WWE SmackDown: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते स्मैकडाउन में देखने को मिलीं 

WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ गलतियां देखने को मिलीं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ गलतियां देखने को मिलीं

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड में कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिले। अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) भी ब्लू ब्रांड में मौजूद थे और वो मेन इवेंट में बवाल मचाते हुए दिखाई दिए थे।

इसके अलावा SmackDown के New Year's Revolution स्पेशल शो को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया था। ब्लू ब्रांड का अच्छा शो होने के बावजूद इसमें कुछ गलतियां हो गई थी। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड में देखने को मिलीं।

1- WWE SmackDown में Carmelo Hayes को मेन रोस्टर में दूसरे मैच में ही हार के लिए बुक करना

कार्मेलो हेज ने पिछले हफ्ते SmackDown में ग्रेसन वॉलर को हराते हुए मेन रोस्टर में अपना इन-रिंग डेब्यू किया था। इसके बाद ऐसा लगा कि हेज को मेन रोस्टर में बड़ा पुश दिया जाएगा। बता दें, कार्मेलो इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में केविन ओवेंस का यूएस चैंपियनशिप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में सामना करते हुए दिखाई दिए।

ओवेंस इस मैच में हेज को हराते हुए टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे। देखा जाए तो यह कार्मेलो हेज का मेन रोस्टर में केवल दूसरा मैच था और दूसरे ही मैच में उन्हें हार देना सही नहीं था। अगर इस हफ्ते SmackDown में कार्मेलो को ओवेंस जैसे दिग्गज को हराने का मौका मिलता तो इससे वो सुर्खियों में आ जाते।

3- WWE SmackDown में Iyo Sky को टैग टीम मैच में पिन होने के लिए बुक करना

इस हफ्ते SmackDown में डैमेज कंट्रोल का हैलोवीन हैवॉक टैग टीम मैच में बियांका ब्लेयर, शॉट्ज़ी, ज़ेलिना वेगा और मिचीन से सामना हुआ। इस मुकाबले में मिचीन ने स्काई को पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी। देखा जाए तो इयो WWE विमेंस चैंपियन हैं इसलिए उन्हें टैग टीम मैच में पिन होने के लिए बुक करना बड़ी गलती थी।

यही नहीं, विमेंस Survivor Series WarGames मैच के बाद यह दूसरा मौका था जब डैमेज कंट्रोल के सभी फिट मेंबर्स ने टीम बनाकर एक साथ मैच लड़ा था। हालांकि, इन दोनों ही मैचों में इस फैक्शन को हार के लिए बुक किया गया। देखा जाए तो यह चीज़ डैमेज कंट्रोल को नए स्तर पर पहुंचने से रोक रही है।

2- WWE SmackDown में Bobby Lashley vs Santos Escobar मैच का रोलअप के जरिए अंत

WWE SmackDown में यूएस चैंपियनशिप टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल मैच में बॉबी लैश्ले का सैंटोस इस्कोबार से सामना हुआ। इस मुकाबले के अंतिम पलों में एंजल गार्जा & हम्बर्टो कारिलो की वापसी देखने को मिली। इसके बाद उन्होंने स्ट्रीट प्रॉफिट्स पर अटैक कर दिया और इससे लैश्ले का ध्यान भटक गया था।

इसका फायदा उठाकर इस्कोबार ने बॉबी को रोलअप के जरिए पिन करते हुए मैच जीत लिया। देखा जाए तो इतने बड़े मैच का इस तरह अंत करना सही नहीं था। इसके बजाए अगर सैंटोस द अलमाइटी को अपना फिनिशर फैंटम ड्राइवर देकर पिन करते हुए जीत हासिल करते तो यह इस मुकाबले का बेहतर अंत होता।

1- WWE SmackDown में Aj Styles vs Solo Sikoa मैच का बेकार अंत

इस हफ्ते WWE SmackDown के मेन इवेंट में एजे स्टाइल्स ने सोलो सिकोआ का सामना किया। इस मुकाबले के अंतिम पलों में स्टाइल्स ने सिकोआ को फिनॉमिनल फोरआर्म देकर धराशाई कर दिया। उसी वक्त रोमन रेंस ने मैच में दखल देते हुए एजे पर अटैक कर दिया और इस वजह से मुकाबले का DQ के जरिए अंत हुआ।

यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE ने एक बहुत ही बड़े मुकाबले का काफी बेकार तरीके से अंत कराया। चूंकि, यह एजे स्टाइल्स का रिटर्निंग मैच था इसलिए कंपनी को इस मुकाबले में स्टाइल्स द्वारा सोलो सिकोआ को हराने के लिए बुक करना चाहिए था। अब एजे को दो हफ्ते बाद ट्रिपल थ्रेट मैच में रैंडी ऑर्टन और एलए नाइट का सामना करना है। फिनॉमिनल वन यह मैच जीतकर रोमन रेंस के खिलाफ टाइटल मैच में जगह बनाना चाहेंगे।