Create
Notifications

WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 3 जो गलत साबित होनी चाहिए

WWE सुपरस्टार्स बॉबी लैश्ले, द मिज़ और रोमन रेंस
WWE सुपरस्टार्स बॉबी लैश्ले, द मिज़ और रोमन रेंस
Amit Shukla

WWE अब अपनी कहानियों को रेसलमेनिया (WrestleMania) के इर्द गिर्द ही रख रहा है जिसका सीधा अर्थ है कि अब हर हफ्ते आनेवाली कहानियाँ और खबरें उससे ही जुड़ी होने वाली हैं। बदलते समय के साथ एंटरटेनमेंट का तरीका भी बदला है और रेसलिंग को पसंद करने वाले लोग ये जानते हैं कि रेसलिंग में सबकुछ कहानी का हिस्सा होता है। इसके बावजूद ऐसी कहानियाँ होती हैं जो हमारा ध्यान अपनी तरफ ले जाती हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सीमाएं लांघी

WWE में मौजूद रेसलर्स अपने काम से सबका मनोरंजन करते हैं और पिछले हफ्ते भी अच्छा एक्शन देखने को मिला। अब इन कहानियों के कारण ऐसी कई चीजें देखने को मिल रही हैं जिनसे आनेवाले हफ्तों का एंटरटेनमेंट निर्धारित होगा। ऐसे में ये देखना जरूरी है कि मौजूदा समय की कौन सी अफवाह सच हो सकती है और ऐसी कौन सी अफवाह है जो सच नहीं होनी चाहिए। आइए बिना समय गवाएं इसपर एक नजर ड़ालते हैं।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में नहीं जाना चाहिए था और 2 जिन्हें जाने की सख्त जरूरत है

#3 अफवाह जो सच साबित होनी चाहिए: WWE WrestleMania में कौन होगा चैंपियन?

youtube-cover

WWE चैंपियन द मिज़ Elimination Chamber में अपना मैच बॉबी लैश्ले की मदद के कारण ही जीत सके थे और वो अब चैंपियन हैं। बॉबी इस हफ्ते Raw में मिज़ को टाइटल के लिए चैलेंज करते हुए नजर आएँगे लेकिन देखने वाली बात ये होगी कि क्या वो चैंपियन बनेंगे या फिर मिज़ अपना टाइटल रिटेन करने में कामयाब रहेंगे।

ऐसा इसलिए क्योंकि ड्रू मैकइंटायर भी शो का हिस्सा हैं और वो भी खुदपर हुए अटैक के बारे में बात करेंगे। ये भी मुमकिन है कि वो इस मैच के दौरान दखल दें और इस टाइटल मैच को आगे चलकर एक ट्रिपल थ्रेट मैच बना दिया जाए। रेसलिंग से जुड़ी खबरों के बारे में बताने वाले ट्विटर अकाउंट रेसलवोटस ने ये खबर दी है कि मिज़ शायद WWE टाइटल से जुड़ी कहानी का हिस्सा ना हों जबकि बॉबी लैश्ले उसका हिस्सा होंगे।

ये भी पढ़ें: WWE की तीन प्रेग्नेंसी जो सच थी और 3 जो कहानी का हिस्सा थीं

#3 अफवाह जो गलत साबित होनी चाहिए: WWE सुपरस्टार बिग शो के द्वारा WWE छोड़ने का कारण सामने आया

WWE छोड़कर गए बिग शो ने WWE छोड़ने के पीछे के कारण के बारे में अबतक कोई बयान नहीं दिया है। PWInsider के माइक जॉनसन के मुताबिक बिग शो अपने आखिरी दिन WWE से अपनी नाराजगी को साफ साफ दर्शा रहे थे। माइक के मुताबिक बिग शो का कॉन्ट्रैक्ट 4 जनवरी को हुए लेजेंड्स नाइट वाले दिन ही खत्म हो गया था।

ये भी पढ़ें: "रोमन रेंस को ऐज को 10 सेकंड्स के अंदर हराना होगा"

अगर इस बात में कोई भी सच्चाई है तो ये एक बुरी बात है। बिग शो WWE के एक फेमस रेसलर हैं और WWE से उनका जाना रेसलिंग जगत को हैरान कर गया था। अब चूँकि वो एक रेसलर के तौर पर WWE के साथ काम नहीं करते हैं तो ये मुमकिन है कि वो आनेवाले दिनों में अपनी बात को स्पष्ट रूप से सबसे साझा करें।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#2 अफवाह जो सच साबित होनी चाहिए: WWE सुपरस्टार बिग शो ने बदलाव के रास्ते शुरू किए

