WWE WrestleMania 36: 5 हैरान करने वाले फैसले जो कंपनी ने शो के दौरान लिए

लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में ऐज और रैंडी ऑर्टन
लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में ऐज और रैंडी ऑर्टन

रेसलमेनिया अब इतिहास के पन्नो में दर्ज हो गया और उसके साथ ही उसके फैसले तथा कंपनी के एम्प्लाइज की कर्मठता से जुड़ी कहानियाँ जिन्होंने कोरोनावायरस के कारण हो रही परेशानियों के बीच भी शो को किया। ये उनकी अद्भुत क्षमता का कमाल ही है कि फैंस को वो दो मैच देखने को मिले जो सबके प्रिय थे। इनमें पहले दिन हुआ बोनयार्ड तो वहीँ दूसरे दिन हुआ फायरफ्लाई फनहाउस मैच शामिल है।

ये दोनों मैच बेहद सही तरीके से दिखाए गए थे लेकिन इसके साथ साथ कुछ ऐसे मैच भी थे जिनमें ना तो वो दमखम दिखा ना ही एंटरटेनमेंट जिसकी जरूरत थी। ऐसा नहीं है कि रेसलर्स ने अपने काम में कोई कमी रखी लेकिन फिर भी जिस तरह के मैच हुए उनमें से कुछ वो प्रभाव नहीं छोड़ सके जिसकी उनसे उम्मीद थी।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36: 5 कारण क्यों ये समय अंडरटेकर के बाइकर गिमिक की एंट्री के लिए सही है

अब ये बिल्कुल मुमकिन है कि दो दिन के शो में कंपनी ने कुछ अच्छे तो कुछ बेहद बुरे सैगमेंट किए हों लेकिन इस आर्टिकल में हम उन पलों के बारे में बात करेंगे जो शो के दौरान वो प्रभाव नहीं छोड़ सके जिसकी उम्मीद थी:

#5 स्मैकडाउन टैग टीम टाइटल मैच का अंत

मैच का अंत
मैच का अंत

मैच की शुरुआत से ही एक्शन जबरदस्त था लेकिन इस दौरान अंत में कंपनी ने एक छोटी सी गलती की जिसकी वजह से सारे एक्शन और एंटरटेनमेंट को नुकसान पहुँचा। इस मैच के दौरान मिज़ तो मौजूद नहीं थे इसलिए जॉन मॉरिसन ने कोफी किंग्सटन और जिमी उसो के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड किया। इसके अंत में तीनों रेसलर्स दो सीढ़ियों पर हैं जब एकदम से जॉन टाइटल के साथ नीचे गिर पड़ते हैं और बाकी दोनों रेसलर्स इस अंत को हैरानी से देख रहे होते हैं। इस मैच ने ना सिर्फ मेहनत बल्कि जॉन को कोई फायदा नहीं पहुँचाया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 बिग शो ड्रू मैकइंटायर को एक रेसलमेनिया मेन इवेंट डार्क मैच में चैलेंज करते हैं

रेसलमेनिया मेन इवेंट डार्क मैच 
रेसलमेनिया मेन इवेंट डार्क मैच

बिग शो एक पार्ट टाइम रेसलर हैं लेकिन रेसलमेनिया के मेन इवेंट के बाद ही उन्होंने ड्रू मैकइंटायर को चैलेंज किया जिसमें नए चैंपियन ने जीत दर्ज की। ड्रू वो रेसलर हैं जो एक बेहतरीन पुश के साथ आगे बढ़ रहे हैं तो ऐसे में सवाल उठता है कि किसी उभरते हुए रेसलर को मौका ना देकर कंपनी ने एक पार्ट टाइमर को वो मौका क्यों दिया? इस मैच से किसी को कोई फायदा होता हुआ नहीं दिखता लेकिन फिर भी कंपनी ने ऐसा किया, लेकिन बड़ा सवाल ये है कि क्यों?

ये भी पढ़ें: WrestleMania 36: 5 कारण जिनके आधार पर सैमी जेन ने डेनियल ब्रायन को हराकर टाइटल रिटेन किया

#3 बैकी लिंच ने टाइटल रिटेन किया

टाइटल रिटेन किया
टाइटल रिटेन किया

शायना बैज़लर के शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन्हें बैकी लिंच के खिलाफ रेसलमेनिया में हार मिली जो काफी हैरान करने वाली बात हैं क्योंकि वो NXT और मेन रोस्टर दोनों में ही अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहीं। इसके बाद भी उन्हें हार क्यों मिली ये हैरान करने वाली बात है पर ऐसी खबरे हैं कि विंस शायना के पुश के बावजूद उनसे खासे प्रभावित नहीं थे। ये हैरान करने वाली बात है क्योंकि शायना को लगातार एक पॉवरहाउस की तरह ही दर्शाया गया है।

#2 रिया रिप्ली शार्लेट फ्लेयर के हाथों हार

हार 
हार

शायना की तरह ही कंपनी ने रिया को भी हार दिलाई जो काफी हैरान करने वाली बात भी है और गलत भी। रिया का उपनाम ही नाइटमेयर है और वो इस मैच को जीतकर शार्लेट के लिए एक नाइटमेयर बन सकती थीं जिसकी वजह से शार्लेट NXT में जाने का मन बनाती और उससे ब्रांड को अपने विरोधी के साथ लड़ने में मदद मिलती। उससे उलट कंपनी ने रिया को हार और शार्लेट को जीत दिलाकर कोई सही काम नहीं किया है। इस बात का ध्यान रखना चाहिए था लेकिन कंपनी इसमें गलती कर बैठी।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania: 5 मैच जिन्होंने अंडरटेकर के रेसलमेनिया करियर में मदद की

#1 ऐज और रैंडी ऑर्टन को 36 मिनट तक नहीं लड़ना चाहिए था

ऐज और रैंडी ऑर्टन 
ऐज और रैंडी ऑर्टन

रेसलमेनिया 12 में शॉन माइकल्स और ब्रेट हार्ट के बीच एक मैच हुआ था जो एक घंटे से ऊपर चला था क्योंकि वो एक आयरन मैन मैच था। वहीं अगर देखा जाए तो ये मैच 36 मिनट चला जो काफी लंबा समय था और कंपनी के इन दोनों रेसलर्स ने मूव्स के बीच में काफी समय लिया जो इनके लिए सही नहीं था। ऐसा इसलिए क्योंकि एरिना में कोई भी फैन इन्हें चीयर करने के लिए नहीं था। अगर ये मैच मात्र 20 मिनट या उससे कम का होता तो अच्छा था।