WWE Survivor Series: WarGames 2023 प्रीव्यू- Randy Orton की होगी वापसी, खतरनाक मैच में मचेगा बवाल, CM Punk देंगे सरप्राइज?

Ujjaval
WWE Survivor Series WarGames 2023 इवेंट जबरदस्त रह सकता है
WWE Survivor Series WarGames 2023 इवेंट जबरदस्त रह सकता है

Survivor Series WarGames 2023: WWE सर्वाइवर सीरीज वॉरगेम्स (Survivor Series WarGames 2023) इवेंट के आयोजन में कुछ ही समय रह गया है। इस शो में कई अच्छे मैच देखने को मिलने वाले हैं। फैंस की नज़रें मुख्य रूप से WarGames मैचों पर रहेंगी। इस शो में टाइटल मैच भी होने वाले हैं।

14 बार के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन रैंडी ऑर्टन की वापसी भी तय है। इस इवेंट को लेकर कुछ अफवाहें भी सामने आ रही हैं। फैंस के मन में सवाल होगा कि आखिर इस शो में कौन-कौन से मैच होंगे। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE Survivor Series WarGames 2023 इवेंट के प्रीव्यू पर नज़र डालेंगे।

- WWE Survivor Series WarGames 2023 में गुंथर vs द मिज़ (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच)

गुंथर WWE इतिहास में सबसे लंबे समय तक इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रहने वाले स्टार हैं। दूसरी ओर द मिज़ को फैंस द्वारा इस टाइटल को होल्ड करने वाले सबसे बढ़िया रेसलर्स में गिना जाता है। दोनों को अब एक सिंगल्स मैच में आमने-सामने देखना खास रहने वाला है। इस मैच में गुंथर की जीत के चांस ज्यादा हैं लेकिन मिज़ को कम आंकना बड़ी गलती साबित हो सकती है।

- रिया रिप्ली vs ज़ोई स्टार्क (WWE विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच)

ज़ोई स्टार्क ने बैटल रॉयल मैच में कई टॉप Raw विमेंस स्टार्स को हराकर टाइटल मैच पाया था। वो रिया रिप्ली के लिए चैंपियनशिप मैच में मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं। यह मैच रेसलिंग के हिसाब से जरूर तगड़ा रह सकता है लेकिन रिया रिप्ली यहां जीत हासिल करते हुए मोमेंटम जारी रख सकती हैं। स्टार्क को अपने करियर के शुरुआती समय में टाइटल के लिए मैच मिलना सबसे सकारात्मक चीज़ है।

- WWE Survivor Series WarGames 2023 में सैंटोस इस्कोबार vs ड्रैगन ली

सैंटोस इस्कोबार और कार्लिटो के बीच मैच होने वाला था। इस्कोबार के खतरनाक हमले के चलते कार्लिटो चोटिल हो गए हैं और अब उनकी जगह ड्रैगन ली नज़र आएंगे। दोनों मेक्सिकन स्टार्स के बीच जबरदस्त इन-रिंग एक्शन देखने को मिल सकता है। इस मैच में सैंटोस इस्कोबार का पलड़ा भारी रह सकता है लेकिन ड्रैगन के पास खुद को बतौर सिंगल्स स्टार बड़े शो पर साबित करने का मौका है।

- Survivor Series WarGames 2023 में डैमेज कंट्रोल vs बियांका ब्लेयर, बैकी लिंच, शॉट्ज़ी और शार्लेट फ्लेयर (विमेंस WWE WarGames मैच)

डैमेज कंट्रोल फैक्शन की बियांका ब्लेयर और शार्लेट फ्लेयर के साथ काफी समय से दुश्मनी चल रही है। शॉट्ज़ी को भी इस ग्रुप के कारण दिक्कतें हुई हैं। अब उन्हें बदला लेने के लिए बैकी लिंच जैसी दिग्गज का साथ मिल रहा है। इस मैच में इयो स्काई, शॉट्ज़ी और कायरी सेन समेत कुछ अन्य रेसलर्स जोखिम उठा सकती हैं। मैच का नतीजा किसी भी ओर जा सकता है। यह देखना भी रोचक रहेगा कि शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच साथ काम कर पाती हैं, या नहीं।

- कोडी रोड्स, जे उसो, सैमी ज़ेन, सैथ रॉलिंस और रैंडी ऑर्टन vs जजमेंट डे और ड्रू मैकइंटायर (मेंस WWE WarGames मैच)

रैंडी ऑर्टन की लंबे समय के बाद वापसी होने वाली है। फैंस की निगाहें इस चीज़ पर बनी हुई है। इसके अलावा कोडी रोड्स, जे उसो और सैमी ज़ेन अपनी जजमेंट डे के साथ चल रही लंबी स्टोरीलाइन को खत्म करना चाहेंगे। सैथ रॉलिंस और ड्रू मैकइंटायर मैच को रोचक बनाने का पूरा प्रयास कर सकते हैं। इस मेंस WarGames मैच में स्टार पावर की कोई कमी नहीं है और ऐसे में देखना होगा कि मैच उम्मीदों पर टिक पाता है, या नहीं।

आपको बता दें कि सीएम पंक की वापसी की अफवाहें काफी समय से आ रही हैं। Survivor Series WarGames 2023 इवेंट असल में पंक के होमटाउन शिकागो में हो रहा है, इसी कारण उनके रिटर्न के चांस बहुत ज्यादा लग रहे हैं। पंक के रिश्ते WWE के साथ पहले उतने अच्छे नहीं रहे हैं और ऐसे में अब अगर वो वापसी करते हैं, तो यह बड़ी चीज़ होगी। उनका रिटर्न सही मायने में ऐतिहासिक साबित हो सकता है।