Create
Notifications

क्यों विंस मैकमैहन WrestleMania के WWE चैंपियनशिप मैच में कोफी किंग्सटन को डायरेक्ट एंट्री नहीं दे रहे ?

kofi kingston
Neeraj sharma
visit

कोफ़ी किंग्स्टन उस दौर से गुजर रहे हैं, जहां उन्हें ना केवल रैसलमेनिया में जगह बनाने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। साथ ही साथ उन्हें WWE चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने के लिए भी बहुत कुछ साबित करने की जरुरत है।

विंस मैकमैहन लगातार उनकी परीक्षा ले रहे हैं, जिससे उन्हें रैसलमेनिया में होने वाले WWE चैंपियनशिप के प्रति मदद मिल सके। क्राउड द्वारा कोफ़ी किंग्स्टन को जमकर चीयर किया जा रहा है।

कोफ़ी किंग्स्टन इससे पहले कभी इस तरह के दौर से नहीं गुजरे हैं। इसीलिए मिस्टर मैकमैहन उन्हें रैसलमेनिया के लिए तैयार करने के लिए खुद मैदान में उतरे हैं। ऐसा प्रतीत हो भी रहा है कि कोफ़ी को जल्द ही WWE चैंपियनशिप हासिल करने का मौका दिया जाएगा। यह कहना गलत नहीं कि उन्हें यह मौका मुस्तफ़ा अली के चोटिल होने के बाद मिला है।

विंस इस बाबत पुष्टि कर चुके हैं कि उन्हें अगले सप्ताह स्मैकडाउन में होने वाले गौंटलेट मैच में रैंडी ऑर्टन, समोआ जो, शेमस, सिज़ेरो और एरिक रोवन के खिलाफ रिंग में उतरना है। इसीलिए हम आपके सामने रख रहे हैं ऐसे पांच कारण जो दर्शाते हैं कि क्यों कोफ़ी किंग्स्टन को दोबारा गौंटलेट मैच जैसी चुनौती से गुजरना पड़ रहा है।

#कितना झेल सकते हैं कोफ़ी किंग्स्टन

kofi kingston

कोफ़ी को हमेशा रैसलिंग के इतिहास के एक बेहतरीन एथलीट के रूप में देखा जाता रहा है। ग्यारह साल बीत चुके हैं और अब वो इतने सालों बाद मिले इस मौके को भुनाने का भरपूर प्रयास कर रहे हैं।

यह गौंटलेट मैच कोफ़ी किंग्स्टन की असल परीक्षा होने वाली है। क्योंकि इस मैच में किया गया बेकार प्रदर्शन उन्हें WWE चैंपियनशिप फियूड से बाहर फेंक सकता है। परन्तु जिस तरह का जोश कोफ़ी फिलहाल दिखा रहे हैं, वह यही दर्शाता है कि उन्हें अब चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक सकता।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#बेहतरीन प्रदर्शन के जरिये दर्शकों का जोश बढ़ाने के लिए

kofi kingston

एक महीने पहले जब कोफ़ी किंग्स्टन इसी तरह के गौंटलेट मैच में लड़ने रिंग में उतरे थे। तो वो 67 मिनट तक अन्य रैसलर्स के खिलाफ रिंग में डटे रहे। एक घंटे से अधिक समय तक रिंग में डटे रहना कोई आम बात नहीं है।

अगले सप्ताह स्मैकडाउन में भी उन्हें लम्बे मैचों के लिए तैयार करने के लिए ऐसा ही मैच लड़ा जा सकता है। अगले सप्ताह भी कोफ़ी एक बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए विंस मैकमैहन को इम्प्रेस करने के इरादे से रिंग में उतरने वाले हैं।

कुछ भी हो, कोफ़ी किंग्स्टन और उनके साथी(ज़ेवियर वुड्स और बिग ई) उनका पूरा साथ दे रहे हैं, जो कि कोफ़ी के मनोबल को और मजबूती दे रहा है। रैसलमेनिया 35 में संभव ही वो WWE चैंपियन की गद्दी पर विराजमान होने वाले हैं और इसे हासिल करने से शायद उन्हें शायद अब कोई नहीं रोक सकता।

#क्राउड से कैसी मिल रही हैं प्रतिक्रियाएं

kofi kingston

यदि दर्शकों से कोफ़ी किंग्स्टन को इस तरह की प्रतिक्रियाएं न मिल रही होती, जाहिर सी बात है कि उन्हें WWE चैंपियनशिप फियूड का हिस्सा बनने का मौका ही ना मिलता।

