Create
Notifications

WWE सुपरस्टार्स की 5 जोड़ियां जिनकी दोस्ती को कोई नहीं तोड़ सकता

WWE के रियल लाइफ फ्रेंड्स
WWE के रियल लाइफ फ्रेंड्स
reaction-emoji
Neeraj sharma

ऐसा अक्सर कहा जाता है कि अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशन्स की तुलना में WWE में रेसलर्स के लिए काम करना ज्यादा मुश्किल होता है। रेसलर्स को अत्यधिक व्यस्त कार्यक्रम और उसके कारण हुई थकान से भी जूझना पड़ता है। इससे निपटने के लिए अन्य रेसलर्स के साथ एंजॉयमेंट उनके मूड को अच्छा बनाए रखती है।

अक्सर कई सालों तक काम करते हुए कुछ सुपरस्टार्स एक-दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त भी बन जाते हैं। हालांकि WWE टीवी पर उन्हें एक-दूसरे का बहुत बड़ा दुश्मन भी दिखाया जा सकता है लेकिन असल जिंदगी में वो बहुत अच्छे दोस्त भी हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

प्रो रेसलिंग वर्ल्ड एक ऐसी जगह है जहां साथियों के बिना आगे बढ़ना बहुत मुश्किल होता है और यहां अच्छे दोस्त बनाना भी कोई आसान काम नहीं है। खासतौर पर जब सुपरस्टार्स हर समय एक-दूसरे से आगे निकलने में लगे हों। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन सुपरस्टार्स के बारे में जो असल जिंदगी में बहुत अच्छे दोस्त हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में चैंपियन बनने के हकदार नहीं थे

अंडरटेकर ने केन समेत अपने WWE करियर में कई अच्छे दोस्त बनाए हैं

अंडरटेकर और केन
अंडरटेकर और केन

अंडरटेकर ने 1990 Survivor Series में अपना WWE डेब्यू किया था, जिसके बाद 3 दशकों तक विंस मैकमैहन के प्रोमोशन से जुड़े रहे। इस 30 साल लंबे सफर में उनके कुछ दुश्मन बने तो कुछ रेसलर्स से उनकी दोस्ती भी हुई, जो हमेशा उनका साथ देते आए हैं।

केन और अंडरटेकर की रियल लाइफ फ्रेंडशिप उनके 'Brothers of Destruction' के दिनों से चली आ रही है। पिछले 20 साल से भी ज्यादा समय से एक-दूसरे को जानते हैं, इसलिए असल जिंदगी में भी दोनों के बीच भाई-भाई जैसे संबंध कोई चौंकाने वाली बात नहीं।

दोनों ने आखिरी बार टीम बनाकर 2018 Crown Jewel में डी-जेनरेशन एक्स (ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स) का सामना किया, जिसमें उन्हें हार मिली थी। अंडरटेकर साल 2020 में रिटायर हो चुके हैं, वहीं केन भी धीरे-धीरे अपनी रिटायरमेंट के करीब पहुंचते जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो बहुत जल्दी इस दुनिया को अलविदा कह गए

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

ऐज और क्रिश्चियन

ऐज और क्रिश्चियन
ऐज और क्रिश्चियन

ऐज और क्रिश्चियन दोनों कनाडाई रेसलर्स हैं और हमेशा से बेस्ट फ्रेंड्स रहे हैं। यहां तक कि दोनों ने साल 1998 में WWE में एकसाथ एंट्री ली थी। उनकी गिनती प्रो रेसलिंग इतिहास की सबसे महान टैग टीमों में की जाती है और दोनों वर्ल्ड चैंपियंस भी रह चुके हैं।

आज एक तरफ ऐज WWE में काम कर रहे हैं, वहीं क्रिश्चियन उसकी विरोधी ब्रांड AEW में। इसके बावजूद दोनों की दोस्ती पर कोई खास असर नहीं पड़ा है। क्रिश्चियन ने बताया कि ऐज ने उनके AEW में जाने के फैसले का सम्मान किया था।

सीएम पंक और कोफी किंग्सटन

सीएम पंक और कोफी किंग्सटन
सीएम पंक और कोफी किंग्सटन

इस बेस्ट फ्रेंड्स की जोड़ी से शायद अधिकतर WWE फैंस अच्छे से वाकिफ होंगे, क्योंकि कोफी किंग्सटन खुद इंटरव्यूज़ में कह चुके हैं कि उनकी सीएम पंक से दोस्ती बहुत गहरी है। कोफी उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जो पंक के WWE छोड़ने के बाद भी उनके संपर्क में बने हुए हैं।

ECW के दिनों में भी दोनों ने साथ काम किया और अक्सर दोनों को साथ में सफर करते हुए भी देखा जा चुका है। Wrestlemania 35 में कोफी की WWE चैंपियनशिप जीत पर पंक ने कहा था कि ये 10 साल पहले ही हो जाना चाहिए था।

ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन

पॉल हेमन और ब्रॉक लैसनर
पॉल हेमन और ब्रॉक लैसनर

प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में जब भी ब्रॉक लैसनर का नाम लिया जाता है, तो उनके साथ अधिकतर लोग सबसे पहले पॉल हेमन को ही जोड़ते होंगे। दोनों के साथ काम करने के तरीके ने उन्हें WWE इतिहास की सबसे लोकप्रिय जोड़ियों में से एक बना दिया है।

उनकी दोस्ती का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हेमन, ब्रॉक के बच्चों के गॉडफादर हैं। WWE में द बीस्ट की सफलता में पॉल हेमन का बहुत बड़ा योगदान रहा है और कई इंटरव्यूज़ में हेमन अक्सर लैसनर के साथ अपनी दोस्ती का जिक्र भी करते रहते हैं।

रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़

रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़
रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़

रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ (जॉन मोक्सली) ने द शील्ड के रूप में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। दोनों तभी से एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बने हुए हैं। एम्ब्रोज़ ये भी कह चुके हैं कि उन्हें रेंस के साथ सफर पर जाना बहुत ज्यादा पसंद है।

यहां तक कि एम्ब्रोज़ ने ये भी कहा था कि रेंस उनके साथ सफर करते हुए इतना समय बिता चुके हैं, जितना उन्होंने अपने बच्चों के साथ भी नहीं बिताया है। पहले द शील्ड टूटी, फिर एम्ब्रोज़ WWE छोड़ AEW में चले गए लेकिन इस सबका असर रोमन और एम्ब्रोज़ की रियल लाइफ फ्रेंडशिप पर नहीं पड़ा है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...