ने रैंडी को बैरीकेड में मार दिया है। रैंडी ने ऐज पर हमला कर दिया है। रिंग में दोनों आ गए है। रैंडी ने ऐज को रोप पर स्लिंगशॉट दे दिया है। इसके बाद शानदार डीडीटी रैंडी ने ऐज को दे दिया है। अब आरकेओ की तैयारी रैंडी कर रहे हैं। लेकिन ये क्या कॉर्नर पर एलेक्सा नजर आ रही हैं। उनके मुंह से खून निकल रहा है। ऐज ने इसका फायदा उठाकर स्पीयर मार दिया है और उनकी जीत हो गई है।

ऐज ने जीता मैच


Advertisement

एलेक्सा ब्लिस VS निकी क्रॉस

दोनों रिंग में काफी हमला एक दूसरे पर कर रही हैं। निकी क्रॉस काफी गुस्से में हैं। एलेक्सा ब्लिस लगातार निकी को मार रही हैं। एलेक्सा का अलग रूप नजर आ रहा है। एलेक्सा ने निकी को अपने लॉक में जकड़ लिया है। एलेक्सा के नए रूप नजर आ रहे हैं। अब पुरानी एलेक्सा आ गई हैं। उनकी एंट्रेंस भी बज गया। कुछ देर बार फिर नई एलेक्सा नजर आ गई हैं। निकी भी परेशान हो गई हैं। एलेक्सा ने सिस्टर एबीगेल लगा दिया है और ये मैच जीत लिया है। एलेक्सा जा रही हैं और इसी दौरान रैंडी ऑर्टन ने एंट्री की है। हालांकि कुछ दोनों के बीच नहीं हुआ।

एलेक्सा ने जीत हासिल की


जैक्शन रायरक, इलायस vs जैफ हार्डी, कार्लिटो

कार्लिटो ने 10 साल बाद वापसी की है। ये मैच ज्यादा लंबा नहीं चला। कार्लिटो ने अपने पुराने अंदाज में यहां परफॉर्म किया। जैफ हार्डी ने भी उनका साथ दिया। इलायस और जैक्शन ज्यादा देर तक इस मैच में नहीं टिक पाए। जैफ हार्डी और कार्लिटो ने आसानी से इस मैच में जीत हासिल कर ली।

जैफ हार्डी और कार्लिटो ने जीत हासिल की

Advertisement

ड्रू मैकइंटायर का इंटरव्यू

शेमस को लेकर उनसे सवाल पूछा गया है।

मैकइंटायर- ऐज से रेसलमेनिया में लड़ना मेरे लिए अच्छा रहेगा। शेमस और मैं काफी बार लड़ चुके हैं। वो परिवार की तरह है। लेकिन ये कुछ अलग था। क्या कहूं इस बारे में। शेमस तुमने 20 साल की दोस्ती खत्म कर दी। हम लोगों ने साथ में बहुत कुछ किया है। तुम दोस्ती भूल गए हो। तुम्हें मैच चाहिए ना तो मैं तैयार हूं।

ड्रू मैकइंटायर इस समय काफी भावुक नजर आए।


शार्लेट फ्लेयर, असुका vs डैना ब्रूक, मैंडी रोज vs लाना, नेओमी(विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए नंबर वन कंटेंडर मैच)

सभी सुपरस्टार्स रिंग में आ गए हैं। शार्लेट और नेओमी ने मैच की शुरूआत की। दोनों एक दूसरे पर हमला कर रही हैं। मैंडी और असुका भी आ गई हैं। लाना और डेना ब्रूक ने भी मुकाबला शुरू कर दिया है। लाना को कवर किया लेकिन असुका ने बचा लिया।मैंडी और डेना ने सभी पर हमला कर दिया है। शार्लेट फ्लेयर ने आकर अपने मूव्स लगाने शुरू कर दिए है। असुका ने आकर अब मैंडी और डेैना को सुपलैक्स मार दिए हैं।

