Create
Notifications

WWE की 3 सबसे फेमस हारने वाली स्ट्रीक

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure

WWE और रेसलिंग जगत में जीत और हार का काफी ज्यादा महत्व है। हर एक सुपरस्टार चाहता है कि वो जो भी मैच लड़े, उसमें जीत हासिल करे। कभी-कभी सुपरस्टार्स को स्टोरीलाइन आगे बढ़ाने के लिए हार का सामना करना पड़ता है।

इस दौरान कई सारे सुपरस्टार्स मैच हारते हैं। किसी भी स्टार के लिए मैच हारना निराशाजनक चीज़ होती है। WWE में हर एक फैन ने विनिंग स्ट्रीक तो देखी है लेकिन बहुत कम लोगों को लूसिंग स्ट्रीक के बारे में पता होगा। WWE में कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स है जो लगातार मैच हारे हैं और लूसिंग स्ट्रीक कायम की।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ मैच में जॉन सीना को जबरदस्त बू मिली

लूसिंग स्ट्रीक को WWE अक्सर मेंशन नहीं करता है क्योंकि ये सुपरस्टार्स के लिए अच्छी चीज़ नहीं होती। इसके बावजूद भी कुछ ऐसी लूसिंग स्ट्रीक है जो काफी ज्यादा प्रसिद्ध है। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 लूसिंग स्ट्रीक्स के बारे में जो काफी प्रसिद्ध है।

3- पूर्व WWE स्टार रोसा मेंडिस: 884 दिन

रोसा मेंडिस के नाम से काफी सारे फैंस परिचित नहीं होंगे। रोसा ने 2010 के दौरान सबसे ज्यादा प्रसिद्ध हुई थी। रोसा ने काफी समय तक कोई मैच नहीं जीता था और इसने उनकी एक अनोखी स्ट्रीक कायम कर दी।

उन्होंने 24 अगस्त 2009 से 22 फरवरी 2011 तक कोई भी मैच नहीं जीता था। उनकी ये लंबी स्ट्रीक उस समय काफी ज्यादा चर्चा में आई थी। खास बात तो ये है कि मेंडिस ने अपने करियर में सिर्फ 10 जीत हासिल की है और वो 111 मैच हार चुकी है। वो सबसे बड़ी लूसिंग स्ट्रीक वाली महिला स्टार हैं। अभी वो टोटल डीवाज़ में नजर आती रहती है और हाल ही में उन्होंने एक बच्चे को जन्म दिया है।

ये भी पढ़ें:- 3 WCW सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE में बड़ी सफलता हासिल की

2- सीएम पंक: WWE के पीपीवी में 4 लगातार हार

किसी भी WWE सुपरस्टार के लिए पीपीवी में 4 हार बड़ी बात नहीं है लेकिन सीएम पंक 2011 में काफी बड़े स्टार थे और ऐसे में उनकी हार चौंकाने वाली चीज़ थी। सीएम पंक को मनी इन द बैंक, नाइट ऑफ चैंपियंस में हार मिली।

इसके अलावा हेल इन ए सेल और वेंजेन्स में भी हार मिली। आखिर उनकी हार की स्ट्रीक सर्वाइवर सीरीज में टूटी जब उन्होंने WWE टाइटल पर कब्जा किया। WWE ने उस समय इस स्ट्रीक के बारे में काफी बात की थी।

1- कर्ट हॉकिंस: 269 मैच

कर्ट हॉकिंस ने 2016 में अपनी वापसी की थी। इस दौरान वो लगातार हार रहे थे और उनकी लगातार सौवीं हार मिलने पर WWE ने बताया था कि ये इतिहास की सबसे बड़ी स्ट्रीक्स में से एक है।

हॉकिंस इस दौरान न सिर्फ छोटे स्टार्स बल्कि लोकल टैलेंट्स से भी हार रहे थे। अंत में वो उनकी 269 मैचों की लूसिंग स्ट्रीक रेसलमेनिया 35 में तोड़ पाए और रिवाइवल को हराकर जैक रायडर के साथ टैग टीम टाइटल्स जीत पाए।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ मैच में जॉन सीना को जबरदस्त बू मिली

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...