Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रोमन रेंस को TLC पीपीवी में हराया है 

TLC पीपीवी में 2 बार रोमन रेंस को चीटिंग से हार का सामना करना पड़ा और वो पूरी तरह से बेबस नजर आए 
TLC पीपीवी में 2 बार रोमन रेंस को चीटिंग से हार का सामना करना पड़ा और वो पूरी तरह से बेबस नजर आए 
मयंक मेहता

WWE का अगला पीपीवी टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स (TLC) होने वाला है और इस साल के लिए अभी तक WWE ने कई जबरदस्त मैचों का ऐलान कर दिया है। सबसे खास बात यह है कि WWE ने दो ट्रेडिशनल TLC मैचों का ऐलान भी किया है। WWE चैंपियनशिप और WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होने वाला मुकाबला ट्रेडिशनल TLC मैच होगा।

रोमन रेंस अपनी WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को केविन ओवेंस के खिलाफ TLC मैच में डिफेंड करने वाले हैं। यह मैच 4 दिसंबर 2020 को हुए WWE SmackDown के एपिसोड में ही बुक हुआ है और दोनों सुपरस्टार्स के बीच ब्लू ब्रांड में खतरनाक दुश्मनी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें - WWE TLC 2020 अबतक का मैच कार्ड: रोमन रेंस के सामने होने वाली है बहुत बड़ी चुनौती

वैसे देखा जाए तो रोमन रेंस इस समय अपने करियर का सबसे अच्छे दौर में है और हील के तौर पर वो जो प्रदर्शन कर रहे हैं उसे देखकर हर कोई काफी प्रभावित है। हालांकि टीएलसी पीपीवी में रोमन रेंस का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है और उन्हें पीपीवी में एकमात्र जीत 2012 में मिली थी।

इसी वजह से इस साल होने वाले WWE TLC पीपीवी में रोमन रेंस की राह बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाली है। हम इस आर्टिकल में उन सुपरस्टार्स के ऊपर नजर डालेंगे जिन्होंने रोमन रेंस को TLC पीपीवी में हराया है:

यह भी पढ़ें: 92 WWE सुपरस्टार्स और वो किन देशों से आते हैं: रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर समेत आपके पसंदीदा रेसलर किस देश के हैं?

#) सीएम पंक ने शील्ड को WWE TLC 2013 में 3 ऑन 1 हैंडीकैप मैच में हराया था

सीएम पंक ने नंबर्स गेम अपने खिलाफ होने के बावजूद जीता शानदार मैच
सीएम पंक ने नंबर्स गेम अपने खिलाफ होने के बावजूद जीता शानदार मैच

2013 में हुए WWE TLC पीपीवी में एक जबरदस्त 3 ऑन 1 हैंडीकैप मैच देखने को मिला था जिसमें सीएम पंक का मुकाबला शील्ड के तीनों सदस्य रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एंबोज के खिलाफ हुआ था। यह एक शानदार मैच हुआ था, जिसमें नंबर्स गेम अपने खिलाफ होने के बावजूद सीएम पंक शील्ड के तीनों सदस्यों पर भारी पड़े थे।

मैच के अंत में रोमन रेंस ने सीएम पंक को स्पीयर देने की कोशिश की, लेकिन पंक वहां से हट गए और गलती से वो स्पीयर डीन एंब्रोज को लग गया था। इसका फायदा पंक ने उठाया और उन्होंने डीन एंब्रोज को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। भले ही इस मैच में रोमन रेंस पिन नहीं हुए, लेकिन मैच का हिस्सा होने के कारण उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: 4 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्हें मैच हारने के बाद एक साथ रोमन रेंस ने पीट-पीटकर किया था 'अधमरा'

#) शेमस ने WWE TLC 2015 रोमन रेंस को हराते हुए WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप को रिटेन किया

शेमस ने लीग ऑफ नेशन्स की मदद से दर्ज की शानदार जीत
शेमस ने लीग ऑफ नेशन्स की मदद से दर्ज की शानदार जीत

शेमस और रोमन रेंस के बीच 2015 TLC पीपीवी में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला। यह एक टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच था और मैच के दौरान दोनों सुपरस्टार्स ने एक एक्शन पैक मुकाबला फैंस को दिया। मैच के दौरान एक पल ऐसा भी आया जब रेंस ने लैडर पर चढ़ते हुए लगभग चैंपियनशिप को हासिल कर लिया था।

हालांकि रूसेव और एल्बर्टो डैल रियो ने आकर रोमन रेंस के ऊपर अटैक कर दिया। रेंस ने वापसी करते हुए रूसेव और डैल रियो पर अटैक किया, लेकिन अंत में शेमस ने रेंस को ब्रोग किक दे दी और फिर चैंपियनशिप को हासिल करते हुए इस मैच को जीत लिया।

इस मैच को हारने के बाद रोमन रेंस का अलग ही रूप देखने को मिला और उन्होंने अपना गुस्सा लीग ऑफ नेशन्स के तीनों सुपरस्टार्स के अलावा ट्रिपल एच के ऊपर भी निकाला, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया था।

#) किंग कॉर्बिन ने 2019 WWE TLC में रोमन रेंस को हराया था

WWE
रोमन रेंस को पिछले साल WWE TLC में मिली थी शिकस्त

पिछले साल हुए WWE TLC पीपीवी में रोमन रेंस औऱ किंग कॉर्बिन के बीच टीएलसी मैच हुआ था। इस मैच में पूरी तरह से नंबर्स गेम बिग डॉग के ऊपर भारी पड़े थे। डॉल्फ जिगलर, कॉर्बिन के गार्ड्स और द रिवाइवल पूरी तरह से रोमन रेंस के ऊपर भारी पड़े और मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन रिंग में बेबस नजर आए।

मैच के अंत में रिंग में डॉल्फ जिगलर ने सबसे पहले रेंस को जिगजैग दिया, फिर द रिवाइवल ने रेंस को शैटर मशीन मूव लगाया और फिर किंग कॉर्बिन ने रेंस को स्टील स्टेप्स पर एंड ऑफ डेज लगाया और पिनफॉल के जरिए रोमन रेंस को हराते हुए अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...