Create
Notifications

WWE में भारतीय दिग्गज खली का हुआ खतरनाक मैच, 147 किलो के दिग्गज ने अटैक करते हुए की थी बहुत ही बुरी हालत

WWE में भारतीय दिग्गज द ग्रेट खली का हुआ खतरनाक मैच
WWE में भारतीय दिग्गज द ग्रेट खली का हुआ खतरनाक मैच
Amit Shukla
ANALYST

WWE ने हाल में NXT में द ग्रेट अमेरिकन बैश (The Great American Bash) का आयोजन किया जिसमें काफी अच्छा एक्शन देखने को मिला। ऐसा ही एक इवेंट कंपनी कुछ साल पहले करती थी जिसका नाम द बैश (The Bash) रखा गया था। ये भी एक पीपीवी था जिसे साल के रोस्टर में अपनी एक जगह प्राप्त थी।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आप WWE हॉल ऑफ फेमर और रुस्तम-ए-हिन्द Dara Singh जी के बारे में नहीं जानते होंगे

2009 में इसमें एक मैच हुआ जिसमें डॉल्फ जिगलर और द ग्रेट खली आमने सामने थे। इस नो डिसक्वालिफ़िकेशन मैच में केन ने एंट्री करते हुए खली को चित कर दिया था जिसका फायदा उठाकर डॉल्फ ने खली को पिन कर दिया। इस मैच के बाद इन दोनों के बीच चल रही कहानी का अंत हो गया था।

WWE में भारतीय दिग्गज द ग्रेट खली का हुआ NO DQ मैच

2009 में हुए इस मैच से जुड़ी कहानी पिछले साल के अक्टूबर महीने से शुरू हुई थी। दरअसल 3 अक्टूबर को एक अमरीकन होस्ट जॉनी नोक्सविल ने अपनी वेबसाइट पर खली और उनके ट्रांसलेटर का एक इंटरव्यू साझा किया जिसमें जॉनी ने खली से एक आपत्तिजनक सवाल पूछ लिया था। इसके जवाब में खली ने ये धमकी दे दी कि वो उसी पल सामने रखी टेबल को नोक्सविल पर हिट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE ने SmackDown के ऐतिहासिक एपिसोड का किया ऐलान, एक साथ दो अलग जगह देखने को मिलेगा एक्शन

खली ने नोक्सविल को 13 अक्टूबर वाले Raw में आमंत्रित किया था और उस दौरान बेथ फीनिक्स एवं हॉर्न्सवोगल ने जॉनी पर अटैक कर दिया। डॉल्फ को ये तरीका पसंद नहीं आया क्योंकि जिगलर की छवि भी कुछ इस तरह की थी। उन्होंने खली पर तंज कसा और इसकी वजह से दोनों एक दूसरे के मैचों में दखल देने लगे। The Bash में दोनों के बीच में एक नो डिसक्वालिफ़िकेशन मैच हुआ जिसमें डॉल्फ ने खली पर काफी अटैक किया।

इस अटैक के लिए ये रिंग और रिंग के बाहर भी एक्शन को करने लगे और खली पर बढ़त बनाने के लिए डॉल्फ ने एक चेयर का भी इस्तेमाल किया। चेयर के इस्तेमाल के खिलाफ जब खली ने अपनी ताकत दिखाई और वो जिगलर पर अटैक करने लगे उसी समय केन का थीम सांग बज उठा और उन्होंने आकर खली को चित कर दिया। इसका फायदा उठाकर डॉल्फ जिगलर ने मैच जीत लिया। आप उस मैच से जुड़ा वीडियो नीचे देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स और उनका Indian Greeting Challenge में प्रदर्शन कैसा रहा

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now