WWE Survivor Series: WarGames 2023 रिजल्ट्स - CM Punk और Randy Orton ने की धमाकेदार वापसी, जानिए खतरनाक वॉरगेम्स मैच में किसकी हुई जीत?

WWE Survivor Series WarGames 2023 इवेंट ऐतिहासिक रहा
WWE Survivor Series WarGames 2023 इवेंट ऐतिहासिक रहा

Survivor Series Wargames 2023: WWE सर्वाइवर सीरीज वॉरगेम्स (Survivor Series Wargames 2023) प्रीमियम लाइव इवेंट का सफलतापूर्वक अंत देखने को मिल गया है। इस शो को सालों तक फैंस द्वारा याद रखा जाएगा। इवेंट में दो तगड़े WarGames मैचों का आयोजन हुआ। रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) और सीएम पंक (CM Punk) जैसे दिग्गजों की वापसी ने फैंस का दिल जीत लिया। इस आर्टिकल में हम Survivor Series Wargames 2023 इवेंट के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

- Survivor Series WarGames 2023 में डैमेज कंट्रोल vs बियांका ब्लेयर, बैकी लिंच, शॉट्ज़ी और शार्लेट फ्लेयर (विमेंस WWE वॉरगेम्स मैच)

विमेंस WarGames मैच के साथ शो की शुरुआत हुई थी। बैकी लिंच और बेली ने अपनी-अपनी टीमों की ओर से मुकाबले को स्टार्ट किया। एक-एक करके अन्य स्टार्स ने रिंग में एंट्री की और हथियारों को भी रिंग में लाया गया। आधिकारिक तौर पर मुकाबला शुरू हो गया। एक समय पर शार्लेट फ्लेयर ने सभी स्टार्स पर केज के टॉप से मूनसॉल्ट लगा दिया। मुकाबले के दौरान आखिर शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच ने मनमुटाव दूर करते हुए एक-दूसरे को गले लगाया। अंतिम मोमेंट्स में शार्लेट फ्लेयर, शॉट्ज़ी और बियांका ब्लेयर ने बेली पर अपने-अपने ट्रेडमार्क मूव्स लगाए। बैकी ने मिड रोप से टेबल पर बेली को मैनहैंडल स्लैम दिया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: बियांका ब्लेयर, बैकी लिंच, शॉट्ज़ी और शार्लेट फ्लेयर की जीत हुई

आर-ट्रुथ का लंबे समय बाद बैकस्टेज सैगमेंट में रिटर्न हुआ।

बैकस्टेज सैमी ज़ेन और जे उसो, रैंडी ऑर्टन के एरीना में नहीं आने को लेकर चिंतित नज़र आए।

- WWE Survivor Series WarGames 2023 में गुंथर vs द मिज़ (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच)

गुंथर और द मिज़ के बीच मैच काफी ज्यादा रोचक रहा। मिज़ ने शुरुआत में दबदबा बनने की कोशिश की लेकिन गुंथर ने उनपर चॉप्स की बारिश कर दी। दोनों का समय-समय पर दबदबा देखने को मिला। एक समय पर मिज़ ने रिंग जनरल पर लो-ब्लो लगाया और फिर स्कल क्रशिंग फिनाले देकर पिन किया लेकिन गुंथर ने किकआउट कर दिया। अंत में द मिज़ ने गुंथर के बॉस्टन क्रैब सबमिशन पर टैपआउट किया।

नतीजा: गुंथर ने जीत के साथ चैंपियनशिप रिटेन की

- WWE Survivor Series WarGames 2023 में ड्रैगन ली vs सैंटोस इस्कोबार

यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला। सैंटोस इस्कोबार ने मैच शुरू होते ही ड्रैगन ली पर दबदबा बनाया और स्टील स्टेप्स द्वारा उनके पैर को चोटिल करने की कोशिश की। ड्रैगन ली ने बाद में वापसी की और उन्होंने कई हाई-फ्लाइंग मूव्स का यहां पर इस्तेमाल किया। एक समय पर ड्रैगन ने सैंटोस पर सिटआउट पावरबॉम्ब लगाया और पिन किया लेकिन हील स्टार ने हार नहीं मानी। सैंटोस ने अंत में ड्रैगन पर अपना फिनिशर फैंटम ड्राइवर लगाया और पिन किया।

नतीजा: सैंटोस इस्कोबार की जीत हुई

- Survivor Series WarGames 2023 में रिया रिप्ली vs ज़ोई स्टार्क (WWE विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच)

इस मैच में दोनों स्टार्स की ओर से कड़ी टक्कर देखने को मिली। मुकाबले के दौरान तालमेल की कमी साफ तौर पर नज़र आई और इसी के चलते कुछ बोच भी हुए। ज़ोई स्टार्क ने एक समय पर रिया रिप्ली के फिनिशर को काउंटर करते हुए उनपर जर्मन सुपलेक्स लगाकर फैंस को चौंका दिया था। वो अपना फिनिशर Z360 देने गईं लेकिन रिप्ली ने खुद को इससे बचाया। उन्होंने स्टार्क पर रिपटाइड लगाया और पिन करते हुए जीत हासिल की।

नतीजा: रिया रिप्ली ने चैंपियनशिप रिटेन रखी

- Survivor Series WarGames 2023 में कोडी रोड्स, जे उसो, सैमी ज़ेन, सैथ रॉलिंस और रैंडी ऑर्टन vs जजमेंट डे और ड्रू मैकइंटायर (मेंस WWE वॉरगेम्स मैच)

सैथ रॉलिंस और फिन बैलर ने मुकाबले की शुरुआत की। बाद में जेडी मैकडॉना, जे उसो, डेमियन प्रीस्ट, सैमी ज़ेन, डॉमिनिक मिस्टीरियो और कोडी रोड्स एक-एक करके आए। मैच के दौरान कई हथियारों का भी इस्तेमाल देखने को मिला। टीम रोड्स के आखिरी सदस्य रैंडी ऑर्टन ने एंट्री नहीं की थी। एक समय पर टीम जजमेंट डे का पलड़ा भारी था और रिया रिप्ली ने प्रीस्ट की ओर से Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट को कैश-इन करने की कोशिश की। इस मैच के ऑफिशियल होने से पहले ही रैंडी ऑर्टन ने वापसी की और आकर जजमेंट डे के सदस्यों की बुरी हालत कर दी। मुकाबले के दौरान सभी बेबीफेस स्टार्स ने ऑर्टन के डीडीटी मूव का इस्तेमाल करके उन्हें ट्रिब्यूट भी दिया। अंतिम मोमेंट्स में सैमी ज़ेन और सैथ रॉलिंस ने केज के टॉप पर से जेडी मैकडॉना को नीचे फेंका और ऑर्टन ने उनपर RKO लगा दिया। कोडी रोड्स ने डेमियन प्रीस्ट पर क्रॉस रोड्स लगाया और पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: कोडी रोड्स, जे उसो, सैमी ज़ेन, सैथ रॉलिंस और रैंडी ऑर्टन की जीत हुई

मैच के बाद सीएम पंक की चौंकाने वाली वापसी देखने को मिली। 9 साल बाद सीएम पंक दोबारा WWE में दिखाई दिए। इसी के साथ Survivor Series WarGames 2023 का अंत हुआ।