नेओमी को टैग मिल गया है। उन्होंने सभी को रिंग से बाहर कर शार्लेट को कवर किया लेकिन वो बच गईं। लाना को शार्लेट ने बिगबूट मार दिया है। नेओमी ने डेैना ब्रूक को मार दिया। असुका ने भी डबल नी दे दिया है। अब रिक फ्लेयर और लेसी इवांस आ गई हैं। शार्लेट मैच छोड़कर चली गईं है। इसका फायदा उठाकर नेओमी ने असुका फिनिशिंग मूव देकर कवर किया और ये मैच जीत लिया।

लाना और नेओमी की हुई जीत


शैल्टन बैंजामिन, सेड्रिक एलेक्जेंडर VS लूचा हाउस पार्टी (Raw टैग टीम चैंपियनशिप)

ये मैच काफी शानदार हुआ। शैल्टन बैंजामिन और सेड्रिक ने काफी अच्छा परफॉर्मेंस की। लूचा हाउस पार्टी इस बार कुछ कमाल नहीं कर पाई। शैल्टन और सेड्रिक ने आसानी से यहां पर अपनी चैंपियनशिप डिफेंड कर ली।

Advertisement

मिज VS डेमियन प्रीस्ट

प्रीस्ट ने मिज को रिंग के बाहर फेंक दिया है। मिज काफी डर रहे हैं। काफी देर बार मिज ने वापसी की है। बनी भी बैठे हुए है। मिज ने कवर किया लेकिन प्रीस्ट बच गए। मिज अब बैड बनी को चिढ़ा रहे हैं। प्रीस्ट ने फायदा उठाया और मिज पर हमला कर दिया। मिज ने ब्रीफकेस पकड़ने की कोशिश की लेकिन बैड बनी ने उसे ले लिया। इसके बाद उन्होंने इससे मॉरिसन को मार दिया। प्रीस्ट ने मिज के ऊपर फिनिशिंग मूव लगाकर ये मैच जीत लिया।


मिज टीवी सैगमेंट

मिज और मॉरिसन आ गए है। बैड बनी इस बार गेस्ट होंगे। मिज ने बैड बनी को रिंग में बुलाया। दोनों ने उनकी तारीफ की।

मिज- थैंक्यू आने के लिए बनी। जो भी गलतफहमी हुई उसकी सुलह करना चाहते हैं। कल अच्छा परफॉर्मेंस तुम्हारा रहा। हमने कुछ ऐसी चीजें की जो नहीं करनी चाहिए। अब सुलह करने का समय आ गया है। मैं माफी मांगता हूं।

बनी- मैंने तुम्हें मांफ किया

मॉरिसन- रॉयल रंबल में हम दोनों के खिलाफ तुमने गलत किया। तुम्हें WWE सुपरस्टार बनना है।

बनी- हां मुझे WWE सुपरस्टार बनना हैं।

मिज-तुम सही जगह आए हो। जो मेरे साथ काम करता है वो बहुत बड़ा स्टार बन जाता है। डेनियल ब्रायन को सभी ने देखा है। हम तुम्हारे सपना को पूरा कर सकते हैं। उसके बदले में तुम सिर्फ एक एल्बम रिकॉर्ड करो।

बनी- तुम दोनों खास हो लेकिन मुझे दिलचस्पी नहीं है।

मिज- तुम जानते हो कहां हो। तुम मिज और मॉरिसन से बात कर रहे हो। ये रिंग बहुत ही खतरनाक तुम्हारे लिए हो सकता है।

बनी- मैं जानता हूं तुम कौन हो लेकिन मेरे एक अच्छे दोस्त को यहां आना था तब मैं यहां आया हूं।

डेमियन प्रीस्ट ने रॉ में डेब्यू कर लिया है। आते ही मिज को पंच उन्होंने मार दिया है। जॉन मॉरिसन भी डर के मारे भाग गए है।

