Create

WWE Raw और SmackDown हाइलाइट्स: Roman Reigns के साथ हुआ बड़ा 'धोखा,' जिंदर महल का फूटा गुस्सा

WWE Raw और SmackDown हाइलाइट्स
WWE Raw और SmackDown हाइलाइट्स

WWE हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) 2021 से अगले रॉ (Raw) एपिसोड से ही मनी इन द बैंक (Money in the Bank) पीपीवी की तैयारियां शुरू हो गई। इस हफ्ते Raw और SmackDown में अगले पीपीवी के बिल्ड-अप से जुड़े दिलचस्प मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। आइए जानते हैं इस हफ्ते Raw और SmackDown में क्या-क्या चीजें घटित हुईं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE Raw में क्या-क्या हुआ

-Raw की शुरुआत WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के सैगमेंट से हुई, जिसमें कोफी किंग्सटन ने आकर उन्हें Money in the Bank (MITB) 2021 में चैंपियनशिप मैच के लिए चुनौती दी, जिसे लैश्ले ने स्वीकार भी कर लिया। इसके बाद Raw में लैश्ले ने ज़ेवियर वुड्स के खिलाफ मैच की मांग की, जो सैल के अंदर होना था।

-रिकोशे ने एजे स्टाइल्स को हराकर MITB लैडर मैच के लिए क्वालीफाई किया।

-बैकस्टेज रिडल ने रैंडी ऑर्टन से कहा कि उन दोनों के पास लैडर मैच में जगह बनाने का मौका है, लेकिन द वाइपर इससे ज्यादा खुश नजर नहीं आए।

-नेओमी और असुका ने ईवा मैरी और ड्रूड्रॉप को हराकर विमेंस MITB लैडर मैच में अपना स्थान पक्का किया।

-रिया रिप्ली और शार्लेट के सैगमेंट में एडम पीयर्स और सोन्या डेविल ने उनके बीच WWE Money in the Bank पीपीवी में Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच को बुक किया।

-जॉन मॉरिसन ने रैंडी ऑर्टन को हराकर MITB लैडर मैच में जगह बनाई।

-एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस ने टैग टीम मैच में नाया जैक्स और शायना बैज़लर को हराकर विमेंस MITB लैडर मैच के लिए क्वालीफाई किया।

-बैकस्टेज जिंदर महल ने आरोप लगाया कि कुछ सुपरस्टार्स को MITB लैडर मैच में क्वालीफाई करने के उम्मीद से ज्यादा मौके दिए जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर किसी स्थिति में कोई रेसलर लैडर मैच का हिस्सा नहीं बन पाए, तो उन्हें भी एक विकल्प के तौर पर देखा जाना चाहिए।

-रिडल ने ड्रू मैकइंटायर को हराकर MITB लैडर मैच में स्थान पक्का किया।

-मेन इवेंट में बॉबी लैश्ले और ज़ेवियर वुड्स के बीच Hell in a Cell मैच में तगड़ा एक्शन देखा गया। अंत में लैश्ले ने वुड्स को पहले स्पीयर और उसके बाद हर्ट लॉक लगाकर सबमिशन से हरा दिया। मैच के बाद भी लैश्ले ने अपने विरोधी की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown, 25 जून 2021: शो की अच्छी और बुरी बातें

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

SmackDown में क्या-क्या हुआ

-SmackDown की शुरुआत रोमन रेंस के बैकस्टेज सैगमेंट से हुई, जिसमें पॉल हेमन ने बताया कि द मिस्टीरियोज़ SmackDown में नजर नहीं आने वाले। जिमी उसो ने बताया कि जे उसो शो में नहीं आएंगे।

-सैथ रॉलिंस-बेली vs सिजेरो-बियांका ब्लेयर मिक्स्ड टैग टीम मैच में तगड़ा एक्शन देखा गया, जिसके अंत में बेली ने ब्लेयर को क्लीन तरीके से पिन कर सभी को चौंका दिया।

-बैकस्टेज पॉल हेमन ने जिमी से कहा कि रोमन रेंस को राइट हैंड की जरूरत है। हेमन ने कहा कि अगर जिमी ट्राइबल चीफ का राइट हैंड बनना चाहते हैं तो उन्हें अगले मैच में जीत दर्ज करनी होगी।

-किंग नाकामुरा और रिक बूग्स पिछले हफ्ते बैरन कॉर्बिन के खिलाफ किंग ऑफ द रिंग मैच में जीत को सेलिब्रेट करते नजर आए, इसे देख कॉर्बिन बैकस्टेज काफी निराश दिखाई पड़े।

-सैथ रॉलिंस ने बैकस्टेज रोमन रेंस के खिलाफ WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की मांग की। लेकिन सोन्या डेविल और एडम पीयर्स ने फिलहाल के लिए उनकी बात को टाल दिया।

-बिग ई ने अपोलो क्रूज को हराकर MITB लैडर मैच के लिए क्वालीफाई किया।

-बैकस्टेज एडम पीयर्स ने सैमी जेन से कहा कि अगले हफ्ते MITB क्वालीफाइंग मैच में उनका सामना केविन ओवेंस से लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में होगा।

-सोन्या डेविल ने ऐलान किया कि कार्मेला विमेंस MITB लैडर मैच का हिस्सा होंगी। तभी लिव मॉर्गन ने इसके खिलाफ आवाज उठाई, जिसके चलते उनका कार्मेला के साथ मैच बुक किया गया।

-लिव मॉर्गन ने कार्मेला को हराकर विमेंस MITB लैडर मैच में प्रवेश पाया।

-जिमी उसो ने डॉल्फ जिगलर को पिन के जरिए मात दी।

-मेन इवेंट सैगमेंट में पॉल हेमन ने कहा कि अब कोई रेसलर नहीं बचा जो WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को चैलेंज कर सके। तभी ऐज ने धमाकेदार वापसी कर रेंस पर अटैक कर दिया। इस दौरान ऐज ने रेंस के साथ-साथ जिमी उसो की भी पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment