5 चीज़ें जो Elimination Chamber से पहले की Raw में WWE ने इशारों-इशारों में बताई

A night that started and ended with a big shock

एलिमिनेशन चैंबर से पहले की आखिरी रॉ अब ख़त्म हो चुकी है। शो में ब्रॉक लैसनर और बेथ फीनिक्स की शानदार वापसी देखने को मिली। इसके अलावा रॉ में कई मुकाबले और सैगमेंट्स हुए जिसे फैंस ने काफी पसंद किया।

इस बार दो एलिमिनेशन चैंबर मुकाबले होने वाले हैं। उम्मीद की जा रही है कि स्मैकडाउन विमेंस टाइटल के लिए नंबर 1 कंटेंडर मैच भी बुक हो सकता है।

ये भी पढ़ें: लैसनर की धुनाई और ऐज की पत्नी को RKO पड़ने के बाद ट्विटर पर फैंस की प्रतिक्रियाओं का सैलाब आया

रॉ के सिर्फ एक एपिसोड के जरिये ही एलिमिनेशन चैंबर का बिल्ड-अप हुआ है। आइये जानते हैं इस शो के जरिये WWE ने इशारों-इशारों में क्या बताया।

#5 WWE अभी भी एजे स्टाइल्स के साथ रिस्क नहीं ले रही है

AJ Styles

सुपर शोडाउन में एजे स्टाइल्स, द अंडरटेकर के खिलाफ तुवेक ट्रॉफी मैच में हार गए थे। वह रॉयल रंबल के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके बाद से वह WWE में कम नजर आए हैं। इस हफ्ते रॉ में उन्होंने एलिस्टर ब्लैक के खिलाफ मैच लड़ा। इसमें वह जीत गए और फिर द ओसी के मेंबर्स ने ब्लैक पर हमला किया।

स्टाइल्स ने ब्लैक को ठीक उसी तरह पिन किया जैसे द अंडरटेकर ने सऊदी अरब में उन्हें पिन किया था। दोनों रेसलर्स के बीच मेनिया में मैच होगा। शायद WWE अभी भी स्टाइल्स के साथ रिस्क नहीं ले रही है। इस वजह से वह ज्यादा इन-रिंग एक्शन में नजर नहीं आ रहे हैं और सिर्फ कुछ समय तक लड़ रहे हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 रिकोशे की हार से ड्रू मैकइंटायर को हुआ बड़ा फायदा

Who would have thought?

रिकोशे, ब्रॉक लैसनर के खिलाफ सुपर शोडाउन में बुरी तरह हारे। रॉ की शुरुआत ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन ने की। हेमन, लैसनर की शानदार जीत को लेकर काफी खुश नजर आ रहे थे। उन्होंने कहा कि मैकइंटायर रेसलमेनिया में नहीं जीत सकते।

इसके बाद मैकइंटायर रिंग में आए। लैसनर रिंग को छोड़कर जाने ही वाले थे कि तभी उन्होंने हमला करने की कोशिश की। मगर मैकइंटायर ने अपना बचाव किया और फिर उन्हें क्लेमोर किक दी।

सऊदी अरब में जिस तरह लैसनर ने अपना मैच जीता था, उसके बाद मैकइंटायर द्वारा किए गए इस हमले को देख हर कोई उनका फैन बन गया है। कह सकते हैं कि रिकोशे के हारने से रॉयल रंबल विजेता को बड़ा फायदा हुआ।

#3 द स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स की जीत और एक बड़े रेसलमेनिया मैच की ओर इशारा

And new!

द स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स के पास इस हफ्ते रॉ टैग टीम टाइटल्स जीतने का आखिरी मौका था। वो कामयाब हुए क्योंकि केविन ओवेंस ने उनकी मदद की। एलिमिनेशन चैंबर में सैथ रॉलिंस और मर्फी फिर से टाइटल के लिए मैच लड़ेंगे। जाहिर है कि फिर से ओवेंस, द स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स की मदद करेंगे ताकि रॉलिंस टाइटल ना जीत सके।

दोनों रेसलर्स के बीच पिछले साल से दुश्मनी शुरू जारी है। इन दोनों का मैच रेसलमेनिया में होगा और इसके लिए अबतक अच्छा बिल्ड-अप हुआ है।

#2 WWE शायना बैजलर बनाम असुका को कुछ समय बाद करवाएगी

A rematch from NXT

इस हफ्ते रॉ में शायना बैजलर ने अपना इन-रिंग डेब्यू किया। पहले इनका मैच असुका के साथ होने वाला था। मगर फिर WWE ने जानकारी दी कि मौजूदा विमेंस टैग टीम चैंपियन चोटिल हैं और इस वजह से उनकी पार्टनर कायरी सेन मैच लड़ेंगी। इस मुकाबले में बैजलर ने जीत दर्ज की। बैकी लिंच भी इसे देख रही थीं।

असुका तो रिंगसाइड नजर नहीं आईं मगर ये साफ़ है कि आने वाले समय में उनका मैच बैजलर के साथ जरूर होगा। WWE अभी भी उन्हें एक बड़ा रेसलर मानती हैं और इस वजह से उनके मुकाबले बड़े रेसलर्स के खिलाफ हुए हैं। अगर बैजलर रेसलमेनिया में चैंपियन बन जाती हैं तो WWE उन्हें असुका के खिलाफ बुक कर सकती है।

#1 इस साल रैंडी ऑर्टन ने सबसे शानदार काम किया है

Incredible

रैंडी ऑर्टन ने हमेशा से ही एक हील के तौर पर शानदार काम किया है। उन्होंने पहले ऐज पर हमला किया। इससे मैट हार्डी के साथ उनकी दुश्मनी शुरू हुई जिसे उन्होंने जीता। इस हफ्ते रॉ में ऐज की पत्नी, बेथ फीनिक्स नजर आईं। वो अपने पति की चोट पर एक अपडेट देने आई थीं।

ऑर्टन ने शो में बताया कि उन्होंने ऐज पर हमला क्यों किया। मगर उनकी बातों का कोई मतलब नहीं बन रहा था। ऑर्टन ने बेथ को ही इन सभी का जिम्मेदार ठहरा दिया। इसके बाद फीनिक्स ने उन्हें थप्पड़ मारा। द वाइपर को ये सब पसंद नहीं आया फिर उन्होंने फीनिक्स को RKO दिया और सैगमेंट का अंत हुआ। ये कहना गलत नहीं होगा कि अपने करियर का सबसे शानदार काम ऑर्टन ने ऐज के साथ स्टोरीलाइन में किया है।