Advertisement

जेवियर वुड्स VS अली

दोनों ने शुरूआत में ही एक दूसरे पर हमला कर दिया है। जेवियर वुड्स काफी भारी पड़ रहे हैं। अली ने वुड्स को नैकब्रेकर मार दिया है। वुड्स ने क्लोजलाइन अली को दिया लेकिन टी-बार ने बचा लिया। कोफी ने आकर उनके ऊपर छलांग लगा दी है। रिंग के अंदर अली ने वुड्स को रोलअप किया लेकिन सफल नहीं हुए। इसके तुरंत बाद अली को वुड्स ने रोलअप कर दिया और वो जीत गए हैं।

जेवियर वुड्स की जीत


बैकस्टेज में रैंडी ऑर्टन

ऐज मुझे कहना पड़ेगा कि तुमने कर दिखाया। तुम्हें बधाई। ये दिल से कह रहा हूं। लेकिन मैंने सभी से कह दिया है कि ऐज कभी WWE में वापस नहीं आएंगे। अब मैं झूठा साबित हो रहा हूं। मैंने बहुत बार तुम्हें आरकेओ दिया हैं। तुम अब रेसलमेनिया जा रहे हो। लेकिन तुम मेन इवेंट नहीं कर पाओगे। मैंने तुम्हारे परिवार के लिए बहुत कुछ किया है। अब मेरी तरफ से कोई हमदर्दी तुम्हारे लिए नहीं होगी। ऐज और रैंडी ऑर्टन का मैच आज होगा। इसका ऐलान कर दिया है।


रिडल और बॉबी लैश्ले(यूएस चैंपियनशिप मैच)

रिडल आ गए है। लैश्ले भी पहुंच गए हैं। रिडल ने हमला कर दिया है। लेकिन लैश्ले ने दो सुपलैक्स मार दिए है। रिंग के बाहर लैश्ले के ऊपर मूनशॉल्ट रिडल ने लगा दिया है। लैश्ले ने हैडलॉक लगा दिया है। रेफरी के कहने पर लैश्ले ने रिडल को नहीं छोड़ा। रेफरी ने मैच डिस्क्वालिफाई करा दिया। रिडल की जीत हो गई लेकिन चैंपियनशिप हासिल नहीं कर पाए। रिंग के बाहर भी लैश्ले ने एक बाऱ फिर लॉक दिया। रेफरी और MVP उन्हें रोक रहे हैं। काफी गुस्से में लैश्ले इस समय है।

Advertisement

बैकस्टेज में शेमस ने कहा कि ड्रू मैकइंटायर अब मेरे दोस्त नहीं रहे हैं। मुझे WWE चैंपियनशिप चाहिए


ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट

मैकइंटायर-सभी का स्वागत हैं। अब रोड टू रेसलमेनिया शुरू हो गया है। रॉयल रंबल में इसकी शुरूआत हुई थी। गोल्डबर्ग ने मुझे इज्जत दी। सभी मैच शानदार हुए थे। फिर मेंस ऐज ने मैच जीता।

ऐज ने एंट्री कर ली हैं।

मैकइंटायर- बधाई ऐज। आपसे बात करूंगा। जब से WWE में आया हूं हमेशा मैंंने आपको माना है। पिछले साल जब आप वापस आए थे तब बहुत खुशी हुई थी। जब से आप आए हो वो शानदार है। इस बार रॉयल रंबल जीते और मुझे खुशी हुई।

ऐज- तारीफ अच्छी लग रही है। मैं भी तुम्हें पसंद करता हूं। लेकिन तुम्हें क्या हो गया है। मैं रॉयल रंबल जीता हूं। इसका मतलब ये हुआ कि मैं तुम्हें चैलेंज कर सकता हूं। मैं तुम्हारे लिए खतरा हूं। मुझे क्लेमोर की बजाए मेरी तारीफ कर रहे हो।

शेमस आ गए है।

शेमस-ऐज तुम्हें बधाई। लेकिन मैं खुश नहीं हूं। ऐज तुम कौन हो। मैकइंटायर के बारे में तुम्हें कोई हक नहीं है। मैकइंटायर ने एक साल से कंपनी संभाली है। मैं मैकइंटायर को जानता हूं। तुम कौन हो।

