Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE TLC इतिहास में हुए सभी टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच पर नजर: रोमन रेंस अभी तक कितने मैच हार चुके हैं?

रोमन रेंस का WWE TLC मैच में रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है
रोमन रेंस का WWE TLC मैच में रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है
EXPERT COLUMNIST
Modified 20 Dec 2020
न्यूज़

WWE TLC इस साल होने वाला आखिरी पीपीवी है और इसके लिए तैयारी पूरी हो गई है। इस पीपीवी की सबसे खास बात इसमें होने वाले खतरनाक मैच है। TLC पीपीवी के नाम से ही साफ है पीपीवी में ऐसे मैच होते हैं, जिसमें कई शर्त जुड़ी होती है। वैसे तो TLC में कुल मिलाकर 4 मैच होते हैं।

TLC पीपीवी में टेबल्स, लैडर्स, चेयर्स मैच तो होते ही हैं और एक मैच होता है जिसमें यह तीनों वैपन्स लीगल होते हैं। TLC पीपीवी की शुरुआत 2009 में हुई थी, लेकिन WWE में पहला टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मुकाबला समरस्लैम 2000 में हुआ था। इस मैच में ऐज और क्रिश्चियन vs द हार्डी ब्रॉयज vs डड्ली बॉयज के बीच WWE टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच देखने को मिला था।

यह भी पढ़ें- WWE TLC 2020 अबतक का मैच कार्ड: रोमन रेंस का खतरनाक मैच में होगा दुश्मन से सामना

इस मैच को ऐज और क्रिश्चियन की जोड़ी ने जीता था। इस साल TLC पीपीवी में भी WWE ने दो टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच को बुक किया है। रोमन रेंस vs केविन ओवेंस और ड्रू मैकइंटायर vs एजे स्टाइल्स का मैच ट्रेडिशनल TLC मैच होगा। इस साल TLC मैच को कौन जीतेगा इस बात का पता तो पीपीवी में पता चल ही जाएगा।

हालांकि अभी तक WWE में कुल मिलाकर 26 टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच देखने को मिलने वाले है। इन 26 में से 13 मुकाबले ही TLC पीपीवी में देखने को मिले हैं। इस आर्टिकल में हम आपको TLC इतिहास में हुए सभी टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच और उनके नतीजों के बारे में बताएंगे।

ये भी पढ़ें:- WWE TLC 2020: 5 तरीके जिनसे रोमन रेंस vs केविन ओवेंस के मैच का अंत हो सकता है

आइए नजर डालते हैं WWE TLC में हुए सभी टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैचों पर:

1- ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स ने क्रिस जैरिको और बिग शो को 2009 TLC पीपीवी में टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच में हराते हुए यूनिफाइड WWE टैग टीम चैंपियनशिप को जीता था।

2- TLC 2010 में ऐज ने केन, रे मिस्टीरियो और एल्बर्टो डैल रियो को फैटल 4वे टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच में हराते हुए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को जीता था।

3- TLC 2011 में सीएम पंक ने एल्बर्टो डैल रियो और द मिज को ट्रिपल थ्रेट टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच में हराते हुए WWE चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया।

Advertisement

4- द शील्ड (रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज) ने TLC 2012 में केन, डेनियल ब्रायन और रायबैक को सिक्स मैन टैग टीम टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच में हराया।

5- TLC 2013 में रैंडी ऑर्टन ने जॉन सीना को टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच में हराते हुए WWE हैवीवेट और WWE चैंपियनशिप को अपने नाम किया।

6- ब्रे वायट ने TLC 2014 में डीन एंब्रोज को टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच में हराया।

7- TLC 2015 में शेमस ने रोमन रेंस को टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच में हराते हुए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

8- एजे स्टाइल्स ने TLC 2016 में डीन एंब्रोज को टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच में हराते हुए WWE चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

9- डीन एंब्रोज, सैथ रॉलिंस और कर्ट एंगल ने TLC 2017 में द मिज, सिजेरो, शेमस, केन और ब्रॉन स्ट्रोमैन को 5 ऑन 3 हैंडीकैप टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच में हराया था।

10 - ब्रॉन स्ट्रोमैन ने किंग कॉर्बिन को TLC 2018 में टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स में हराया और यूनिवर्सल चैंपियनशिप के नए नंबर 1 कंटेंडन बनें।

11- TLC 2018 में असुका ने बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर को टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच में हराते हुए WWE SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को जीता था।

12- किंग कॉर्बिन ने TLC 2019 में रोमन रेंस को सिंगल्स टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच में शिकस्त दी थी।

13- असुका और कायरी सेन ने TLC 2019 में बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर को टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच में हराते हुए WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को रिटेन किया था।

यह भी पढ़ें- WWE TLC 2020 प्रीव्यू: रोमन रेंस के मैच में दिग्गज देगा दखल, खतरनाक मैच में मचेगा जबरदस्त बवाल

Published 20 Dec 2020, 14:14 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now