WWE SmackDown, 8 दिसंबर 2023: 2 अच्छी चीज़ें जो स्मैकडाउन में देखने को मिली और 2 जो बहुत बुरी रही

Ujjaval
WWE SmackDown का एपिसोड खास रहा
WWE SmackDown का एपिसोड खास रहा

WWE SmackDown: WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। इस शो में कई अच्छे मैचों का आयोजन किया गया और सैगमेंट्स द्वारा कंपनी ने स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाने का प्रयास किया। सीएम पंक (CM Punk) और रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) जैसे दिग्गज शो का हिस्सा बने।

WWE SmackDown में कई चीज़ें काफी जबरदस्त रही और कुछ मौकों पर फैंस को थोड़ी निराशा का भी सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: CM Punk का प्रोमो सैगमेंट

WWE दिग्गज सीएम पंक ने SmackDown के एपिसोड में शानदार प्रोमो कट किया। उन्होंने यहां Raw में प्रोमो के लिए कम समय मिलने को लेकर बात की। इसके बाद उन्होंने Raw या SmackDown में से किसी एक ब्रांड में जाने को लेकर फैंस से सवाल किया।

उन्होंने Royal Rumble मैच जीतकर WrestleMania मेन इवेंट करने की इच्छा जताई। पंक ने यहां रोमन रेंस, कोडी रोड्स और रैंडी ऑर्टन समेत कई रेसलर्स पर निशाना साधा। उन्होंने सैथ रॉलिंस के खिलाफ अपनी स्टोरीलाइन के संकेत दिए और जल्द ही अपनी कहानी शुरू करने का दावा किया। यह प्रोमो शुरुआत से लेकर अंत तक जबरदस्त था।

1- बुरी बात: WWE यूएस चैंपियनशिप टूर्नामेंट के मैचों की क्वालिटी

WWE SmackDown के आखिरी एपिसोड में जब यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप टूर्नामेंट का ऐलान किया था, तो फैंस इसमें मौजूद रेसलर्स को देखकर खुश थे। सभी को उम्मीद थी कि यह मुकाबले जबरदस्त रहेंगे। SmackDown में पहले राउंड के दो मैच देखने को मिले।

सैंटोस इस्कोबार और ड्रैगन ली आमने-सामने आए लेकिन यह मैच उतना बेहतर नहीं रहा। उनके बीच Survivor Series 2023 में हुआ मुकाबला ज्यादा अच्छा रहा। बॉबी लैश्ले और कैरियन क्रॉस का सिंगल्स मैच भी उम्मीदों के अनुसार साबित नहीं हो पाया। WWE को दोनों ही मैचों को ज्यादा समय देना चाहिए था। समय की कमी के कारण ही क्वालिटी पर फर्क पड़ा है।

2- अच्छी बात: WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन और एलए नाइट की जीत

रैंडी ऑर्टन और एलए नाइट ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। दोनों ने बतौर टीम ब्लडलाइन के जिमी उसो और सोलो सिकोआ को कड़ी टक्कर दी। मैच के दौरान कुछ मौकों पर तालमेल में कमी नज़र आई लेकिन अंत में नाइट ने सोलो सिकोआ को धराशाई किया।

रैंडी ऑर्टन ने जिमी उसो पर RKO लगाया और पिन करके बड़ी जीत दर्ज की। ऑर्टन, नाइट के साथ टैग टीम मैच में बुक किए जाने को लेकर उत्साहित नहीं थे। बाद में ऑर्टन, नाइट के प्रदर्शन से खुश हुए और इसी कारण उन्होंने मैच के बाद मेगास्टार से हाथ मिलाया।

2- बुरी बात: WWE सुपरस्टार शार्लेट फ्लेयर का पिनफॉल से हारना

शार्लेट फ्लेयर WWE की सबसे अहम स्टार्स में से एक हैं। उनका WWE SmackDown में ओस्का के खिलाफ मैच देखने को मिला। यह मुकाबला काफी शानदार रहा और बेली ने दखल दिया। ओस्का को इसका फायदा मिला और उन्होंने फ्लेयर को रोलअप द्वारा पिन करके हराया।

शार्लेट फ्लेयर का पिनफॉल से हारना निराशाजनक चीज़ रही। द क्वीन जैसी दिग्गज रेसलर को WWE ने सही तरह से बुक नहीं किया। WWE ने डैमेज कंट्रोल के स्टोरीलाइन एंगल को आगे बढ़ाने के लिए फ्लेयर को हार के लिए बुक करके साफ तौर गलती की है। इससे शार्लेट का कद कम होगा।