मैकइंटायर-शेमस तुमने मेरी तारीफ की इसके लिए शुक्रिया। मैं सभी संभाल लूंगा।

ऐज- मैं इस खेल में काफी लंबे समय से हूं। तुम्हें भी पता चल जाएगा। तुम्हारे पीछे बहुत सारे लोग है। तुम खतरनाक काम कर रहे हो। तुम्हें पता चलेगा मेरा निर्णय जल्द क्या होगा। मैं रेसलमेनिया में चैंपियन बनकर ही निकलूंगा।

शेमस ने सुपरकिक मैकइंटायर को मार दी है।

Advertisement

नमस्कार ऱॉ(Raw) की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। रॉयल रंबल (Royal Rumble) पीपीवी का समापन हो गया है। WWE ने काफी शानदार तरीके से इसे खत्म किया। ऐज मेंस रॉयल रंबल(Royal Rumble) के विजेता बने तो वहीं बियांका ब्लेयर ने विमेंस रॉयल रंबल(Royal Rumble) जीता। इस इवेंट में Raw और SmackDown के कई सुपरस्टार्स ने हिस्सा लिया था।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने चोटिल होने का नाटक किया था और 3 जिन्हें चोट होने के कारण रिटायर होना पड़ा था

Royal Rumble के बाद अब फैंस की नजरें Raw के एपिसोड पर टिकी हैं। ये एपिसोड काफी महत्वपूर्ण होने वाला हैं। WWE ने बड़ा प्लान इसके लिए किया होगा। और इस बार काफी मजा रेड ब्रांड के इस एपिसोड में होने वाला है।

ये भी पढ़ें: 3 पार्ट टाइम WWE सुपरस्टार्स जिनकी फैंस वापसी होते हुए देखना चाहते हैं और 3 जिनकी वापसी होते हुए नहीं देखना चाहते हैं 

रेड ब्रांड में कुछ टाइटल मैच भी देखने को मिल सकते हैं। ऐज के ऊपर सभी की नजरें रहेंगी। ड्रू मैकइंटायर ने गोल्डबर्ग को हराकर WWE चैंपियनशिप डिफेंड की थी। फैंस की नजरें ड्रू मैकइंटायर के अगले कदम पर भी होंगी। रेड ब्रांड का शो तीन घंटे का होता है तो इस बार इस शो में काफी कुछ नया देखने को मिलेगा। Royal Rumble के बाद कई नई स्टोरीलाइन की शुरूआत भी होगी। सबसे बड़ी बात गोल्डबर्ग अब क्या करेंगे? अगर रेड ब्रांड में गोल्डबर्ग आएँगे तो फिर मजा आ जाएगा।

यह भी पढ़ें: WWE Royal Rumble में गोल्डबर्ग के मैच के बाद जबरदस्त तरीके से फूटा फैंस का गुस्सा, ट्विटर पर मचाया बवाल

अब देखना होगा कि WWE ने रेड ब्रांड के लिए क्या तैयारी की है। वैसे हर पीपीवी के बाद रेड ब्रांड का एपिसोड खास होता है। इतने बड़े पीपीवी के बाद तो अब कुछ नया यहां पर देखने को मिलेगा। ड्रू मैकइंटायर का अगला प्रतिद्वंदी WWE चैंपियनशिप के लिए कौन होगा ये देखने वाली बात होगी। फैंस इस चीज का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ये काफी नया इस शो में होने वाला है। रंबल खत्म हो चुका है। अब रेड ब्रांड की तैयारी देखने को मिलेगी। कुछ ही घंटे बाद Raw का आयोजन होगा। और इस पर पूरे WWE यूनिवर्स की नजरें टिकी हुई है। इस बार WWE को कुछ खास प्लान करना होगा वरना बहुत नुकसान भी हो सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 02 Feb 2021, 06:29 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now