3 बड़े चैंपियनशिप मैच जो WWE SummerSlam 2024 में जरूर होने चाहिए 

क्या WWE SummerSlam 2024 में चैंपियनशिप मैच लड़ेंगे रोमन रेंस?
क्या WWE SummerSlam 2024 में चैंपियनशिप मैच लड़ेंगे रोमन रेंस?

WWE SummerSlam 2024 Championship Matches: WWE करीब 2 महीने बाद SummerSlam इवेंट का आयोजन करने वाली है। देखा जाए तो समरस्लैम (SummerSlam) को WWE का दूसरा सबसे बड़ा इवेंट माना जाता है। यही कारण है कि इस इवेंट को लेकर अभी से चर्चा का दौर शुरू हो चुका है।

WWE अक्सर SummerSlam में बड़े चैंपियनशिप मैच बुक करती है और इन मुकाबलों में टाइटल चेंज होने की संभावना काफी ज्यादा होती है। यह देखना रोचक होगा कि WWE ने इस साल इस इवेंट को लेकर क्या प्लान बना रखा है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 बड़े चैंपियनशिप मैच का जिक्र करने वाले हैं जो WWE SummerSlam 2024 में जरूर होने चाहिए।

3- WWE SummerSlam 2024 में ड्रू मैकइंटायर vs गुंथर का होगा धमाकेदार मुकाबला?

ड्रू मैकइंटायर को Clash at the Castle में डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच मिलने वाला है। संभावना ज्यादा है कि ड्रू यह मैच जीतकर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन सकते हैं। ऐसा होने पर मैकइंटायर को कम-से-कम SummerSlam 2024 तक जरूर चैंपियन बनाए रखना चाहिए। गुंथर King of the Ring विजेता बनने की वजह से पहले ही SummerSlam में होने वाले वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में जगह बना चुके हैं।

बता दें, ड्रू मैकइंटायर को रिंग जनरल के खिलाफ दो मौकों पर आईसी चैंपियनशिप मैच में हार का सामना करना पड़ा था। देखा जाए तो ड्रू को SummerSlam तक चैंपियन बनाए रखकर उन्हें इस इवेंट में गुंथर से अपना बदला लेने का मौका देना चाहिए। वैसे भी, ये दोनों शानदार इन-रिंग परफॉर्मर हैं और इन दोनों सुपरस्टार्स का मैच धमाकेदार साबित हो सकता है।

2- क्या WWE SummerSlam में रिया रिप्ली ले पाएंगी लिव मॉर्गन से बदला?

WWE में रिया रिप्ली और लिव मॉर्गन की दुश्मनी पर्सनल मोड़ ले चुकी है। लिव ने Raw के एक एपिसोड के दौरान बैकस्टेज रिया पर हमला करते हुए उन्हें चोटिल कर दिया था। इसके बाद रिप्ली को मजबूरन विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप छोड़ते हुए ब्रेक पर जाना पड़ा

मॉर्गन मौजूदा समय में ना केवल विमेंस वर्ल्ड चैंपियन बन चुकी हैं बल्कि उन्होंने डॉमिनिक मिस्टीरियो को भी अपनी तरफ करना शुरू कर दिया है। ऐसा लग रहा है कि रिया रिप्ली आने वाले समय में वापसी करते हुए लिव मॉर्गन के साथ दुश्मनी जारी रख सकती हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि रिया vs लिव बहुत बड़ा फिउड बन चुका है। यही कारण है कि WWE को इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच SummerSlam जैसे ग्रैंड स्टेज पर ही बुक करना चाहिए।

1- क्या WWE SummerSlam में कोडी रोड्स को हराकर एक बार फिर चैंपियन बनेंगे रोमन रेंस?

कोडी रोड्स ने WrestleMania XL में रोमन रेंस की अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन के रूप में बादशाहत का अंत कर दिया था। रोमन इस इवेंट के बाद से ही ब्रेक पर हैं और उनके SummerSlam के करीब WWE में वापसी करने की अटकलें लगाई जाने लगी हैं। कईयों का मानना है रेंस वापसी के बाद सोलो सिकोआ के साथ फिउड सेटअप करने के बाद इस इवेंट में उनके खिलाफ मैच लड़ सकते हैं।

हालांकि, अधिकतर फैंस को SummerSlam में इस मुकाबले से ज्यादा रोमन रेंस का कोडी रोड्स के खिलाफ मैच देखने में दिलचस्पी होगी। वैसे भी, इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच हुए पिछले दो मैच काफी शानदार रहे थे। अगर WWE को इस साल SummerSlam को स्पेशल बनाना है तो उन्हें इस शो के मेन इवेंट में रोमन vs कोडी का अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप मैच बुक करने पर विचार करना चाहिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now