Create
Notifications

SummerSlam में होने वाले सभी चैंपियनशिप मैच और उनके संभावित नतीजों पर एक नजर 

WWE SummerSlam पीपीवी में कई चैंपियनशिप मैच होने वाले हैं
WWE SummerSlam पीपीवी में कई चैंपियनशिप मैच होने वाले हैं
मयंक मेहता

WWE का अगला पीपीवी समरस्लैम (SummerSlam) 23 अगस्त (भारत में 24 अगस्त) को लाइव आने वाला है। WWE ने साल के दूसरे सबसे बड़े पीपीवी में से एक के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है और सभी को शानदार SummerSlam इवेंट का इंतजार है।

आपको बता दें कि कोरोनावायरस के कारण काफी समय से WWE के सारे शो बिना क्राउड के परफॉर्मेंस सेंटर में ही हो रहे हैं, लेकिन SummerSlam काफी अलग होने वाला है। इस बार WWE SummerSlam को परफॉर्मेंस सेंटर से बाहर कराने वाली है और Thunderdome के जरिए फैंस भी इस इवेंट का हिस्सा बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर को SummerSlam के मेन इवेंट में हराने वाले सुपरस्टार्स अब कहां हैं?

रेसलमेनिया के बाद SummerSlam को WWE का सबसे बड़ा इवेंट कहा जाता है और इसी वजह से पीपीवी में होने वाले मैचों के ऊपर सभी की नजरें होती है, जिसमें सबसे मुख्य होते हैं चैंपियनशिप मैच। इस बार भी WWE ने SummerSlam के लिए जबरदस्त चैंपियनशिप मैचों को बुक किया है।

इस आर्टिकल में हम SummerSlam में होने वाले सभी चैंपियनशिप मैच और उनके संभावित नतीजों पर नजर डालेंगे:

#) WWE यूएस चैंपियनशिप मैच (MVP vs अपोलो क्रूज)

SummerSlam इवेंट में अपोलो क्रूज यूएस चैंपियनशिप को MVP के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। इस मैच की सबसे खास बात यह रहने वाली है कि शेल्टन बेंजामिन और बॉबी लैश्ले रिंगसाइड से बैन रहेंगे, तो MVP को पूरी तरह से मैच जीतने के लिए खुद पर निर्भर रहना होगा।

इस मुकाबले के संभावित नतीजे की बात की जाए, तो अभी तक यूएस चैंपियन के तौर पर अपोलो क्रूज ने बेहतरीन काम किया है और कंपनी उन्हें पुश भी दे रही है। इसी वजह से SummerSlam में अपोलो क्रूज की ही जीत होनी चाहिए, क्योंकि इस जीत के साथ उन्हें बहुत फायदा हो सकता है। दूसरी तरफ MVP अपने ग्रुप हर्ट बिजनेस के साथ काफी अच्छा कर रहे हैं और उन्हें इस हार से ज्यादा नुकसान नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: 5 गलतियां जो WWE को SummerSlam में बिल्कुल नहीं करनी चाहिए

#) WWE रॉ और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप (असुका vs साशा बैंक्स और असुका vs बेली)

SummerSlam इवेंट में रॉ और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप दोनों ही डिफेंड होने वाली हैं। गौर करने वाली बात यह है कि साशा बैंक्स और बेली को इस मैच में असुका ही चैलेंज करने वाली हैं। इसी वजह से दोनों मैचों के ऊपर सभी की नजरें रहने वाली है। अभी तक इस स्टोरीलाइन को WWE ने बेहतरीन तरीके से बुक किया है।

बेली काफी समय से स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन है और उन्होंने बेहतरीन काम भी किया है। दूसरी तरफ साशा बैंक्स हाल ही में रॉ विमेंस चैंपियन बनी हैं। हालांकि दोनों मैचों के संभावित नतीजों की बात करें, तो उम्मीद है असुका रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए साशा बैंक्स को शिकस्त देते हुए एक बार फिर अपने नाम करें।

हालांकि वो बेली के खिलाफ स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच को हार सकती है। इससे WWE बेली साशा बैंक्स के बीच फिउड की शुरुआत भी कर सकती हैं।

#) WWE रॉ टैग टीम चैंपियनशिप (एंजल गार्जा और एंड्राडे vs द स्ट्रीट प्रॉफिट्स)

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स SummerSlam में रॉ टैग टीम चैंपियनशिप को एंजल गार्जा और एंड्राडे के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। यह फिउड काफी शानदार चल रही है और काफी पर्सनल भी हो गई है।

अभी तक स्ट्रीट प्रॉफिट्स एक फाइटिंग चैंपियन रहे हैं, लेकिन बतौर चैंपियन उनके रहते टैग टीम डिवीजन में अब कुछ नयापन देखने को नहीं मिल रहा है। इसी वजह से SummerSlam में एंजल गार्जा और एंड्राडे की जीत होनी चाहिए और उन्हें भी इस जीत की सख्त जरूरत है।

#) WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप (ब्रे वायट/ द फीन्ड vs ब्रॉन स्ट्रोमैन)

स्मैकडाउन में इस समय सबसे जबरदस्त फिउड यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉन स्ट्रोमैन और द फीन्ड के बीच देखने को मिल रही है। दोनों ही सुपरस्टार्स एक दूसरे के साथ जबरदस्त माइंड गेम खेल रहे हैं और साथ ही में WWE ने इस स्टोरीलाइन में एलेक्सा ब्लिस को भी जबरदस्त तरीके डाला है।

इस मैच के संभावित नतीजे की बात करें तो इस मैच में सभी की नजरें एलेक्सा ब्लिस के ऊपर होने वाली हैं कि वो किसका साथ देती हैं। उम्मीद की जा सकती है कि वो द फीन्ड का साथ देंगीं और वो ही यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम बनेंगे।

#) WWE चैंपियनशिप (रैंडी ऑर्टन vs ड्रू मैकइंटायर)

रैंडी ऑर्टन SummerSlam पीपीवी में WWE चैंपियनशिप के लिए ड्रू मैकइंटायर को चैलेंज करने वाले हैं। इस मैच से पहले रैंडी ऑर्टन कई दिग्गजों के ऊपर अटैक कर चुके हैं और वो बेहद खतरनाक रूप में नजर आ रहे हैं। दूसरी तरफ मोमेंटम बिल्कुल भी मैकइंटायर के साथ नहीं है।

हालांकि रैंडी ऑर्टन जो काम करे रहे हैं, उसे देखते हुए उन्हें चैंपियनशिप की जरूरत नहीं है। दूसरी तरफ ड्रू मैकइंटायर ने बतौर चैंपियन काफी अच्छा किया है और इसी वजह से उन्हीं को यह मैच जीतना चाहिए।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...