WWE Survivor Series WarGames: 4 बड़ी गलतियां जो सर्वाइवर सीरीज वॉरगेम्स में देखने को मिलीं 

WWE सुपरस्टार्स सीएम पंक और रैंडी ऑर्टन
WWE सुपरस्टार्स सीएम पंक और रैंडी ऑर्टन

Survivor Series: WWE का बड़ा प्रीमियम लाइव इवेंट सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है। इस साल Survivor Series में रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) और सीएम पंक (CM Punk) की बड़ी वापसी हुई। इसके अलावा दो WarGames मैचों समेत कुछ बेहतरीन मुकाबले देखने को मिले।

यही कारण है कि Survivor Series 2023 बेहतरीन इवेंट साबित हुआ। हालांकि, इसके साथ ही इस इवेंट में कुछ साधारण चीज़ें भी देखने को मिलीं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE Survivor Series WarGames में देखने को मिलीं।

4- WWE Survivor WarGames में Jade Cargill का डेब्यू नहीं कराना

जेड कार्गिल को WWE का हिस्सा बने हुए काफी लंबा वक्त बीत चुका है। जेड सबसे पहले Fastlane 2023 के जरिए WWE टीवी पर नज़र आईं थी। इसके बाद ऐसा लगा था कि उनका जल्द ही डेब्यू हो सकता है, हालांकि, अभी तक ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिल पाया है।

इस वजह से जेड कार्गिल को लेकर धीरे-धीरे हाइप कम होता जा रहा है। देखा जाए तो Survivor Series 2023 उनके डेब्यू के लिए बेहतरीन जगह हो सकती थी। अगर कार्गिल इस इवेंट में रिया रिप्ली के अपना टाइटल रिटेन करने के बाद रिंग में आकर उनके साथ दुश्मनी की शुरूआत करती तो वो तुरंत ही सुर्खियों में आ जाती।

3- WWE Survivor Series में Damage Control की हार

डैमेज कंट्रोल ने Survivor Series में हुए विमेंस WarGames मैच में बियांका ब्लेयर, बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर & शॉट्ज़ी का सामना किया। डैमेज कंट्रोल ने इस मुकाबले में टीम के रूप में काफी शानदार परफॉर्मेंस दी लेकिन अंत में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। बता दें, बैकी ने रोप्स से बेली को टेबल पर मैनहैंडल स्लैम देते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

देखा जाए तो डैमेज कंट्रोल के WWE का सबसे डोमिनेंट विमेंस फैक्शन बनने की क्षमता है। यही कारण है कि WWE ने विमेंस WarGames मैच में इस फैक्शन को हार देकर सही नहीं किया। यही नहीं, हार की वजह से बेली के डैमेज कंट्रोल से बाहर होने का खतरा काफी बढ़ चुका है।

2- WWE Survivor Series में Randy Orton को मेंस WarGames मैच खत्म करने के लिए बुक नहीं करना

रैंडी ऑर्टन ने WWE Survivor Series में हुए मेंस WarGames मैच के जरिए अपनी वापसी की। इस मुकाबले में उन्होंने कोडी रोड्स की टीम की तरफ से हिस्सा लिया था। रैंडी ने मैच में एंट्री करने के बाद जजमेंट डे मेंबर्स पर जबरदस्त हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी थी।

वाइपर के मैच में शामिल होने के बाद ज्यादातर समय बेबीफेस स्टार्स का मैच में दबदबा रहा। अंत में, रैंडी ऑर्टन ने जेडी मैकडॉना को हवा में RKO दे दिया और उनके पास अपनी टीम को मैच जिताने का मौका था। हालांकि, उन्होंने कोडी रोड्स को मैच खत्म करने दिया। देखा जाए तो यह ऑर्टन का WWE में रिटर्न मैच था इसलिए उनके हाथों मेंस WarGames मैच का अंत कराना ज्यादा बेहतर रहता।

1- WWE Survivor Series में CM Punk को शॉर्ट प्रोमो देने का भी मौका नहीं देना

WWE Survivor Series के मेन इवेंट में मेंस WarGames मैच का अंत होने के बाद अचानक सीएम पंक का म्यूजिक बजा। इसके बाद पंक एरीना में एंट्री करते हुए दिखाई दिए। दिग्गज को वापसी करते हुए देखकर फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं था और वो उन्हें जबरदस्त तरीके से चीयर करते हुए दिखाई दिए थे।

हालांकि, बेस्ट इन द वर्ल्ड वापसी के बाद केवल दर्शकों से मिलते हुए दिखाई दिए और जल्द ही शो का अंत हो गया। देखा जाए तो Survivor Series में रिटर्न के बाद सीएम पंक को शॉर्ट प्रोमो देने का मौका मिलना चाहिए था। इससे उनकी WWE में वापसी और भी खास बन जाती।