पिछले गौंटलेट मैच में जब कोफ़ी किंग्स्टन एक के बाद एक रैसलर्स को मात दे रहे थे। दर्शकों द्वारा उन्हें इतना चीयर किया जायेगा, यह शायद किसी ने नहीं सोचा था।

एलिमिनेशन चैम्बर में तो दृश्य देखने लायक रहा। जैसे जैसे वह लम्हा पास आ रहा था कि कोफ़ी किंग्स्टन, डेनियल ब्रायन पर जीत हासिल करने वाले हैं। एरीना में मौजूद हजारों दर्शकों की गड़गडड़ाहट देखने योग्य लम्हा रहा।

सप्ताह दर सप्ताह कोफ़ी को दर्शकों द्वारा मिलने वाला प्यार बढ़ रहा है, जो रैसलमेनिया से पूर्व किसी WWE चैंपियनशिप मैच के लिए बहुत अहमियत रखता है। अगले सप्ताह भी कोफ़ी किंग्स्टन क्राउड को निराश नहीं करना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब विंस मैकमैहन ने चंद मिनटों पहले बदल दिया मैच का रिजल्ट

#मुख्य भूमिका में ढालने का प्रयास

kofi kingston

रैसलमेनिया में दो बड़े सुपरस्टार कदम रखने वाले हैं। फिलहाल बड़े सुपरस्टार्स से हमारा मतलब सैथ रॉलिंस या ब्रॉक लैसनर नहीं हैं। ये दो बड़े सुपरस्टार्स बैकी लिंच और कोफ़ी किंग्स्टन हैं। जिनके पास पाने के लिए बहुत कुछ है और खोने के लिए बहुत कम चीजें मौजूद हैं।

एक तरफ बैकी लिंच को रैसलमेनिया की इस राह में मैकमैहन परिवार से भी भिड़ना पड़ा, गंभीर चोट भी लगी है। बैकी लिंच पहले ही रैसलमेनिया में अपना स्थान पक्का कर चुकी हैं।

मगर कोफ़ी किंग्स्टन को अभी भी काफी संख्या में परीक्षाओं से गुजरना है। ग्यारह साल बाद उन्हें चैंपियन बनने का मौका मिला है और वो इसके हक़दार भी हैं। विंस मैकमैहन कोफी किंग्स्टन को रैसलमेनिया के लिए तैयार करने का वही पैंतरा अपना रहे हैं, जो उन्होंने सालों पहले डेनियल ब्रायन के लिए अपनाया था। कुछ भी कहें, कोफ़ी को मुख्य भूमिका में ढलने के लिए इस दौर से गुजरना ही होगा।

यह भी पढ़ें: पांच कारण जो दर्शाते हैं Wrestlemania 35 में होगा रैंडी ऑर्टन बनाम एजे स्टाइल्स मैच

#विंस मैकमैहन भी इस स्टोरीलाइन में शामिल हैं

vince mcmahon

इस बात पर हम पहले भी चर्चा कर चुके हैं कि कोफ़ी किंग्स्टन को रैसलमेनिया के लिए तैयार करने के लिए मिस्टर मैकमैहन ने बागड़ोर खुद अपने हाथों में संभाली है।

ऐसा माना जाता है कि जब भी विंस, किसी स्टोरीलाइन में कदम रखते हैं, वह सुपरस्टार आने वाले समय में WWE का टॉप रैसलर बनकर सामने आता है। यह उसी ओर इशारा करता है कि कोफ़ी किंग्स्टन को लेकर WWE के पास बड़े प्लान मौजूद हैं।

विंस मैकमैहन खुद कोफ़ी किंग्स्टन के सामने आ खड़े हुए हैं। हम सभी मिस्टर मैकमैहन को आलोचनाओं का शिकार बनाते हैं जब वो फैन्स की उमीदों से उलट कोई कदम उठाते हैं। मगर इस बार स्थिति उलट है, फैन्स भी कोफ़ी को टॉप पर देखना चाहते हैं और मिस्टर मैकमैहन भी वहीं कर रहे हैं। विंस भी चाहते हैं कि कोफ़ी को मौका दिया जाए, इसीलिए वो इस स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Wrestlemania 35 में कर्ट एंगल के रिटायर होने के पांच बड़े कारण

Edited by PANKAJ

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now