WWE सुपरस्टार बिग शो ना तो कंपनी के पहले सुपरस्टार होंगे जो WWE को छोड़कर किसी और कंपनी के साथ जुड़ेंगे और ना ही वो आखिरी होंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि बिग शो का जाना WWE के लिए एक सबक के तौर पर है कि अगर उन्होंने रेसलर्स की बातें नहीं सुनीं तो अन्य कंपनियां रेसलर्स को अपने साथ करने में वक्त नहीं लगाएंगी।

इसका अर्थ है कि आनेवाले समय में रेसलर्स को अपने काम को बेहतर करने के मौके मिल सकते हैं और अगर उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म होता है तो वो किसी भी कंपनी के साथ जुड़ सकते हैं। रेसलिंग से जुड़ी सही खबरों को बताने के लिए जाने जानेवाले ट्विटर अकाउंट रेसलवोटस ने हाल में एक ट्वीट किया जो इस बात को और स्पष्ट रूप से सबके बीच जाहिर कर देता है।

#2 अफवाह जो गलत साबित होनी चाहिए: WrestleMania 37 में असुका से जुड़े WWE के प्लान

WWE Raw के पिछले एपिसोड में हमने ये देखा कि शार्लेट फ्लेयर ने शायना बैजलर की जगह असुका पर किक हिट कर दी थी। एक पल के लिए ऐसा लग सकता है कि ये गलती से हिट की गई किक है लेकिन उपलब्ध जानकारी के मुताबिक ये शार्लेट और असुका के बीच WrestleMania 37 में होने वाले मैच के लिए शुरू की गई कहानी का हिस्सा है।

अगर ये मैच होता है तो हम सब इसका नतीजा जानते हैं लेकिन बड़ी बात ये है कि क्या इस मैच से असुका को कोई फायदा हो रहा है। असुका, शायना के अलावा दूसरी ऐसी महिला रेसलर हैं जिन्हें पैनडेमिक के दौरान काफी अच्छे मौके मिले लेकिन ये कहानी असुका का किरदार खराब कर सकती है।

#1 अफवाह जो सच साबित होनी चाहिए: WWE रेट्रीब्यूशन को खत्म करने वाली है

youtube-cover

WWE ने एक समय पर रेट्रीब्यूशन को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें काफी अच्छे मौके दिए और जब अली इसके लीडर के तौर पर नजर आए तो फैंस इसको लेकर उत्साहित हो गए थे। ऐसा इसलिए है क्योंकि अली को फैंस काफी पसंद करते थे और वो पहली बार एक हील के तौर पर काम करने वाले थे।

इसके बाद इनका काम खराब होता गया और अब ये आलम है कि रेट्रीब्यूशन के मेंबर अपने हर मैच को हारते हुए ही नजर आते हैं। इसकी वजह से ये मुमकिन है कि WWE इस ग्रुप को जल्द ही खत्म कर दे। ये एक अच्छा कदम होगा खासकर इसलिए क्योंकि इसके किसी भी मेंबर को कोई लाभ नहीं हुआ।

#1 अफवाह जो गलत साबित होनी चाहिए: पूर्व WWE सुपरस्टार बिग शो को नहीं मिला फेयरवेल

WWE के सुपरस्टार्स ने बिग शो के WWE से जाने पर हैरानी जताई क्योंकि उन्हें ना तो ऐसा कभी महसूस हुआ और ना ही ऐसी कोई बातचीत सामने आई जिसमें बिग शो ने ये कहा हो कि वो WWE को छोड़ने वाले हैं। ये बात सच है कि लेजेंड्स नाइट वाले एपिसोड के दौरान उन्होंने WWE के प्रति नाराजगी जताई थी लेकिन तब ऐसी कोई संभावना नहीं थी।

ऐसी खबरें हैं कि WWE में बड़े स्तर के लोगों को इसके बारे में जानकारी थी लेकिन अगर एक लंबे समय तक WWE के साथ रहने के बाद भी बिग शो को एक फेयरवेल शो या सेगमेंट नहीं मिला तो ये एक गलत संदेश देता है। इसकी वजह से लोग WWE से नाराज हो सकते हैं और अब ये देखना होगा कि आनेवाले समय में क्या हो सकता है।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...