Create

WWE दिग्गज ने ब्रॉक लैसनर और जॉन मोक्सली के बीच विवाद को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया 

ब्रॉक लेसनर डीन एम्ब्रोस पर हमला करते हुए
ब्रॉक लेसनर डीन एम्ब्रोस पर हमला करते हुए
reaction-emoji
Deepak M

जॉन मोक्सली (Jon Moxley) जिन्हें WWE प्रशंसक डीन एम्ब्रोज (Dean Ambrose) के नाम से बेहतर जानते हैं। उन्होंने WrestleMania 32 में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के साथ काम करने के बारे में प्रतिक्रिया दी थी। जॉन मोक्सली द्वारा ब्रॉक लेसनर पर की गई टिप्पणी पर WWE हॉल ऑफ फेमर अर्न एंडरसन (Arn Anderson) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

2016 में जॉन मोक्सली ने ब्रॉक लेसनर के साथ अपने अनुभव के बारे में बताते हुए The Stone Cold Podcast में कहा था, कि वह " एक लेजीनेस से मिले थे।" उन्होंने 2019 में PW Torch Wade Keller के साथ एक इंटरव्यू के दौरान यह खुलासा किया था कि, ब्रॉक लेसनर के साथ उनके मैच के बारेे में उनके द्वारा दिए गए सुझावों को नजरअंदाज कर दिया गया था।

साल 2001 से 2019 तक WWE प्रोड्यूसर ‌के रूप में काम करने वाले एंडरसन ने WrestleMania 32 के बारे में चर्चा करते हुए कई खुलासे किये। उन्होंने ब्रॉक लेसनर द्वारा जॉन मोक्सली के साथ सहयोग करने की अनिच्छा के बारे में कई खुलासे किये।

मुझे पता है कि वह [मोक्सली] निराश थे, क्योंकि वह चाहते थे कि उस मैच से उसके करियर को नई ऊंचाइयां मिले। उसके लिए यह एक बहुत बड़ा मैच था। वह इस मैच में अपने सभी मूव्स का इस्तेमाल करके खुद को जीतने की स्थिति में लाना चाहता थे। हालांकि जैसा कि हम जानते हैं कि ब्रॉक वही करते हैं जो ब्रॉक करना चाहते हैं। वह हमेशा से ऐसे ही हैं।

WrestleMania 32 के समय तक जॉन मोक्सली WWE में डीन एम्ब्रोज के रूप में WWE में सबसे लोकप्रिय बेबीफेस सुपरस्टार थे। साथ ही जॉन मोक्सली लोकप्रिय ग्रुप 'द शील्ड' का भी हिस्सा थे। मोक्सली की गजब लोकप्रियता के बावजूद भी ब्रॉक लेसनर उनके खिलाफ हारना नहीं चाहते थे।

यह भी पढ़ें: 6 कारण क्यों केन WWE के सबसे महान सुपरस्टार्स में से एक हैं

WWE दिग्गज आर्न एंडरसन समझते हैं कि क्यों ब्रॉक लैसनर के विरोधियों को निराशा हुई

ब्रॉक लेसनर बनाम डीन एम्ब्रोस
ब्रॉक लेसनर बनाम डीन एम्ब्रोस

आर्न एंडरसन ने कहा कि जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन पर ब्रॉक लैसनर की जबरदस्त जीत ने साबित कर दिया था, कि WWE के कई लोकप्रिय सुपरस्टार भी ब्रॉक लेसनर के खिलाफ हारने को तैयार थे। ब्रॉक लेसनर 2014 में जॉन सीना के खिलाफ हुए मैच में जॉन सीना पर पूरी तरह हावी रहे। जबकि 2016 में ब्रॉक लेसनर का सामना रैंडी ऑर्टन से हुआ, और यहां भी रैंडी ऑर्टन को हार मिली। ‌

WrestleMania 36 के मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ हारने के बाद ब्रॉक लैसनर का WWE कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो गया था। और उनकी WrestleMania 37 में भी वापसी की उम्मीद कम ही है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...